Asianet News HindiAsianet News Hindi

जिस बाइक से कन्हैयालाल की हत्या करने पहुंचे आतंकी, उसका कनेक्शन मुंबई के 26/11 से, जानें आखिर क्या है माजरा?

उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर हत्या करने वाले दोनों आतंकियों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है। इसके साथ ही जिस मोटरसाइकिल से ये दोनों कन्हैया की हत्या करने के बाद भाग रहे थे, उसका कनेक्शन मुंबई में हुए 26/11 हमलों से भी जुड़ रहा है। 

udaipur Kanhaiyalal murder case accused Gaus and riaz bike number linked with mumbai terrorist attack kpg
Author
Udaipur, First Published Jun 30, 2022, 12:09 PM IST

Udaipur Brutal Murder: राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर दिनदहाड़े हत्या करने वाले दोनों आतंकियों का पाकिस्तान कनेक्शन सामने आ चुका है। इनमें से एक आरोपी गौस मोहम्मद 2014-15 में आतंकी ट्रेनिंग लेने पाकिस्तान के कराची भी गया था। इतना ही नहीं, जिस मोटरसाइकिल से ये दोनों कन्हैया की हत्या करने के बाद भाग रहे थे, उसका कनेक्शन मुंबई में हुए 26/11 हमलों से भी जुड़ रहा है। 

गौस और रियाज की बाइका का नंबर 2611 : 
आतंकी संगठन दावत-ए-इस्लामी से जुड़े गौस मोहम्मद ने कई व्हाट्सऐप ग्रुप बना रखे थे। इसमें उसने अपनी ही तरह की कट्टर मानसिकता वाले हजारों लोगों को जोड़ रखा था। कन्हैया की हत्या करने के बाद उसने वीडियो को इन्हीं ग्रुप में शेयर किया था। हत्या करने के बाद गौस मोहम्मद और रियाज जिस बाइक से भाग रहे थे, उसका नंबर 2611 है, जो मुंबई में हुए आतंकी हमले की तारीख भी है। 

भागने के लिए स्टार्ट कर रखी थी बाइक : 
कन्हैया की हत्या के इरादे से उसकी दुकान पर पहुंचे दोनों आतंकियों ने अपनी बाइक दुकान से कुछ ही दूरी पर स्टार्ट करके छोड़ दी थी, ताकि उन्हें भागने में आसानी हो। हत्या करने के बाद दोनों यहां से देवगढ़ मोटर गैराज पहुंचे। ये वही गैराज है, जहां 6 महीने पहले रियाज काम कर चुका था। इसके बाद गैराज वाले ने इन्हें छुपाने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों गांव के पथरीले रास्ते से होते हुए राजसमंद के भीम पहुंचे। गौस यहीं का रहने वाला है। 

पुलिस ने ऐसे धर दबोचा : 
कन्हैया की हत्या के बाद पुलिस ने दोनों की धरपकड़ के लिए जाल बिछा दिया था। इसके बाद दोनों को भीम से 10 किमी दूर हाईवे पर नाकेबंदी कर दबोच लिया गया। पुलिस को देखते ही दोनों बाइक छोड़कर भागने लगे, लेकिन पुलिस के हाथ से बच नहीं पाए। फिलहाल इन दोनों आतंकियों से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पूछताछ कर रही है। 

कन्हैयालाल के शरीर पर किए 26 हमले : 
मोहम्मद गौस और रियाज ने कन्हैयालाल की गर्दन, पेट और हाथ में 26 वार किए। ये खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। 8 से 10 गहरे घाव तो कन्हैयालाल की गर्दन पर ही थे। कन्हैयालाल के शव का बुधवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया। कन्हैयालाल की पत्नी और बच्चों का कहना है कि हत्यारों का एनकाउंटर करो या फिर उन्हें फांसी पर लटका दो, वरना ये और भी लोगों की जान लेंगे। बता दें कि कन्हैयालाल की हत्या को आतंकी घटना मानते हुए दोनों हत्यारों पर UAPA के तहत केस दर्ज किया गया है। 

ये भी देखें : 

उदयपुर मर्डर : वारदात के पहले क्या-क्या हुआ, मृतक कन्हैयालाल की पत्नी ने किया खुलासा

जानें क्यों तालिबान से हो रही कन्हैयालाल के मर्डर की तुलना, गला काटने से कुचलने तक, देते हैं ये क्रूर सजाएं

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios