Asianet News HindiAsianet News Hindi

यहां ठंड से ऐसी ठिठुरी महिला कि सोते सोते निकल गए प्राण, आपकी इस एक पहल से बच सकती हैं कई जिंदगी...

राजस्थान में हाड़कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है। यहां के कई इलाकों में पारा माइनस तक जा पहुंचा है। वहीं अलवर में इस सर्दी के सितम से एक महिला की मौत हो गई। 

woman sleeping time died due to severe cold in alwar rajasthan weather news temperature kpr
Author
Alwar, First Published Dec 28, 2019, 1:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलवर (राजस्थान). देशभर में ठंड का कहर जारी है। वहीं राजस्थान में हाड़कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है। यहां के कई इलाकों में पारा माइनस तक जा पहुंचा है। वहीं अलवर में इस सर्दी के सितम से एक महिला की मौत हो गई। पूरे राज्य के लोगों का ठंड और शीतलहर ने बुरा हाल कर रखा है।

किसी ने नहीं उठाया उसका शव...
दरअसल यह दर्दनाक घटना गुरुवार रात अलवर रेलवे स्टेशन पर हुई हई है। जहां पर एक बुजुर्ग महिला सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रही थी। लेकिन  ठंड और शीतलहर के कहर से उसने दम तोड़ दिया। काफी देर तक वह वहां पड़ी रही। लेकिन किसी ने उसके बारे में कोई जानकारी नहीं ली। फिर किसी ने पुलिस को सूचित कर घटनास्थल पर बुलाया। तब जाकर उसका शव वहां से उठाया गया।

आप भी बचा सकतें कई जिंदगी
देश-प्रदेश में ऐसे कई लोग हैं जिनको तन ढ़कने के लिए पर्याप्त कपड़े तक नहीं हैं। इसलिए आप लोग ऐसे भिखारी और गरीब लोगों का ध्यान रखें और उनकी मदद करें। आपकी इस एक पहल से किसी की जान बच सकती है। कुछ ना कर सकें तो वहां के प्रशासन को इसकी जानकारी दें।

भूख और ठंड ने ली महिला की जान
जब पुलिस ने आसपास के लोगों से उसके बारे में जानकारी ली। एक व्यक्ति ने बताया कि यह महिला भीख मांगती है। वह शायद कई दिनों से भूखी थी, जिसकी वजह से उसका शरीर भी कमजोर पड़ गया। इस दौरान दो तीन दिन से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने उसकी जान ले ली।

कई जगह माइनस में है तापमान
फतेहपुर में बीती रात पारा एक डिग्री लुढ़का। यहां बीती दो रातों से पारा माइनस तीन डिग्री पर अटका था। माउंटआबू में पारा माइनस 1 से माइनस 1.5 पर चला गया। जोबनेर में बीती रात पारा मामूली बढ़त के साथ माइनस 1.5 डिग्री रहा। प्रदेश में बीती रात सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 8.5 डिग्री रहा। पाला पड़ने से टमाटर की 90 फीसदी फसल बर्बाद हो गई। मटर की फसल को भी बड़ा नुकसान हुआ है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios