Asianet News HindiAsianet News Hindi

उदयपुर टेलर कन्हैया लाल हत्याकांड अपडेटःहत्यारे मोहम्मद गौस का सालों पुराना यार निकला 9वां आरोपी, NIA ने पकड़ा

28 जून के दिन उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्याकांड मामलें में जांच करते हुए एनएआई की टीम ने 9 आरोपी को बुधवारी की सुबह प्रतापगढ़ जिलें से अरेस्ट किया है। उससे पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते है। 
 

udaipur news tailor kanhaiyalal murder case update NIA arrested ninth accused who is ghaus mohammad old friend sca
Author
Udaipur, First Published Aug 10, 2022, 1:11 PM IST

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर जिलें में जून महीने में हुई टेलर कन्हैया लाल तालिबानी तरीके से हत्या के मामले में एनआईए ने बड़ी सफलता हासिल की है। एनआईए की टीम ने मामले में 9 वें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी भी कर ली मुस्लिम संगठनों से जुड़ा हुआ है। जिसकी पिछले करीब 15 सालों से घटना के मुख्य आरोपी मोहम्मद गौस से दोस्ती थी। एनआईए आरोपी को पूछताछ के लिए जयपुर लेकर आई है। पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।

बुधवार सुबह पकड़ाया आरोपी
दरअसल एनआईए टीम ने प्रतापगढ़ जिले के पारसोला से मोहम्मद रजा को आज अलसुबह गिरफ्तार किया है। रजा यही का रहने वाला था। पूर्व में गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ में उन्होंने मोहम्मद रजा का नाम भी बताया था। जिसके आधार पर एनआईए टीम ने रजा की ट्रैकिंग करना शुरू की। जिस में सामने आया कि वह प्रतापगढ़ जिले के पारसोला में है। ऐसे में एनआईए की टीम ने एटीएस के साथ मिलकर पिछले करीब ढाई दिन से पारसोला में ही डेरा डाला हुआ था। जो लगातार मोहम्मद रजा के पीछा करने में लगे हुए थे। आज सुबह मौका लगते ही मोहम्मद रजा को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में ये बाते आई सामने
अब तक की एनआईए की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी मोहम्मद रजा कई इस्लामिक और कट्टरपंथी संगठनों से जुड़ा हुआ है। एनआईए की टीम को उसके व्हाट्सएप ग्रुप में कई चैट भी मिली है। वहीं आरोपी मोहम्मद रजा टेलर कन्हैया लाल की हत्या करने वाले मोहम्मद गौस का जिगरी यार है। दोनों के बीच पिछले करीब 15 साल से दोस्ती बताई जा रही है। एनआईए की पूछताछ में और भी कई चौकाने वाले खुलासे हो सकते हैं। हत्यारों का यह नेटवर्क खासकर मेवाड़ इलाके में ही सबसे ज्यादा फैला हुआ था। जहां इन्होंने अपने कई व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाए हुए थे। 

यह था मामला
दरअसल उदयपुर के मालदास स्ट्रीट में दुकान चलाने वाले टेलर कन्हैयालाल ने जून महीने में  नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट की थी। जिसके बाद से उसे लगातार धमकियां मिल रही थी। डर के चलते उसने कई दिन तो दुकान तक नहीं खोली। करीब 6 दिन बाद जब वह 28 जून 2022 को दुकान पर आया तो दोपहर के समय कपड़ों का नाप देने आए दो मुस्लिम युवक मोहम्मद गौस और मोहम्मद रियाज ने उनकी हत्या कर दी। जिसके बाद एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी किया।

यह भी पढ़े- रक्षाबंधन स्पेशल: राखी के दिन साधु-संतों ने मुगलों से लड़ा था युद्ध, साहस देख 2 दिन में भाग खड़ी हुई थी सेना

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios