Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में छात्र संघ चुनाव में पाकिस्तान की एंट्री, जीत के जश्न में लगे देश विरोधी नारे...जमकर हुआ बवाल

राजस्थान के पाली जिले के कॉलेज में हुए छात्र संघ चुनाव 2022 में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने शुरू हो गए। जैसे ही उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के फिजा खान की जीत हुई दो दुश्मन देश के नारों से कॉलेज परिसर गूंज उठा। जिसके बाद हिंदू संगठनों जमकर विरोध किया।

slogans of pakistan zindabad during pali student union election in Rajasthan kpr
Author
Pali, First Published Aug 28, 2022, 6:02 PM IST

पाली. राजस्थान के पाली जिले में छात्र संघ चुनाव में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों ने बवाल खड़ा कर दिया है। जिले के मारवाड़ जंक्शन कस्बे में एनएसयूआई की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए। जिससे एबीवीपी सहित हिंदू संगठनों का आक्रोश उबाल खा गया। पूर्व विधायक केसा राम चौधरी की अगुआई में कार्यकर्ता पुलिस थाने पर धरना देकर बैठ गए। जहां देर रात तक आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा होता रहा। जो बाद में उचित कार्रवाई के आश्वासन पर खत्म हुआ। इधर, मामले में आज एबीवीपी कलेक्ट्रेट पर रैली निकालकर प्रदर्शन कर रही है।

वीडियो के बाद हुआ बवाल, दो तरफा रिपोर्ट दर्ज
एनएसयूआई कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के साथ उसका एक वीडियो भी सामने आने की बात कही जा रही है। जिसके आधार पर ग्रामीणों ने वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ रिपोर्ट दी गई। हालांकि मामले में युवक कांग्रेस नेता अक्षयपाल सिंह ने भी एक रिपोर्ट पुलिस को दी है जिसमें कांग्रेस व एनएसयूआई की छवि खराब करने के लिए वीडियो को एडिट कर वायरल करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डाक बंगले में लगे नारे
एनएसयूआई की जीत के जश्न में पाकिस्तान जिंदाबाद के देशद्रोही नारे  डाक बंगले में लगना सामने आया है। जानकारी के अनुसार छात्रसंघ चुनाव में राजकीय कॉलेज में एनएसयूआई की जीत के बाद कार्यकर्ता जश्न मनाने के लिए डाक बंगले में एकत्रित हुए। जहां से उन्हें रैली निकालनी थी। इससे पहले ही कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। आरोप है कि इसी दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए। जिसका एक वीडियो भी सामने आया। पर एनएसयूआई व कांग्रेस पदाधिकारियों ने इसे एडिट किया हुआ वीडियो बताया है।

देर रात तक चला बवाल
देशद्रोही नारेबाजी को लेकर मारवाड़ जंक्शन में देर रात तक बवाल चला। पूर्व विधायक के अलावा प्रधान मंगलाराम देवासी, भाजपा ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष हेमंत कुमार चौधरी सहित सैंकड़ों कस्बे वासी व हिंदू संग्ठनों के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देर रात तक नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जो बाद में पुलिस के कार्रवाई आश्वासन पर खत्म हुआ। इधर, मामले में  एबीवीपी अब पाली कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios