Asianet News HindiAsianet News Hindi

13 अगस्त 2022 का राशिफल: गलत आदतों से 3 राशि वाले फंस सकते हैं परेशानी में, किसे मिलेगा किस्मत का साथ?

13 अगस्त, शनिवार को भाद्रमास मास के कृष्ण पक्ष की द्वितिया तिथि है। शनिवार को शतभिषा नक्षत्र होने से आनंद नाम का शुभ योग इस दिन बनेगा। साथ ही शोभन और अतिगंड नाम के 2 अन्य योग भी इस दिन रहेंगे। शनिवार को राहुकाल सुबह 09:18 से 10:55 तक रहेगा।

13 August 2022 Rashifal: From Aries to Pisces, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
Ujjain, First Published Aug 13, 2022, 5:00 AM IST

उज्जैन. शनिवार को चंद्रमा कुंभ राशि में, मंगल वृषभ राशि में, शुक्र कर्क राशि में, बुध सिंह राशि में, सूर्य कर्क राशि में, शनि मकर राशि (वक्री), राहु मेष राशि में, गुरु मीन राशि में (वक्री) और केतु तुला राशि में रहेंगे। शनिवार को पूर्व दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए। पूर्व दिशा में यात्रा करना पड़े तो अदरक, उड़द या तिल खाकर घर से निकलें। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ बदलाव करेंगे और इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। घर के बगीचे में और बच्चों के साथ कुछ समय बिताने से मानसिक विश्राम मिल सकता है। किसी मित्र से महत्वपूर्ण बातचीत भी संभव है। सावधान रहें कि दूसरे लोगों की बातों में आकर आप कोई गलत फैसला ले सकते हैं। आपको बाहरी पार्टियों से व्यावसायिक आदेश मिल सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखद और सुखमय रहेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाए रखने में आपको विशेष सहयोग प्राप्त होगा। कुछ समय अपने हित में भी बिताएं, इससे आपको अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा और आध्यात्मिक खुशी भी मिलेगी। किसी भी तरह की परेशानी का सामना करने पर किसी खास दोस्त से सलाह लें। व्यापार से जुड़े कार्यों में आज स्थिति थोड़ी बेहतर रहेगी। पति-पत्नी के बीच घरेलू समस्याओं को लेकर विवाद हो सकता है।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपने आत्मविश्वास और समझ से नकारात्मक परिस्थितियों में भी परिवार का मनोबल बनाए रखते हैं। किसी को उधार दिया गया कुछ पैसा आज वापस मिल सकता है। मीडिया संबंधी गतिविधियों में भी समय बीतेगा। कभी-कभी किसी विशेष कार्य को लेकर निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। इस समय किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह ली जा सजाती है। पारिवारिक मामलों में ज्यादा दखल न दें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि स्वास्थ्य में सुधार होगा और आप ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए महसूस करेंगे। लंबे समय से अटके हुए कार्यों को आप पूरा करने का प्रयास करेंगे और उसमें आपको सफलता भी मिल सकती है। बच्चों की किसी नकारात्मक गतिविधि की जानकारी से मन थोड़ा परेशान हो सकता है। क्रोध और आवेग में आने के बजाय शांति से समस्याओं का समाधान करें। इस समय व्यावसायिक गतिविधियों में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले उचित विचार-विमर्श करें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अच्छा समय बिताने के लिए दोस्तों और रिश्तेदारों से फोन के जरिए बात करें। कुछ विशिष्ट मुद्दों पर चर्चा से कई समस्याओं का समाधान हो सकता है। कुछ समय अपनी पसंदीदा गतिविधियों में भी बिताएं। कभी-कभी आपकी जिद या किसी बात को लेकर अडिग रहने के कारण आपके चाचा के भाई-बहनों के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। भ्रम की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना आवश्यक है। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रह सकती हैं।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि समय सामान्य रूप से बीत जाएगा। हालांकि विपरीत परिस्थितियों में भी आपका धैर्य और आत्मविश्वास बना रहेगा। माता की ओर से आपको विशेष सहयोग मिल सकता है। विद्यार्थियों की रुचि पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी होगी। संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी। चिंता मत करो; जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी। क्रोध में अपशब्दों का प्रयोग न करें, इससे संबंध खराब हो सकते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां फिलहाल धीमी रहेंगी।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि भाग्य आज आपके साथ है। साथ ही आपको पिता या पिता तुल्य व्यक्ति का सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपकी आस्था रहेगी। अब आप संदेह और प्रकृति पर संदेह करना आपके लिए कुछ परेशानी का कारण बन सकता है। इन आदतों पर नियंत्रण रखें। तनाव के कारण आपके कुछ काम भी अधूरे रह सकते हैं। व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि किसी समाज सेवा संस्था के प्रति आपका विशेष सहयोग और सेवा रहेगी। जिससे आपको मानसिक और आध्यात्मिक शांति मिलेगी और आपके कार्यों की सराहना भी होगी। आपका कोई अटका हुआ जरूरी काम भी पूरा हो सकता है। अन्य गतिविधियों के साथ-साथ घर की व्यवस्था पर भी उचित ध्यान देना आवश्यक है। कभी-कभी पारिवारिक मामलों में आपका दखल बढ़ सकता है, जिससे दूसरे परेशान हो सकते हैं। अपनी बुरी आदतों को बदलें और ध्यान रखें कि रिश्ता टूट न जाए।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि किसी प्रभावशाली और अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आप अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। मीडिया और इंटरनेट के माध्यम से युवाओं को नई जानकारी मिलेगी। यह आपको अपने भविष्य के बारे में निर्णय लेने में भी मदद कर सकता है। आप पर काम का अधिक बोझ होने के कारण कभी-कभी आप परेशान हो सकते हैं। अपने कार्यों को दूसरों के साथ साझा करने का प्रयास करें। साथ ही कुछ समय आत्म-चिंतन और आत्म-प्रतिबिंब में बिताएं।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेश कहते हैं कि आज की स्थिति अनुकूल है। आपके द्वारा किए गए प्रयास का सही परिणाम मिल सकता है। आय के स्रोत में वृद्धि के प्रयास भी सफल होंगे। घर में किसी एक व्यक्ति के लिए भी अच्छा रिश्ता आ सकता है। आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी बढ़ सकते हैं। सावधान रहें कि कोई अन्य व्यक्ति आपको कुछ नुकसान पहुंचा सकता है। परिवार के मामले में दूसरे व्यक्ति को दखल न देने देना ही उचित होगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि थकान और तनाव से मुक्ति पाने के लिए आज आप विश्राम और मनोरंजन के मूड में रहेंगे। रुचि के कार्यों में समय व्यतीत करने से प्रसन्नता मिल सकती है। आज कोई काम सफल होगा जिसकी आपको उम्मीद नहीं थी। सावधान रहें कि बड़ों के साथ संवाद करते समय नकारात्मक और अभद्र भाषा का प्रयोग न करें। नहीं तो उनकी निराशा को झेलना पड़ सकता है। आलस्य और आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। कार्यक्षेत्र में गतिविधियां अभी धीमी रह सकती हैं।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रहों की स्थिति थोड़ी अनुकूल रहेगी। अटका हुआ या उधार लिया हुआ धन वापस पाने के लिए समय अनुकूल है। तो कोशिश करते रहो। कुछ समय अनुभवी और बुजुर्ग व्यक्तियों की संगति में व्यतीत होगा। मन के अनुसार कार्य पूर्ण न होने से आपका मन अशांत हो सकता है। घबराएं नहीं और अपने आत्मसम्मान से समझौता न करें। समय के साथ स्थिति धीरे-धीरे अनुकूल हो जाएगी।


ये भी पढ़ें-

Bahula Chaturthi 2022: बहुला चतुर्थी पर बनेगा ‘राजयोग‘, नोट कर लें तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


Kajari Teej 2022: 4 शुभ योगों में मनाया जाएगा कजरी तीज पर्व, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कथा

Janmashtami 2022: कब मनाएं जन्माष्टमी पर्व? जानिए सही तारीख, शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और आरती
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios