Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली से ऐसा क्या फरमान आया कि एक दिन पहले ही मनाना पडा सचिन पायलेट को अपना जन्मदिन? जानिए इसके मायने

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट का 7 सितंबर को जन्मदिन है। लेकिन बर्थडे से एक दिन पहले आज राजधानी जयपुर में उनके समर्थक जुट रहे हैं।  बंगले के बाहर सुबह से समर्थकों की गहमा-गहमी शुरू हो गई है। 

sachin pilot happy birthday celebrated the one day before by supporters in jaipur kpr
Author
First Published Sep 6, 2022, 11:32 AM IST

जयपुर. राजस्थान में सीएम बनने का सपने पाले सचिन पायलेट आज 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। जयपुर समेत करीब बीस जिलों में कार्यक्रम रखे गए हैं और यह अगले साल होने वाले चुनाव से पहले उनका आखिरी शक्ति प्रदर्शन है।  उनका जन्मदिन सात सितंबर को है लेकिन आज ही इसलिए मनाया जा रहा है क्योंकि कल से देश भर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरु हो रही है। कहने को जो सात सितंबर से होने वाले इस यात्रा का प्लान दिल्ली से ही आया है लेकिन सचिन के समर्थकों का कहना है कि इस प्लान को जान बूझकर सात सितंबर को रखा गया है ताकि सचिन अपना जन्मदिन नहीं मना सकें। कल वे भारत जोड़ो यात्रा के लिए कन्याकुमारी में होंगे। 

जयपुर में जश्न, 20 जिलों में बड़ा आयोजन 
जयपुर मे सचिन पायलेट के सरकारी बंगले के बाहर आज बड़ा आयोजन किया गया है। वहां पर बड़ा मंच बनाया गया है ताकि प्रदेश भर  से आने वाले नेता इसी मंच पर आकर पूर्व सीएम सचिन पायलेट को बधाई दे सकें। दिल्ली से भी कुछ नेताओं के आने का कार्यक्रम रखा गया है। इस बीच जयपुर समेत प्रदेश भर के कई जिलों से नेता भी जयपुर आ रहे हैं। दोपहर तक ब्लड डोनेशन कैंप, पौधारोपण और अन्य कई तरह के आयोजन रखे गए हैं। जयपुर समेत दौसा, सवाई माधोपुर, भरतपुर, करौली, टोंक, अजमेर, जयपुर ग्रामीण, हनुमानगढ़, गंगानगर समेत अन्य जिलों में आयोजन रखे गए हैं। 

बड़े नेताओं ने बनाई दूरी, सीएम ने तो विभागों की मीटिंग रख दी, मंत्रियों और विधायकों का रहना अनिवार्य
उधर जयपुर समेत अन्य जिलों में हो रहे इस आयोजन से सीएम गुट के नेताओं ने दूरी बना रखी है। सीएम ने तो आज कानून बंदोबस्त और मेडिकल विभाग की बड़ी बैठक रखी है। यह आज सवेरे ग्यारह बजे से शुरु होकर देर शाम तक चलने वाली है। इस वर्चुअल बैठक में सीएम समेत विभागों के मंत्रियों और कई विधायकों को अनिवार्य तौर पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-आ रहा हूं मैं...जो बन पड़े वो कर लेना, अशोक गहलोत को मिली खुली चुनौती, जानिए कौन हैं CM को टेंशन देने वाला
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios