Aaj Ka Rashifal: 28 नवंबर को 3 राशि वाले बनाएंगे नए बिजनेस की योजना, किसकी लव लाइफ में बढ़ेगी परेशानी?

| Nov 28 2022, 05:00 AM IST

Aaj Ka Rashifal: 28 नवंबर को 3 राशि वाले बनाएंगे नए बिजनेस की योजना, किसकी लव लाइफ में बढ़ेगी परेशानी?
Aaj Ka Rashifal: 28 नवंबर को 3 राशि वाले बनाएंगे नए बिजनेस की योजना, किसकी लव लाइफ में बढ़ेगी परेशानी?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

आज (28 नवंबर, सोमवार) अगहन मास के शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि है। इस दिन विवाह पंचमी का पर्व मनाया जाता है। सोमवार को पहले उत्तराषाढ़ा नक्षत्र होने से काण नाम का अशुभ योग और इसके बाद श्रवण नक्षत्र होने से सिद्धि नाम का शुभ योग बनेगा।

उज्जैन. 28 नवंबर, सोमवार को चंद्रमा मकर राशि में, गुरु मीन राशि में, सूर्य, बुध और शुक्र वृश्चिक राशि में, शनि मकर राशि में, मंगल वृष राशि में, राहु मेष राशि में और केतु तुला राशि में रहेंगे। सोमवार को पूर्व दिशा में यात्रा करने से बचना चाहिए। यदि मजबूरी में यात्रा करनी पड़े तो शीशे में अपना चेहरा देखकर या कोई भी फूल खा कर घर से निकलना चाहिए। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह लाभकारी समय है। किसी भी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। किसी फ़ोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े कार्यों पर ध्यान दें। भविष्य की किसी भी प्रकार की योजना बनाते समय दूसरों के निर्णयों की प्रतीक्षा करने की अपेक्षा स्वयं के निर्णयों को अधिक प्राथमिकता दें। नकारात्मक शब्दों का प्रयोग विवाद की स्थिति पैदा कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपना हुनर दिखाने का मौका मिल सकता है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। यदि कोई विरासत संबंधी विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का अभी सही समय है। छात्रों को शिक्षा और करियर से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में भी राहत मिल सकती है। आर्थिक मामलों में सोच समझकर फैसला लें। अति आत्मविश्वास आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। अपने भाइयों के साथ मधुर संबंध बनाए रखना आपकी जिम्मेदारी है। व्यावसायिक स्थिति अपरिवर्तित रह सकती है। पति-पत्नी दूसरे लोगों की भावनाओं का सम्मान कर सकते हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय से चली आ रही चिंता और तनाव से मुक्ति मिल सकती है। सामाजिक कार्यों की बजाय आज अपने निजी कार्यों पर अधिक ध्यान दें क्योंकि आज लिया गया निर्णय आपके लिए लाभकारी स्थिति प्रदान करेगा। अपना व्यवहार सरल रखें। क्रोध से स्थिति बिगड़ सकती है। बच्चों को आपके सपोर्ट की जरूरत है। इसलिए कुछ समय अपने लिए निकालें। आज कुछ नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं। घर का वातावरण खुशनुमा हो सकता है। ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि दिन सफलतापूर्वक गुजरेगा। जो काम हाथ में लेंगे उसमें सफलता मिल सकती है। कुछ भी करने से पहले उसके सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव के बारे में सोचें। भूमि संबंधी कार्यों में अधिक लाभ की अपेक्षा न करें क्योंकि अधिक पाने की इच्छा में हानि हो सकती है। जो छात्र पढ़ाई कर रहे हैं, वे आलस्य के कारण स्वयं ही कष्ट उठाएंगे। कारोबार को आगे बढ़ाने की कार्ययोजना बनेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि नई योजनाएं बनेंगी और लंबित मामले जल्द ही पूरे होंगे। ग्रह गोचर आपके पक्ष में है। अपने संपर्क सूत्र को मजबूत करें। कुल मिलाकर दिन प्रसन्नता और संतोष से बीतेगा। समय की कीमत को पहचानो। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। किसी पुरानी संपत्ति को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है। निकट संबंधियों में भी स्वार्थ की भावना देखी जा सकती है। लाभ के लिए किया गया समझौता आगे बढ़ सकता है। दाम्पत्य संबंधों में प्रेम बढ़ेगा।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आर्थिक मामलों को मजबूत करने के लिए आज का दिन शुभ है। धार्मिक संस्थाओं से जुड़े कार्यों में भी समय बीतेगा। आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह परिवार पर बना रहेगा। कभी-कभी शक्की स्वभाव आपके और दूसरों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। इसलिए अपने स्वभाव को देखें और सुधार करें। दोस्त स्वार्थ से रिश्ता बिगाड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपनी गतिविधियों और योजनाओं को किसी के सामने प्रकट न करें।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन लाभकारी है। अपने सपनों और कल्पनाओं को साकार करने के लिए बहुत अच्छा समय है। अपनी काबिलियत पर भरोसा रखकर कई समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। रिश्तेदारों से जुड़ा विवाद सुलझने से रिश्तों में मधुरता आएगी। घर में किसी अप्रिय व्यक्ति की उपस्थिति से वातावरण नकारात्मक हो सकता है। इस तनाव का असर आपके प्रदर्शन पर भी पड़ेगा। घर के किसी बड़े व्यक्ति की सलाह और सहयोग लें। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि परिवार के साथ सुख-सुविधा की वस्तुओं की खरीदारी में प्रसन्नतापूर्वक समय व्यतीत होगा। किसी रिश्तेदार का भी वहां किसी धार्मिक उत्सव में शामिल होने का कार्यक्रम बनेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। अनावश्यक यात्राओं से बचें। विवाह करते समय सावधान रहें, गलतफहमियां रिश्ते को खराब कर सकती हैं। संतान की किसी नकारात्मक गतिविधि से चिंता रहेगी। कामकाज में आप अधिक व्यस्त हो सकते हैं। पारिवारिक माहौल अच्छा बना रह सकता है।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक गतिविधियों में आपकी भागीदारी से आपको पहचान और सम्मान मिलेगा। आपकी प्रतिभा और क्षमता लोगों के सामने उजागर हो सकती है। घर के नवीनीकरण से जुड़ी योजना भी बन सकती है। किसी भी तरह के निवेश से जुड़े कार्यों से बचें। नहीं तो नुकसान हो सकता है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति अधिक केंद्रित रहेंगे। शेयर बाजार आदि गतिविधियों में निवेश न करें। पति-पत्नी के बीच मधुर विवाद हो सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि कोई भी काम करने से पहले घर के किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह जरूर लें। सोच समझकर किए गए काम का भविष्य में लाभ मिल सकता है। संतान की ओर से भी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। ध्यान रहे कि ज़रा सी ग़लतफ़हमी क़रीबी दोस्तों या भाइयों से रिश्ता बिगाड़ सकती है। तनाव को आप पर हावी न होने दें। इसका असर आपके प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों और कर्मचारियों से मित्रतापूर्ण व्यवहार करें।

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज ग्रह स्थिति आपको अपनी वित्तीय योजनाओं से संबंधित कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने का संकेत दे रही है। आपको महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है। बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह मिलने से आप और आगे बढ़ेंगे। संतान पक्ष को लेकर किसी प्रकार की चिंता हो सकती है। समस्या का समाधान शांति से करें। किसी अजनबी पर हद से ज्यादा भरोसा करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वर्तमान गतिविधियों पर अपना ध्यान केन्द्रित करें। परिवार के सदस्यों की गतिविधियों के बारे में ज्यादा बात न करें।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज घर के रख-रखाव के कार्यों में अधिक समय व्यतीत होगा। कलात्मक कार्यों में रुचि रहेगी। दिमाग से समय बिताने से आप तरोताजा और तनाव मुक्त रह सकते हैं। आज किसी भी तरह का महत्वपूर्ण फैसला लेने से बचें। आप किसी दुविधा में बुरी तरह फंस सकते हैं। बाहरी लोगों से कोई संपर्क न ही करें तो अच्छा है। व्यवसाय के स्थान पर आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी। पारिवारिक वातावरण सहयोगी हो सकता है। सेहत बेहतरीन हो सकती है।


ये भी पढ़ें-

Vivah Panchami 2022: श्रीराम सीता स्वयंवर में गए थे या नहीं, कितनी आयु में हुआ था इनका देवी सीता से विवाह?


Interesting facts of Ramayana: दो अलग-अलग पिता की संतान थे वानरराज बाली और सुग्रीव, फिर ये भाई कैसे हुए?

महाभारत का फेमस कैरेक्टर था ये ’ट्रांसजेंडर’, श्राप-वरदान और बदले से जुड़ी है इनकी रोचक कहानी
 

Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।