राजस्थान का 12 साल का मैजिक बॉय, जिसके बॉलीवुड स्टार भी हैं फैन, हुनर ऐसा कि हर कोई करता सैल्यूट

| Nov 27 2022, 02:17 PM IST

 राजस्थान का 12 साल का मैजिक बॉय, जिसके बॉलीवुड स्टार भी हैं फैन, हुनर ऐसा कि हर कोई करता सैल्यूट

सार

राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले 12 साल के लड़के अली की सिंगिंग का हर कोई दीवाना है। मिथुन चक्रवर्ती से लेकर आशा भोंसले तक उसकी तारीफ करते नहीं थकते। वह हाल ही में सा रे गा मा लिटिल चैंपियन शिप में भाग लेकर अपने घर लौटा है।

सीकर (राजस्थान). सीकर का रहने वाला यह 12 साल का लड़का मैजिक बॉय है।  छठी क्लास में पढ़ने वाला यह लड़का सीकर के दूजोड़ गांव में रहता है और हाल ही में मुंबई से वापस लौटा है सा रे गा मा लिटिल चैंपियन शिप में भाग लेकर।  अंडर 12 में सिलेक्शन होने के बाद अन्य प्रतियोगियों से कुछ पॉइंट कम रहने के कारण इसका सफर जल्द ही खत्म हो गया , लेकिन बॉलीवुड के कई बड़े सितारे इसके फैन बन चुके हैं । 

500 से ज्यादा बच्चों को देता है सिंगिंग ट्रेनिंग
जो 500 से ज्यादा बच्चों को यह अली है जो 500 से ज्यादा बच्चों को सिंगिंग की ट्रेनिंग देता है । इसकी बहुत डिमांड है और यह अपने जिले में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं है।  अली के पिता इकबाल खान ने बताया कि वह 6 साल से उदयपुर में राजेश श्रीवास्तव की एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहा है । इससे पहले वह सीकर के गांव में ही रह रहा था । लेकिन गाने के प्रति उसका इंटरेस्ट देखने के बाद उसे किसी साथी के कहने पर उदयपुर भेज दिया गया।

Subscribe to get breaking news alerts

मिथुन चक्रवर्ती से लेकर आशा भोंसले तक करते तारीफ
सूफी गायकी के शौकीन अली ने सारेगामा लिटिल चैंपियन शिप में देश भर से आए 63 फाइंनलिस्ट में जगह बनाई और उसके बाद टॉप 12 में पहुंचा। हालांकि टॉप 12 वह ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सका । लेकिन इस दौरान उसने शो के जज मिथुन चक्रवर्ती,  आशा भोंसले,  नीति मोहन समेत अन्य जजेस अपना फैन बना लिया।  सब लोग उसकी गायकी के कायल रहे । 

अली अपने से ज्यादा उम्र के लड़कों को सिखाता है संगीत
अली ने बताया कि वह 4 साल का था तब से गाना गा रहा है और लगातार सीख रहा है । हर दिन 5 से 6 घंटे उसका रियाज रहता है।  क्लास में अपने से कम उम्र और ज्यादा उम्र के लड़कों को संगीत सिखाता है । इसी कारण उसे स्कूल में अली साहब के नाम से जाना जाता है ।

परदादा का सपना पूरा करना चाहता है अली
सारेगामापा लिटिल चैंपियन शिप  मुंबई से वापस सीकर लौटने पर सीकर रेलवे स्टेशन से लेकर दोजोत गांव तक उसका शानदार स्वागत किया गया । अली ने बताया कि अब अगले साल आने वाले कई नेशनल चैंपियनशिप पर उसकी नजर है । फिलहाल वह सिंगिंग से एक ब्रेक लेगा और उसके बाद बड़े लेवल पर फिर से तैयारी कर लेगा । अली के पिता इकबाल खान ने बताया कि खानदान में अंतिम गायक उसके परदादा थे, लेकिन अब खानदान की जड़ें वापस से हरी होने लगी है।अली फिर से खानदान का नाम रोशन करने लगा है।