Asianet News HindiAsianet News Hindi

6 अक्टूबर 2022 का राशिफल: खत्म होंगे इन 3 राशि वालों के विवाद, पैसों के मामले में कौन रहें सावधान?

आज (6 अक्टूबर, गुरुवार) आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है। गुरुवार को धनिष्ठा नक्षत्र होने से श्रीवत्स नाम का शुभ योग दिन भर रहेगा। इसके अलावा शूल और गंड नाम के योग भी इस दिन बन रहे हैं।

6 october 2022 Rashifal: From Aries to Pisces, know how will be your day By Chirag Daruwala MMA
Author
First Published Oct 6, 2022, 5:00 AM IST

उज्जैन. 6 अक्टूबर, गुरुवार को चंद्रमा मकर राशि से निकलकर कुंभ प्रवेश करेगा। इस दिन सूर्य, बुध और शुक्र कन्या राशि में, मंगल वृष राशि में, शनि मकर राशि में (वक्री), राहु मेष राशि में, गुरु मीन राशि में (वक्री) और केतु तुला राशि में रहेंगे। गुरुवार को दक्षिण दिशा की यात्रा नहीं करनी चाहिए। यदि करनी पड़े तो दही या जीरा मुंह में डाल कर निकलें। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए किस राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन…   

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। बड़ों की सलाह मानने से आपको सही मार्गदर्शन पाने में मदद मिलेगी। अच्छी गतिविधियों में निवेश करने से मन प्रसन्न रहेगा। पड़ोसियों से चल रहा झगड़ा भी दूर होगा। अगर दूसरे आपका सम्मान करते हैं, तो आपको भी उनका सम्मान करना होगा। किसी अप्रिय घटना की संभावना मन में भय और तनाव पैदा कर सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि किसी सामाजिक संगठन से जुड़ने और सहयोग करने से आपको आध्यात्मिक खुशी मिलेगी। विशेष योजनाएँ बनाने के लिए भी यह एक अच्छा समय है। प्रभावशाली लोगों के साथ संपर्क और सामाजिक सक्रियता बढ़ाएं। सावधान रहें, आप महत्वपूर्ण दस्तावेज खो सकते हैं या रख सकते हैं। किसी से वाद-विवाद करने में समय बर्बाद न करें। कुछ समय ध्यान में बिताएं। व्यापार में आदेश मिल सकते हैं। परिवार में सहयोग से माहौल अच्छा रहेगा।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप अपनी क्षमता और प्रतिभा से अपनी अलग पहचान बनाने में सफल होंगे। धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि रहेगी। भविष्य के लिए कुछ अच्छी और शुभ योजनाओं पर भी खर्च होगा। विपरीत परिस्थितियों में धैर्य और संयम से काम लें। कभी-कभी आपका संशयवादी स्वभाव कार्यों में भी परेशानी का कारण बन सकता है। किसी भी समस्या के समाधान में बच्चों की मदद अवश्य करें। इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। 

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आज आप अपनी व्यस्त दिनचर्या के अलावा नई चीजें सीखने और ज्ञान प्राप्त करने में समय व्यतीत करेंगे। आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। घर में किसी करीबी की मौजूदगी से खुशनुमा माहौल बनेगा। आर्थिक कारणों से आपको अपनी कुछ योजनाओं से बचना पड़ सकता है। इस समय अयोग्य लोगों से दूर रहना ही बेहतर है, क्योंकि उनका आप पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। पिछले कुछ समय से चल रहे विरोध को दूर किया जाएगा। घर का वातावरण शांतिपूर्ण और सुखद रहेगा।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से चल रही कोई चिंता दूर होगी और आप आराम कर पाएंगे और अपने निजी कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। किसी करीबी से कीमती उपहार मिल सकता है। कभी भी दूसरों की न सुनें और खुद पर विश्वास करें। सकारात्मक सोच वाले लोगों के संपर्क में रहने से आपका मूड भी सकारात्मक रूप से बदलेगा। धर्म के नाम पर कोई आपसे पैसे हड़प सकता है। इस स्थिति को अपने व्यवसाय को प्रभावित न करने दें।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति खरीदने-बेचने का झंझट दूर होगा। घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान भी संभव है। छात्रों को पूरी एकाग्रता के साथ अध्ययन करना चाहिए। बच्चों की किसी भी नकारात्मक गतिविधि को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है। लेकिन शांति से स्थिति को सुलझाने का प्रयास करें। घर के बड़े सदस्य के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना भी जरूरी है। आज की व्यावसायिक गतिविधियों में अनावश्यक खर्च थोड़ा बढ़ सकता है।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपकी मेहनत रंग लाएगी, इसलिए अपना काम ईमानदारी से करें। बड़ों का स्नेह आप पर बना रहेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी किसी भी कमजोरियों को दूर करने का प्रयास करें। अधिक काम करने से क्रोध और चिड़चिड़ापन हो सकता है। किसी भी परिवार के जवाब देने से पहले चर्चा करें। आर्थिक मामलों में बेहद सावधान रहें। व्यावसायिक गतिविधियों का गंभीरता से और अच्छी तरह से मूल्यांकन करें। पारिवारिक सुख के लिए समय उत्तम रहेगा। उनींदापन और आलस्य प्रबल हो सकता है।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। छात्र संगठन और युवाओं को कुछ खास हासिल करने पर गर्व होगा। अपने भविष्य के लक्ष्य के प्रति आपके प्रयास जल्द ही सफल होंगे। सावधान रहें कि ससुराल पक्ष के साथ संबंधों में खटास न आए। अप्रिय समाचार के संकेत भी हैं जो भय और अवसाद का कारण बन सकते हैं। इसलिए खुद को सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्त रखें। संपत्ति से जुड़े व्यवसाय, कागज आदि में काम करते समय किसी भी कठिन परिस्थिति में आपके जीवनसाथी और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस दौरान कोई भी अनावश्यक यात्रा करने से पहले सावधानी बरतें। ध्यान रखें कि थोड़ी सी लापरवाही आपको लक्ष्य से भटका सकती है। इस समय अचानक से ख़र्चे शुरू होने से आप नाराज़ रहेंगे। व्यापार क्षेत्र से जुड़ी कोई योजना काम आएगी। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य में कुछ खामियां हो सकती हैं। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय कर्म मंत्री होने से आपकी किस्मत मजबूत होगी। अपने समय का सर्वोत्तम उपयोग करें। चीजों को जल्दी करने के बजाय शांति से और सकारात्मक तरीके से काम करने की कोशिश करें। सफलता अवश्य मिलेगी। किसी भी तरह की अनिर्णय की स्थिति में काम से बचना ही बेहतर होगा। भाई-बहनों से संबंध बढ़ सकते हैं। बुरी परिस्थितियों में अपना आत्मविश्वास और मनोबल संतुलित रखें। व्यापार के लिए यह समय अनुकूल है। अपने परिवार के साथ अच्छा समय बिताएं। 

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि रचनात्मक कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। घर के रख-रखाव और उचित व्यवस्था बनाए रखने में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा अपने करियर को लेकर अधिक जागरूक रहेंगे और सफलता प्राप्त हो सकती है। इस समय कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच लें, नुकसान की स्थिति बन सकती है। संवाद करते समय सही शब्दों का प्रयोग करें। आप पर मानहानि या झूठ बोलने का आरोप लगाया जा सकता है। 

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अधिक व्यस्त हो सकते हैं। सही परिणाम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। ग्रहों की स्थिति आपके लिए कुछ अच्छे अवसर पैदा कर रही है। अटका हुआ या उधार लिया हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। ध्यान रखें कि थोड़ी सी भी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपकी सफलता से जलन महसूस कर सकते हैं। इन बातों पर ध्यान दिए बिना खुद को अपने काम के प्रति समर्पित कर दें। क्रोध और जल्दबाजी जैसे दोषों को अपने ऊपर हावी न होने दें। 

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios