Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजस्थान में नया बवाल शुरू, जन्माष्टमी के दिन को टोंक में हुई गौकशी की घटना, बीजेपी ने दिया धरना

राजस्थान के टोंक में गौकशी की जानकारी  होने के बाद बीजेपी और हिंदू संगठन उतरे विरोध में। प्रदर्शन किया, धरने पर बैठे। पुलिस सर्च में बोरों में तलवारे, हथियार मिलें। साथ ही आरोपियों के गांव में ताले लटके मिले। पुलिस जांच में लगी।

tonk news new commotion in rajasthan after cow slaughter information spread BJP and hindu organization did protest asc
Author
Tonk, First Published Aug 20, 2022, 9:58 PM IST

टोंक. राजस्थान में एक बवाल खत्म होता नहीं कि दूसरा शुरू हो जाता है । जालौर  में सरकार पूरी तरह से बैकफुट पर है । इस दौरान अब राजस्थान के टोंक शहर में गाय को काटने की खबर सामने आई है। जन्माष्टमी की शाम कुछ लोगों ने निवाई क्षेत्र में गाय काट दी । देर रात तक इसकी सूचना लोगों को मिली तो हंगामा शुरू हो गया।  सोशल मीडिया पर तो सूचनाएं यहां तक पहुंच गई की मस्जिद में गोवंश के अवशेष मिले हैं।  बाद में कलेक्टर और एसपी ने मौका मुआयना किया और उसके बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया।  इस पूरी घटना के बाद आज भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी धरने पर बैठ गए।  उन्होंने मुख्य आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है । पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफ आई आर दर्ज की है । आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी जारी है।  आरोपी जिस गांव में रहते हैं उस गांव में बहुत से लोग अपने घर बंद कर रात को ही वहां से पलायन कर गए हैं। 

 यह है पूरा मामला
 दरअसल टोंक के  निवाई क्षेत्र में स्थित दतवास थाना इलाके के ललवाड़ी गांव में यह मामला सामने आया। शुक्रवार शाम किसी ने पुलिस को सूचना दी कि कुछ लोग प्लास्टिक के कट्टों में गौ माता के अवशेष लेकर जा रहे हैं । उन से खून बह रहा है।  पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन पुलिस को कुछ नहीं मिला बाद में फिर से सर्च शुरू की तो ललवाड़ी ग्राम पंचायत के नजदीक प्लास्टिक के बोरों में तलवारे, हथियार ,बंदूके और गोवंश के अवशेष मिले । इस घटना की सूचना जैसे ही बाजार में फैली हिंदू संगठन विरोध में उतर आए। इस घटना के बाद फॉरेंसिक की टीम को मौके पर बुलाने के साथ ही टोंक के एसपी मनीष त्रिपाठी ने अलग-अलग पुलिस टीमें बनाई है जो आरोपियों की तलाश कर रही है। 

कुछ घरों में ताले लटके मिले
ललवाड़ी गांव में रहने वाले कुछ लोगों के घर बंद है । उनकी तलाश के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।  उधर इस घटना के बाद आज भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता और नेता एवं हिंदू संगठनों के कई लोग धरने पर बैठ गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते रहे । पुलिस प्रशासन ने उन्हें जैसे तैसे समझाया । इस घटना के बाद निवाई और आसपास के क्षेत्र में पुलिस का अतिरिक्त बंदोबस्त किया गया है। 

 उधर भाजपा के नेताओं ने पुलिस को कहा है कि अगर जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो वह बड़े आंदोलन की रूपरेखा बनाएंगे। उल्लेखनीय है कि पुलिस ने गोवंश के बहुत से अवशेष बरामद कर लिए हैं, लेकिन उसके बावजूद भी गौ मांस एवं और कई अवशेष बरामद होना बाकी है।  अभी यह भी पता नहीं लग सका है कि कितने गोवंश को काटा गया है।

यह भी  पढ़े- अलवर शहर में पैंथर ने मचाई दहशत: बच्चों के सरकारी अस्पताल में घुसा, सड़को में दौड़ा, 4 घंटे बाद पकड़ाया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios