Aaj Ka Rashifal: 26 नवंबर को इन 4 राशि वालों की दूर होगी टेंशन, सेहत के कारण कौन होगा परेशान?

| Nov 26 2022, 05:00 AM IST

Aaj Ka Rashifal: 26 नवंबर को इन 4 राशि वालों की दूर होगी टेंशन, सेहत के कारण कौन होगा परेशान?
Aaj Ka Rashifal: 26 नवंबर को इन 4 राशि वालों की दूर होगी टेंशन, सेहत के कारण कौन होगा परेशान?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

आज (26 नवंबर, शनिवार) अगहन मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है। शनिवार को पहले मूल नक्षत्र होने से गद और उसके बाद पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र होने से मातंग नाम के 2 शुभ योग इस दिन बन रहे हैं। इसके अलावा शूल और गण्ड नाम के 2 अन्य अशुभ योग भी इस दिन बन रहे हैं।

उज्जैन. शनिवार को राहुकाल सुबह 09:32 से 10:53 तक रहेगा। इस दिन मेष राशि वाले किसी पर गुस्सा करने के बजाए शांति से समस्या का समाधान निकालें। वृष राशि वाले स्टूडेंट्स को सफलता मिलने की पूरी-पूरी संभावना बन रही है। मिथुन राशि वालों की व्यावसायिक योजनाएं सफल होंगी, इसके लिए इन्हें और मेहनत करनी होगी। कर्क राशि वालों के वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर होंगी। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…
 

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि कुछ समय से चल रहा तनाव आज दूर हो जाएगा। आप अपने अंदर फिर से आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे। घरेलू सुख-सुविधाओं से जुड़ी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करें। ज्यादा व्यस्तता के कारण आप घर पर आराम नहीं कर पाएंगे। संतान को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है। गुस्सा करने की बजाय शांति से समस्या का समाधान निकालें। व्यावसायिक गतिविधियों में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं आएगी।

Subscribe to get breaking news alerts

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव लाएंगे। दोस्तों के साथ और बाहरी गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत होगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की पूरी संभावना है। आज किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न हो सकता है। कोर्ट कचहरी के मामले चल रहे हैं तो उन्हें सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें। अधिकांश समय मार्केटिंग और भुगतान एकत्र करने में व्यतीत होगा। पति-पत्नी अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपका अधिकांश समय सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। साथ ही महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क मजबूत होगा। छात्रों को अपनी दक्षता पर पूरा भरोसा होना चाहिए। आज आपका ध्यान कुछ नकारात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित होगा। किसी को उधार न दें, क्योंकि इसके वापस मिलने की कोई संभावना नहीं है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी योजनाएं सफल होंगी। अपनी किसी योजना में तेजी लाने के लिए जीवनसाथी की सलाह जरूर लें।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि घर को सजाने के लिए परिवार के लोगों से चर्चा हो सकती है। खरीदारी में भी समय लगेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निवेश से जुड़ी कोई भी पॉलिसी लेने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जरूर हासिल कर लें। एक गलत निर्णय से पछताना पड़ सकता है। इस समय काम के सिलसिले में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। इस समय अपने विचारों को सकारात्मक रखें।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि दिन के दूसरे पहर में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। आप अपने आत्मविश्वास और आत्मबल से आसानी से समाधान ढूंढ लेंगे। धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी। अनावश्यक खर्चे की स्थिति रहेगी। बीमारी आदि में अधिक खर्च होने का भय रहेगा। ग्लैमर, कला, सौंदर्य प्रसाधन आदि के व्यवसाय में मन के अनुसार सफलता मिलेगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आय और व्यय बराबर रहेगा। विद्यार्थियों को अपना ध्यान पढ़ाई की ओर लगाना होगा। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से पत्र व्यवहार हो सकता है। ससुराल पक्ष से मधुर संबंध बनाए रखना जरूरी है। खराब संबंध आपकी छवि को धूमिल कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में स्थिति अचानक ठीक बनी रहने से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग पारिवारिक और आर्थिक मामलों में आपको राहत देगा।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि बाहरी गतिविधियों से ध्यान हटाकर आप अपना पूरा ध्यान अपने कार्यों पर लगाएंगे। जिससे अटके हुए कार्य ठीक से पूरे होने लगेंगे। किसी समय छोटी-छोटी बातों से आपका मन विचलित हो सकता है। भाइयों से मधुर संबंध बनाए रखना जरूरी है। स्त्रियों से संबंधित व्यवसाय सफल रहेगा। जीवनसाथी से संबंध मधुर रहेंगे।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपका विशेष योगदान दूसरों की मदद करना और उनकी समस्याओं का समाधान करना होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में भी लाभ होगा। घर का वातावरण अनुशासित रहेगा। दूसरों के मामलों में ज्यादा समय देने से आपके कई काम रुक जाएंगे। नुकसान हो सकता है। किसी को पैसा उधार न दें। कार्यक्षेत्र में अटके हुए कार्य किसी अनुभवी और वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से पूरे होंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। अत्यधिक तनाव और परिश्रम के कारण रक्तचाप बढ़ सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप पैसे की उम्मीद करते हैं और अपने सम्मान और आदर्शों पर अधिक विश्वास करते हैं। इस समय आप इसमें सफल भी रहेंगे। अपने कर्म का स्वामी होने से आपका भाग्य भी बनेगा। ग़लत कार्य और दोस्तों के साथ समय बिताने से धन और समय की बर्बादी होगी। इस समय बच्चों पर नियंत्रण न रखें। कार्यक्षेत्र में अपना पूरा ध्यान केंद्रित रखें। पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपका पूरा ध्यान आर्थिक गतिविधियों की ओर मजबूत होगा। इससे जुड़ी महत्वपूर्ण योजनाएं भी आपके पास होंगी। सामाजिक धार्मिक आयोजना की जिम्मेदारी आप पर रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में ज्यादा व्यस्त रहने के कारण आप अपने परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। बजट से अधिक धन खर्च हो सकता है। पार्टनरशिप से जुड़े बिजनेस में आपको सफलता मिलेगी।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका स्वभाव अधिक उदार और कोमल रहेगा। जिससे आपके आसपास का वातावरण अच्छा बना रहेगा। आपकी अत्यधिक उदारता हानिकारक होगी। निर्णय लेना कई बार कठिन होगा। बड़े भाई या किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से आपको सफलता मिलेगी। कारखानों में मशीनों से संबंधित व्यवसाय में वृद्धि देखी जा रही है। वैवाहिक संबंधों को मधुर बनाए रखने में आपका विशेष सहयोग रहेगा। सेहत अच्छी रहेगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि गलत कामों से दूर आपका ध्यान पूरी तरह से अपने निजी कार्यों पर केंद्रित रहेगा। आप अपनी बौद्धिक क्षमता के बल पर कई महत्वपूर्ण फैसले लेने में सक्षम रहेंगे। कभी-कभी आपकी तीखी वाणी आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। तनाव के कारण आपको अच्छी नींद आएगी। व्यापार और नौकरी दोनों क्षेत्रों में किसी भी तरह की राजनीति हो सकती है। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। योग और ध्यान का सहारा लें।


ये भी पढ़ें-

Dattatreya Jayanti 2022: कब है दत्तात्रेय जयंती, कौन हैं भगवान दत्त? जानें पूजा विधि व अन्य खास बातें


Vinayaki Chaturthi November 2022: नवंबर 2022 में कब है विनायकी चतुर्थी? जानें डेट, पूजा विधि, मुहूर्त और महत्व

Vivah Panchami 2022: कब है विवाह पंचमी? जानें सही डेट, पूजा विधि, मुहूर्त, महत्व और आरती


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।