Asianet News HindiAsianet News Hindi

खाटूश्याम हादसाः पीड़ित परिवार की मदद को सामने आए 2 भजन गायक, कर रहे डेढ़- डेढ़ लाख की आर्थिक सहायता

सोमवार 8 अगस्त के दिन खाटूश्याम में दर्शन के समय हुई भगदड़ में जान गंवाने वाले परिवार के सदस्यों को बाबा के भजन गाने वाले सिंगर कन्हैया ने 1- 1 लाख की मदद तो दूसरी भजन गायिका ने 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Sikar news khatushyam stampede case update bhajan singer kanhaiya to help family of 3 women died in incident sca
Author
Sikar, First Published Aug 10, 2022, 10:54 AM IST

सीकर. देश भर में प्रसिद्ध राजस्थान के सीकर जिले के खाटू श्याम मंदिर में सोमवार सुबह भगदड़ के दौरान मरी तीनों महिलाओं के परिवार को डेढ़ डेढ़ लाख रुपए की आर्थिक सहायता मिलेगी। यह आर्थिक सहायता कोई सरकार या सामाजिक संगठन ने नहीं दी है। बल्कि दो भजन गायक कलाकारों ने परिवार की मदद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाएं हैं। दोनों गायक कलाकार अब जल्द ही तीनों मृतक महिलाओं के परिवारों को यह राशि सौंपेंगे।

खाटूश्याम भजनों के लिए फेमस है सिंगर कन्हैया
खाटू श्याम के भजनों के लिए प्रसिद्ध कन्हैयालाल मित्तल ने हादसे के दिन ही रात को खाटू श्याम में एक भजन कार्यक्रम किया था। जहां उन्होंने यह घोषणा की थी। इस दौरान कन्हैयालाल मित्तल ने कहा था कि हारे के सहारे का यह मतलब नहीं है कि कोई मर जाए और हम शोक मना कर वहां से खिसक जाएं। बल्कि हमें तो उसके पास हमेशा खड़ा होना चाहिए। इससे समाज में भी अच्छा मैसेज जाएगा। वहीं दिल्ली की भजन गायिका अंजलि द्विवेदी ने भी तीनों परिवारों को आर्थिक सहायता की बात सही है। अंजलि तीनों के परिवारों को 50-50 हजार रुपए देगी।

यह है मामला
दरअसल 8 अगस्त को सुबह एकादशी के मौके पर खाटू श्याम में पट बंद थे। ऐसे में गेट के पास करीब 1 लाख श्रद्धालुओं की भीड़ मौजूद थी। जैसे ही वहां पट खुले तो अचानक भगदड़ मच गई। जिसमें 3 महिलाएं मौके पर ही मर गई और 4 लोग घायल हो गए थे। हालांकि कुछ मिनट बाद स्तिथि नियंत्रण भी पाया गया। वहीं देर रात कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर यहां के एसडीएम राजेश कुमार मीणा और डीजीपी एमएल लाठर ने रींगस पुलिस वृताधिकारी अधिकारी सुरेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया है। राजेश सस्पेंशन के दौरान जयपुर मुख्यालय और सुरेंद्र महानिदेशक पुलिस कार्यालय में ड्यूटी देंगे। हालांकि सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तक कई मामले में बड़ी मछलियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

यह भी पढ़े- जयपुर में मौत का लाइव वीडियो: दोस्त फोटो क्लिक कर रहा था, फिर जो हुआ उसे देख सहम जाएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios