Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीसीसी चीफ डोटासरा के गृह जिले में एनएसयूआई के पांच अध्यक्ष, दो जगह धांधली का आरोप

राजस्थान में 26 अगस्त के दिन छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग हुए। आज यानि शनिवार 27 अगस्त के दिन इसके परिणाम सामने आए जहां NSUI के प्रत्याशियों ने 15 में से 5 सरकारी कॉलेजों में जीत हासिल की है। यह क्षेत्र गोविंद सिंह डोटसरा का है।

sikar news PCC chief Govind Singh Dotasra home district NSUI win five seat in student union election 2022 asc
Author
Sikar, First Published Aug 27, 2022, 8:00 PM IST

सीकर. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के गृह जिले सीकर में एनएसयूआई ने पहली बार दमदार प्रदर्शन किया है। यहां 15 सरकारी कॉलेजों में से एनएसयूआई ने पांच सरकारी कॉलेजों में अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। जिनमें डोटासरा के विधानसभा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ की सरकारी कॉलेज के अलावा राजकीय कॉलेज पाटन व लोसल तथा नीमकाथाना की एसएनकेपी कॉलेज व श्रीमाधोपुर की राजकीय संस्कृत कॉलेज भी शामिल है। इनमें से लक्ष्मणगढ़ व लोसल में एनएसयूआई को जिताने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर धांधली के आरोप भी कांग्रेस पर लगे हैं। मामले में दोनों जगह एबीवीपी व भाजपा कार्यकर्ताओं ने धरना देकर प्रदर्शन भी किया।

5-5 की बराबरी पर रही एनएसयूआई व एबीवीपी
एनएसयूआई के साथ पीसीसी चीफ के गृह जिले में एबीवीपी ने बराबर की पांच सीट जीती है। वहीं, एसएफआई ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए शेखावाटी यूनिवर्सिटी सहित तीन सरकारी कॉलेजों में चुनाव जीतकर एबीवीपी व एनएसयूआई को पराजित किया है।

चुनाव में धांधली का आरोप
पीसीसी चीफ की गृह विधानसभा लक्ष्मणगढ़ व लोसल की सरकारी कॉलेज में चुनाव परिणाम में धांधली के आरोप लगे हैं। दोनों जगह पहली बार ही चुनाव हुए। जिनमें लोसल में एनएसयूआई के राकेश कुमार अध्यक्ष तथा नेमीचंद कुमावत उपाध्यक्ष पद पर चुने गए। जबकि लक्ष्मणगढ़ में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के कपिल ढाका ने 9 वोट से जीत हासिल की। दोनों ही जगह एबीवीपी ने सरकार के दबाव में चुनाव परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन कर पुर्न मतगणना की मांग की है।

डोटासरा ने लिखित में की थी अपील
छात्र संघ चुनाव से पहले पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने शुक्रवार को एनएसयूआई के पक्ष में मतदान की अपील भी की थी। उन्होने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से एक लिखित पत्र जारी कर प्रदेश के विद्यार्थियों से एनएसयूआई के पक्ष में वोटिंग करने की अपील की थी। जिसके बाद जिले सहित प्रदेश की कई कॉलेज व युनिवर्सिटी में एनएसयूआई ने जीत दर्ज भी की है।

तीन कॉलेज में पहली बार चुनाव
एनएसयूआई ने जिले में जिन कॉलेजों में जीत दर्ज की है उनमें से तीन कॉलेज नई है। जिनमेंं पहली बार ही चुनाव हुए हैं। इन कॉलेजों में लक्ष्मणगढ़, पाटन व लोसल की कॉलेज शामिल है।

यह भी पढ़े-  हेमंत सोरेन की कुर्सी पर खतरा: झारखंड में नए सीएम की रेस में शामिल है ये 4 नेता, जानें क्या है इनकी प्रोफाइल  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios