Asianet News HindiAsianet News Hindi

चोरों की करतूतः 10 फीट गहरा गड्ढा खोदकर चुरा लिए हजारों लीटर डीजल, 3 दिन बाद पता चली वारदात

राजस्थान से होकर दिल्ली से मुंबई तक बिछी हुई भारत पेट्रोलियम कंपनी की तेल की पाइप लाइन में चोरी की वारदात हुई है। चोर वहां से 5 हजार लीटर डीजल चुरा ले गए। इसके लिए चोरो ने 10 फीट का गड्ढा खोद डाला। अधिकारियों को चोरी का पता 3 दिन बाद सायरन बजने के बाद चला।

sawai madhopur news thieves stole diesel from bharat petroleum pipe line going delhi to bombay via rajasthan digging ten feet of ground asc
Author
First Published Sep 19, 2022, 7:57 PM IST

सवाई माधोपुर(sawai madhopur). राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले से बड़ी खबर सामने आई है । तेल चोरी करने वाले चोरों ने हाईवे के नजदीक सुनसान इलाके में 10 फीट गहरा गड्ढा खोदा और वहां से गुजर रही भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की पाइप लाइन से 5000 लीटर डीजल चुरा लिया।  सवाई माधोपुर में हुई चोरी के बारे में कोटा शहर का अलार्म बजा।  वहां से सूचना गुजरात पहुंची और गुजरात से सूचना राजस्थान के सुरक्षाकर्मी तक पहुंची। अब इस घटना के बारे में सवाई माधोपुर जिले के मलारना डूंगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है ।

दिल्ली से मुंबई तक बिछी है तेल पाइप लाईन
दरअसल उत्तर-पश्चिमी राज्यों में पेट्रोल पदार्थों की आपूर्ति के लिए कंपनी ने मुंबई से लेकर दिल्ली तक भूमिगत उच्च दबाव वाली पेट्रोलियम लाइन बिछा रखी है।  यह लाइन राजस्थान के झालावाड़,  कोटा , बूंदी , टोंक , सवाई माधोपुर और भरतपुर होते हुए दिल्ली तक पहुंचती है । इसकी सुरक्षा के लिए कंपनी ने गुजरात की एक एजेंसी को हायर कर रखा है।  इस एजेंसी ने राजस्थान समेत उन राज्यों में सुरक्षाकर्मी लगा रखे हैं जहां से यह पाइप लाइन गुजरती है। 

5 हजार लीटर से ज्यादा की तेल चोरी
बताया जा रहा है कि 15 सितंबर को देर रात मलारना डूंगर थाना क्षेत्र से होकर कुछ चोर इस पाइपलाइन में सेंध लगाकर 5000 लीटर से भी ज्यादा डीजल चुरा ले गए। इसकी सूचना सिक्योरिटी कंपनी के पास तक पहुंची उसके बाद कंपनी के पदाधिकारी मौका मुआयना करने आए।। मौका मुआयना में चोरी का मामला उजागर होने पर अब  थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है । 

उल्लेखनीय है कि कुछ सप्ताह पहले दौसा जिले में भी इसी तरह से तेल चोरी की वारदात सामने आई थी।  एक खेत में झोपड़ी बनाकर वहां पर तेल चोरी की जा रही थी। लेकिन अचानक आग लग गई। आग लगने के बाद इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा हुआ। तेल चोरी करने वाले मुख्य आरोपी को कई दिनों बाद गिरफ्तार किया जा सका। उसने बताया था कि वह करीब 3 महीने से तेल की चोरी कर रहा है और तेल कंपनी को इसकी भनक तक नहीं मिली।

यह भी पढ़े- - फिल्म देख रही मासूम को उठा ले गए बदमाश, दरिंदगी कर मार डाला...बेटी की हालत देख मां हुई बेसुध

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios