Asianet News HindiAsianet News Hindi

श्रीगंगानगर में चलती ट्रेन से गिरा युवक, वीडियो में देखिए GRP के जवान ने कैसे बचाई जान

ट्रेन का हॉर्न बजने के बावजूद भी युवक नीचे उतर कर स्टेशन पर खाने का सामान और चाय लेने के लिए गया। उसे लग रहा था कि वह जल्द ही ट्रेन पकड़ लेगा।  लेकिन ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली और युवक का पैर फिसल गया। 

Sriganganagar  news Youth slipped from train in GRP jawan saved his life pwt
Author
Sri Ganganagar, First Published Aug 13, 2022, 10:34 AM IST

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर इलाके से एक सीसीटीवी फुटेज का वीडियो सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज का यह वीडियो श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन का है। जहां एक युवक ट्रेन से लटककर करीब 100 मीटर दूर तक घसीटता हुआ दिखाई दिया। हालांकि इस युवक को चलती ट्रेन के बीच भी मौके पर मौजूद एक जीआरपी पुलिस जवान ने बचा लिया। युवक की जान बचाने वाले जीआरपी पुलिसकर्मी अमरदीप सिंह का कहना है कि युवक अपने एक दोस्त के साथ थे ट्रेन में था। ट्रेन का हॉर्न बजने के बावजूद भी युवक नीचे उतर कर स्टेशन पर खाने का सामान और चाय लेने के लिए गया। उसे लग रहा था कि वह जल्द ही ट्रेन पकड़ लेगा।

 

पैर फिसलने से हुआ हादसा
जब तक वह वापस लौटा तो ट्रेन में स्पीड पकड़ ली थी। लेकिन फिर भी युवक ने ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की। इसी बीच सीढ़ियों पर ही वह फिसल गया। और एक हैंडल के सहारे लटक गया। जिसके बाद वह करीब 100 मीटर तक ऐसे ही घसीटता रहा। तो मौके पर मौजूद जीआरपी जवानों ने उसे देख लिया और उसके पीछे भागने लगा। कॉन्स्टेबल अमरदीप ने बताया कि जब उसने युवक को देखा तो वह भी एक बार ही घबरा गया।

ट्रेन ने रफ्तार पकड़ ली थी ऐसे में वह अचानक तो उसे पकड़ नहीं पाया लेकिन कुछ दूरी पर चलने पर उसे बचा लिया गया। हालांकि कुछ दूरी पर जाने के बाद ट्रेन के लोको पायलट ने भी इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। जिससे कि ट्रेन रुक गई। वहीं घटना के बाद युवक इतना घबरा गया कि वह कुछ बोल ही नहीं पाया। ऐसे में मौके पर मौजूद लोगों ने उसे ट्रेन में चलाया जिसके बाद उसे दोस्तों ने अपने पास बैठा लिया। इसके बाद युवक वहां से रवाना हो गया।

राजस्थान में रेलवे स्टेशन स्टाफ बन रहा देवदूत
यह पहला मामला नहीं है जब राजस्थान में रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिसकर्मियों या रेलवे स्टाफ ने किसी यात्री की जान बचाई हो। इससे पहले भी जोधपुर और कोटा में ऐसे हादसे हुए हैं। जहां जीआरपी पुलिस कर्मियों और रेलवे स्टेशन स्टॉफ ही उनकी जान बचाई है।

इसे भी पढ़ें-  बाड़मेर में बेटी की सगाई तोड़ी तो लड़के वालों ने काट दी लड़की पक्ष के बुजुर्ग की नाक, इस कारण से टूटी शादी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios