Aaj Ka Rashifal: 27 नवंबर को इन 2 राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, किसे मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी?

| Nov 27 2022, 05:00 AM IST

Aaj Ka Rashifal: 27 नवंबर को इन 2 राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, किसे मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी?
Aaj Ka Rashifal: 27 नवंबर को इन 2 राशि वालों को मिलेगी गुड न्यूज, किसे मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

आज (27 नवंबर, रविवार) अगहन मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस दिन विनायकी चतुर्थी का व्रत किया जाएगा। रविवार को पहले पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र होने से शुभ और उसके बाद उत्तराषाढ़ा नक्षत्र होने से अमृत नाम के 2 शुभ योग इस दिन बन रहे हैं।

उज्जैन. 27 नवंबर, रविवार को चंद्रमा धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करेगा। इस दिन राहुकाल शाम 04:15 से 05:36 तक रहेगा। रविवार को पश्चिम दिशा में यात्रा नहीं करनी चाहिए। यदि करनी पड़े तो दलिया, घी या पान खाकर ही घर से निकलें। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप कुछ समय से स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हैं या किसी संपत्ति के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले पुनर्विचार कर रहे हैं। तभी आपको सफलता मिलेगी। संतान की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में अच्छा माहौल रहेगा। कई बार ज्यादा सोचने के कारण तनाव आपकी कार्य क्षमता को प्रभावित कर सकता है। कुछ जरूरी काम हाथ से भी निकल सकते हैं। इसका ख्याल रखना। भाइयों से संबंध मधुर होंगे।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन अपनी निजी बातों को किसी के सामने प्रकट न करें। गुप्त रूप से कार्य करने से आपको सफलता मिलेगी। आपको कहीं से अच्छी खबर भी मिल सकती है। घर की मरम्मत और रख-रखाव संबंधी कार्यों में खर्चा बढ़ सकता है। इससे आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। तो सावधान रहें। आयात-निर्यात से जुड़े कारोबार में सफलता मिलेगी। संतान के करियर को लेकर शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज भाग्य आपके पक्ष में है। कोई राजनीतिक लाभ मिल सकता है। जिससे समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ ही आमदनी में भी वृद्धि हो सकती है। रिश्तेदारों का सहयोग आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। सचेत रहें कि आपके राजनीतिक व्यवहार का कोई दूसरा गलत फायदा उठा सकता है। जिससे आपके मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। मशीन से जुड़े ट्रेड आज अनुकूल स्थिति में रहेंगे। आपकी उपलब्धियों से परिजनों के बीच खुशी का माहौल रहेगा।

Subscribe to get breaking news alerts

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज कोई महत्वपूर्ण यात्रा पूरी हो सकती है। मनोरंजन से जुड़ी कुछ योजनाएं बनेंगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी भी काम में व्यस्त होने से बचें, नहीं तो वाद-विवाद हो सकता है। साथ ही थानों के चक्कर भी बढ़ सकते हैं। किसी बाहरी व्यक्ति की बातों में न आकर अपने निर्णय को सर्वोपरि रखें। नौकरीपेशा जातकों को अपने लक्ष्य पूरे होने से प्रमोशन मिल सकता है। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि घर में कोई सुधार योजना बन रही है तो ग्रहों की स्थिति बता रही है कि वास्तु के नियमों का पालन करना आपके लिए लाभकारी और सौभाग्यशाली रहेगा। बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें। मायके पक्ष से किसी प्रकार का विवाद हो सकता है। आपकी कोई जिद आपके रिश्ते को खराब कर सकती है। अपने दृष्टिकोण में लचीला बनें। अपने ख़र्चों पर भी क़ाबू रखें। व्यापार से जुड़ी योजनाएं आपके लिए फायदेमंद रहेंगी। पति-पत्नी के बीच छोटी सी बात पर बड़ा अनबन हो सकती है।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज दोपहर स्थितियां आपके पक्ष में हैं। जिस काम के पूरा न होने का डर था वो काम आज आसानी से पूरा हो जाएगा। नए वस्त्र और आभूषण खरीदने की योजना बनेगी। ध्यान रहे कि किसी भी कार्य को करने से पहले सभी स्तरों पर सोच-समझकर योजना बनाएं, उसके बाद ही उसे शुरू करें। आज पूरा दिन घर से बाहर मार्केटिंग संबंधी कार्यों में व्यतीत हो सकता है। एक सिविल सेवक को अपना काम अधिक सावधानी से करना चाहिए, गलत कारणों से अधिकारी आपसे निराश हो सकते हैं।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपका समय व्यस्त रहेगा। आप अपनी मेहनत से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि बिना योजना के कोई भी काम न करें। घर में बदलाव की योजना बनेगी। किसी स्थान से दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है जिससे मन उदास रहेगा। साथ ही इसका असर आपके प्रदर्शन पर भी पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान दें। सिंगल लोगों के लिए अच्छे संबंध आएंगे। घर के किसी बड़े से सेहत से जुड़ी समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज अपना ध्यान निवेश संबंधी योजनाओं पर केंद्रित रखें। लाभ का समय है, इसका सदुपयोग करें। संतान की आमदनी से घर में खुशी का माहौल रहेगा। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में समय व्यतीत होगा। अपने व्यक्तिगत कर्तव्यों के बीच इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा में कोई कोताही न हो। अपने जिद्दी स्वभाव को अच्छे से बनाए रखें। मायके पक्ष से संबंध खराब न हो इसका ध्यान रखें।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में समय बीतेगा। इससे आपको मानसिक शांति का अहसास होगा। आय-व्यय समान रहेंगे। यदि कोई स्थानांतरण की योजना बन रही है तो वह कार्य आज पूरे होने की संभावना है। कई बार बहुत ज्यादा विचारों और योजनाओं में उलझे रहने से बनते कामों में दिक्कतें आ सकती हैं। अधिक अनुशासन बनाए रखना भी कई बार दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। कार्यक्षेत्र में कोई नया ऑर्डर या अनुबंध मिलने में आप व्यस्त रहेंगे।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार में किसी के विवाह या सगाई से जुड़े शुभ कार्यों की रूपरेखा बनेगी। संतान को भी विदेश से जुड़ी कोई उपलब्धि मिलने की संभावना है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात भी फायदेमंद रहेगी। आपको पहले भी आगाह किया जा चुका है कि अपने भाइयों के साथ मधुर संबंध बनाकर रखें, क्योंकि संभावना है कि उनके साथ संबंध खराब हो जाएं। साथ ही आर्थिक गतिविधियों पर ध्यान देना जरूरी है।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन सभी काम योजनाबद्ध तरीके से करेंगे तो सफलता मिलेगी। किसी अच्छे काम को करने से समाज में आपको मान-सम्मान भी मिलेगा। लंबे समय से करियर के लिए संघर्ष कर रहे हैं युवा; आज उन्हें शुभ समाचार प्राप्त होंगे। अधिक सोचने और समय का निवेश करने से आपकी कार्यकुशलता प्रभावित हो सकती है। लोगों से मिलते समय अपने शिष्टाचार को बनाए रखें। किसी भी तरह के बिजनेस में पार्टनर के साथ पारदर्शिता बरतें। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपना काम ठीक से करके आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। लग्जरी सामान की खरीदारी में समय लग सकता है। आपका स्वाभाविक व्यक्तित्व समाज में आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा। बच्चों को छोटी-छोटी बातों से चिढ़ाना उनके मनोबल को कम कर सकता है। इसलिए उन्हें दोस्त की तरह ट्रीट करें। कोई रिश्तेदार आपके पीठ पीछे आपके बारे में अफवाहें फैला सकता है। आर्थिक मामलों में सावधान रहें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। तनाव और मौसमी बीमारियों से दूर रहें।

 

ये भी पढ़ें-

Aries Yearly Horoscope 2023: मेष राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा साल 2023, नौकरी में मिलेगा प्रमोशन

Taurus Horoscope 2023: साल 2023 में राहु के कारण परेशान रहेंगे वृष राशि वाले, लेना पड़ सकता है कर्ज

Gemini Horoscope 2023: साल 2023 में मिथुन राशि पर रहेगा शनि का प्रभाव, सेहत को लेकर रहें सावधान

Cancer Horoscope 2023: कर्क राशि वालों के लिए चुनौतियों वाला रहेगा साल 2023, पैसा आएगा और खर्च भी होगा

Leo Yearly Horoscope 2023: बिजनेस-लव लाइफ या जॉब, सिंह राशि वालों को साल 2023 में क्या-क्या मिलेगा?

Virgo Yearly Horoscope 2023: फैमिली-जॉब और शनि का असर, साल 2023 में कैसा होगा कन्या राशि वालों का हाल?

Libra Yearly Horoscope 2023: चुनौती-साजिश और सर्जरी, तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023?

Scorpio Yearly Horoscope 2023: मेहनत-सफलता और तरक्की, इस साल वृश्चिक राशि वालों को क्या-क्या मिलेगा?

Capricorn Yearly Horoscope 2023: निगेटिविटी-पार्टनरशिप और ट्रांसफर, कैसा रहेगा साल 2023 मकर राशि वालों के लिए?

Aquarius Yearly Horoscope 2023: कुंभ वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2023, नौकरी या बिजनेस, किसमें होगा फायदा?

Pisces Yearly Horoscope 2023: बिजनेस-राजनीति और लोन, अच्छा या बुरा, कैसा रहेगा साल 2023 मीन वालों के लिए?



Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।