Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोटा में थाने पहुंच युवक ने पेट्रोल छिड़कर की आत्मदाह की कोशिश, अस्पताल में जीवन मौत से जूझ रहा

थाने में इस वारदात से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के आला अधिकारी भी सकते में हैं। इस घटना की जानकारी होते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए थे। पुलिस इस घटना के पीछे की वजह से जानने के लिए जांच पड़ताल कर रही है। 

Youth pour petrol on his body and set on fire in Rajasthan Kota district, video viral after incident, DVG
Author
First Published Sep 16, 2022, 12:20 AM IST

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। कोटा के नयापुरा थाने में एक युवक ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा ली है। गंभीर हालत में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक थाने में पेट्रोल लेकर खुद पहुंचा था। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि युवक ने थाने में पहुंचकर खुद को आग लगाकर मारने की कोशिश क्यों की है। वैसे अनुमान लगाया जा रहा है कि न्याय न पाने से वंचित रहा युवक आजिज आकर अपना जीवन खत्म करने की कोशिश किया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

क्या है मामला?

कोटा के नयापुरा थाने में गुरुवार की शाम को एक युवक पेट्रोल लेकर पहुंचा। किसी बात से आजिज आ चुका युवक थाना परिसर में अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया। युवक को आग का गोला बनता देख, पूरा थाना उसकी ओर दौड़ पड़ा। युवक के शरीर की आग को पुलिस वालों ने किसी तरह बुझाया। युवक गंभीर रूप से जल चुका था। उसे गंभीर हालत में तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। यहां उसका इलाज चल रहा है। डॉक्टर्स के अनुसार युवक की हालत बहुत ही क्रिटिकल है।

थाने में इस वारदात से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के आला अधिकारी भी सकते में हैं। इस घटना की जानकारी होते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे हुए थे। हालांकि, युवक ने आत्महत्या की कोशिश क्यों की है, इसका पता नहीं चल सका है। लोग तरह तरह के कयास लगा रहे हैं। उधर, पुलिस इस घटना के पीछे की वजह से जानने के लिए जांच पड़ताल कर रही है। 

दो महीना पहले एक अधिवक्ता ने ऐसा ही कदम उठाया 

राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला क्षेत्र में दो महीना पहले ही एक अधिवक्ता ने एसडीएम ऑफिस में पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह कर लिया था। अधिवक्ता ने एसडीएम पर गंभीर आरोप लगाए थे। अधिवक्ता के निधन के बाद शासन ने एसडीएम को निलंबित कर दिया था लेकिन बाद में बहाल कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:

पोलियो वायरस ने दी फिर दस्तक, संक्रमण के मामले सामने आने के बाद अमेरिका में जारी हुआ अलर्ट

'बीजेपी जाने वाली है, आप है आने वाली', पुलिसवाले गलत कामों में न करें गुजरात सरकार का सपोर्ट: अरविंद केजरीवाल

कर्तव्यपथ पर महुआ मोइत्रा का तंज, बीजेपी प्रमुख अब कर्तव्यधारी एक्सप्रेस से जाकर कर्तव्यभोग खाएंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios