Asianet News HindiAsianet News Hindi

25 दिसंबर को बुध बदलेगा राशि, वृश्चिक से निकलकर धनु में करेगा प्रवेश, जानें क्या असर होगा आप पर

25 दिसंबर, बुध‌वार को बुध राशि बदलेगा। बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है। बुध वृश्चिक राशि से निकलकर धनु में प्रवेश करेगा।

on 25th December mercury will change it's sign, know it's effect on you KPI
Author
Ujjain, First Published Dec 25, 2019, 11:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. ये गुरु ग्रह की राशि है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों पर बुध का कैसा असर रहने वाला है...

मेष- नवम बुध की वजह से कार्यों में आसानी होगी। परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। सरकारी कार्यों में मामूली उलझन हो सकती है।

वृषभ- बुध शत्रु एवं अष्टम होना थोड़ी परेशानी का कारण बन सकता है। हर काम को संपन्न करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। सावधान रहे कोई छोटी उम्र का  व्यक्ति अपमान भी कर सकता है।

मिथुन- सप्तम बुध का प्रभाव राशि पर कोई विशेष प्रभाव नहीं डालेगा। राशि स्वामी के प्रभाव से बुध का प्रभाव कम रहेगा। जितनी मेहनत करेंगे उतना ही लाभ प्राप्त करेंगे। कार्य सफल होंगे।

कर्क- बुध का षष्ठम होना हितकारी होगा। वह सभी प्रकार से अनुकूल वातावरण निर्मित करेगा और शत्रुओं को नाश करने में सहायक होगा। पारिवारिक खुशियों की प्राप्ति होगी।

सिंह- बुध पंचम रहेगा। बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। कार्य स्थितियां अनुकूल रहेंगी एवं प्रभाव में वृद्धि होगी। प्रशासनिक कार्यों में सफलता मिलेगी। धन लाभ होगा।

कन्या- चतुर्थ बुध अनावश्यक चिंताओं में वृद्धि करेगा। जहां से नुकसान की संभावना होगी, वहां से लाभ एवं लाभ वाले स्थान से हानि के योग बनेंगे। विवाद पूर्ण स्थितियों को काबू करने में सफल होंगे।

तुला- तृतीय बुध का फल विष्मयकारी सफलता दिलाने वाला होगा। नए योग निर्मित होंगे एवं कई बाधाओं को पार कर सबसे आगे निकलने में सफल होंगे।

वृश्चिक- बुध इस समय द्वितीय रहेगा। यह योग सब प्रकार से उत्तम रहेगा और किसी प्रकार की समस्याओं को उठने नहीं देगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

धनु- बुध राशि में रहेगा और सभी प्रकार से यह समय तरक्की दिलाने वाला और धन का लाभ कराने वाला होगा। प्रमोशन के साथ साथ नए कार्य भी प्राप्त होगे और वर्चस्व में वृद्धिकारक होगा।

मकर- द्वादश बुध थोड़ी परेशानी बढ़ाने वाला होगा। आर्थिक मामलों में भी यह कमजोरी प्रदान करने वाला हो सकता है। निवेशादि में सावधान रहें और जोखिमपूर्ण निर्णय लेने से बचें। परिवार का विशेष ध्यान रखना होगा।

कुंभ- एकादश बुध का फल विशेष रहेगा। कार्यों में वृद्धि करने वाला और मनचाहे कार्यों को पूर्ण करने वाला होगा। किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। कार्य की अधिकता भी होगी।

मीन- दशम बुध आत्मविश्वास में वृद्धि करेगा और रुके कार्यों को आगे बढ़ाने में सहायक होगा। धन की पूर्ति भी ठीक होगी और कार्य क्षेत्र में नई दिशाएं प्राप्त होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios