Asianet News HindiAsianet News Hindi

जुनूनी ये लेडी: बाइक से घूम चुकी 25 देश, जहां रात होती वहीं टेंट लगाकर सो जाती, सीरिया-पाकिस्तान भी जा चुकी

बाइकिंग से पूरी दुनिया घूमने निकली इटली की इलिना एक्सिंटे हार्ले डेविडसन बाइक से राजस्थान पहुंची है, वह दो दिन जयपुर में रुकेगी। बाइक से वो अब तक करीब 25 से ज्यादा देशों में डेढ़ लाख किलोमीटर का सफर कर चुकी है। वो तुर्की, रोमानिया, पाकिस्तान और सीरिया तक घूम चुकी है।

this biker biking queen woman Italy Ilina Exinte world tour on 25 countries traveled by bike kpr
Author
First Published Nov 24, 2022, 4:46 PM IST

जयपुर. आमतौर पर जब हम सड़क पर किसी तेज रफ्तार गाड़ी या स्पोर्ट्स बाइक को चलते हुए देखते हैं तो हमारे मन में भी यही ख्याल आता है कि हम भी ऐसा करें। लेकिन यह ख्याल कुछ देर तक ख्याल रहता है इसके बाद हमारे मन से चला जाता है। लेकिन इटली की रहने वाली एक महिला ने इसे अपना जीवन बना लिया और बाइकिंग करना शुरू की। 3 साल पहले महिला 12 लाख रुपए की हार्ले डेविडसन बाइक लेकर इटली से शुरू हुई। जो अब तक करीब 25 से ज्यादा देशों में डेढ़ लाख किलोमीटर का सफर कर चुकी है। अब वह राजधानी जयपुर पहुंची। यहां उसका जवाहर कला केंद्र में स्वागत किया गया।

पेशे से थिएटर आर्टिस्ट, बाइकिंग के शौक में सब छोड दिया 
हम बात कर रहे हैं इटली की रहने वाली इलिना एक्सिंटे की। जो पेशे से एक थिएटर आर्टिस्ट थी। 3 साल पहले उन्हें यह शौक लगा। इसके बाद उन्होंने पहले तो अपनी गाड़ी बेची और फिर उन पैसों और कुछ सेविंग को मिलाकर अपने लिए एक हार्ले डेविडसन बाइक खरीद ली। इसके बाद उसने अपना सफर शुरू कर दिया।

तनाव के दौरान भी सीरिया-पाकिस्तान जा चुकी
इलिना तुर्की, रोमानिया पाकिस्तान समेत करीब 25 से ज्यादा देशों में से गुजर चुकी है। इस तरह उनका सफर करीब डेढ़ लाख किलोमीटर के लगभग हो गया। वही महिला का कहना है कि इस दौरान वह सीरिया में थी उस समय वहां तनाव की स्थिति थी। ऐसे में उन्होंने 24 घंटे में ही पूरे रूट को क्रॉस कर लिया। और वहां का बॉर्डर पार किया।

this biker biking queen woman Italy Ilina Exinte world tour on 25 countries traveled by bike kpr

जहां रात होती वहीं सो जाती, कभी भी नहीं हुआ गलत व्यवहार 
इलीना का कहना है कि वह हर 200 किलोमीटर के बाद गाड़ी के पार्ट्स और अन्य सभी चीजों को चेक करती है। वही जरूरत का सामान भी अपने साथ ही लेकर चलती है रात को वह यहां तो किसी के घर पर या फिर अपनी बाइक में रखे गए टेंट को लगाकर सोती है। महिला का कहना है कि अब तक वह हजारों घरों में रह चुकी है। लेकिन आज तक कभी भी उसके साथ कोई गलत व्यवहार नहीं हुआ है। 

बाइक पर पूरी दुनिया घूमने का है सपना
इलिना ने बताया कि उनका यह सफर लगातार जारी रहेगा उनका सपना है कि वह है अपनी इस बाइक पर पूरी दुनिया घूमे। वहीं राजधानी जयपुर में इलीना का जवाहर कला केंद्र में जोरदार स्वागत किया गया। जयपुर में 2 दिन के ठहराव के बाद इलीना अपनी यात्रा में आगे बढ़ेगी।

this biker biking queen woman Italy Ilina Exinte world tour on 25 countries traveled by bike kpr
 

यह भी पढ़ें-25 गाय के लिए आधी रात को खुला द्वारका मंदिर, मन्नत पूरी हुई तो गायों के साथ 450 KM पैदल दर्शन करने आया मालिक
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios