Asianet News HindiAsianet News Hindi

Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल 22 से 28 नवंबर 2021: कैसे बीतेंगे आपके ये 7 दिन, पढ़ें संपूर्ण राशिफल

नवंबर माह का चौथा सप्ताह (22 से 28 नवंबर) में कई प्रमुख त्योहार मनाए जाएंगे। इस सप्ताह में अंगारक गणेश चतुर्थी और कालभैरव अष्टमी का पर्व मनाया जाएगा। ज्योतिषीय नजरिए से देखें तो इस सप्ताह चंद्रमा मिथुन से लेकर सिंह राशि तक का चक्र पूरा करेगा। 
 

Weekly Horoscope 22 to 28 November 2021 Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
Ujjain, First Published Nov 21, 2021, 7:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. 22 से 28 तक नवंबर का चौथा महीना रहेगा। इस सप्ताह 3 बार सर्वार्थसिद्धि नाम का शुभ योग बनेगा। 2 बार अमृत सिद्धि नाम का शुभ योग बनेगा। ग्रहों की स्थिति के कारण कई शुभ-अशुभ योग इस सप्ताह में बनेंगे। इनका असर सभी 12 राशियों पर दिखाई देगा। आगे जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष राशि
भावनाओं में बहकर किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसे भविष्य में पूरा करना आपको मुश्किल लगे। प्रेम संबंधों से जुड़े मामलों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं। सप्ताह के अंत तक जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। सेहत को लेकर सतर्क रहें। यह सप्ताह उतार-चढ़ाव वाला साबित होगा। ऐसे में किसी भी प्रकार के जोखिम कार्य से बचना चाहिए। पास के फायदे में दूर का नुकसान होने की पूरी आशंका है। 

वृष राशि
इस सप्ताह करियर और कारोबार से जुड़े किसी मामले को लेकर यदि असमंजस की स्थिति महसूस करें तो बड़े फैसले लेने की बजाय कुछ समय के लिए टाल दें। लव पार्टनर से मुलाकात न हो पाने के कारण मन थोड़ा बेचैन रहेगा। सेहत संबंधी दिक्कतों को नजरंदाज न करें अन्यथा कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है। कार्यक्षेत्र हो या फिर घर परिवार, बात से बात बनेगी और बात से ही बात बिगड़ेगी।  

मिथुन राशि
प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास बढ़ेगा। लव पार्टनर के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में अचानक से कामकाज का बोझ बढ़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। लंबे समय बाद किसी प्रिय से मुलाकात होने पर मन प्रसन्न रहेगा। युवाओं का समय मौज-मस्ती में बीतेगा। करियर-कारोबार में मनचाही प्रगति होगी। 

कर्क राशि
थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर विक्रेताओं के लिए समय बेहतर है। चीजों को संवाद से सुलझाने की कोशिश करें और मतभेद मनभेद में न बदलने दें। यदि किसी के सामने प्रेम का प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो इस सप्ताह महिला मित्र की मदद से बात बन जाएगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। बार-बार अपने लक्ष्य को बदलने से बचें अन्यथा सफलता आपसे छिटक सकती है। 

सिंह राशि
विदेश से जुड़े कार्य करने वालों के लिए लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। करियर-कारोबार में धीमी ही सही लेकिन प्रगति होगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और आपसी विश्वास बढ़ेगा। इस सप्ताह आपाधापी के बावजूद काम देर से ही सही लेकिन पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों की मदद से टारगेट को समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे। परिजन आपके प्रेम संबंधों पर विवाह की मुहर लगा सकते हैं। 

कन्या राशि
सप्ताह के मध्य में घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान घर की मरम्मत आदि में जेब से अधिक धन खर्च होने से आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है। यदि आप नौकरी बदलाव की सोच रहे हैं तो एक बार अपने प्रियजनों की सलाह लेना न भूलें। अति उत्साह में कोई ऐसा फैसला न करें जो आपके लिए बाद में जी का जंजाल साबित हो। सप्ताह के अंत तक लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। 

तुला राशि
किसी वरिष्ठ एवं प्रभावी व्यक्ति की मदद से आय और लाभ के नये स्रोत बनेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को बहुप्रतीक्षित पद की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी प्रियजन के आने पर घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। घर-परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के मौके मिलेंगे। किसी धार्मिक अथवा मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा। 

वृश्चिक राशि
प्रेम संबंधों से संभल कर चलें और कोशिश करें कि प्रेम की डोर न टूटने पाए क्योंकि यदि वह बाद में जुड़ भी गई तो उसमें गांठ पड़ी रहेगी। ऐसे में प्रेम संबंध हो या फिर घर परिवार से जुड़ा कोई मामला उसे सुलझाते समय दूसरों की भावनाओं की अनदेखी न करें। वृश्चिक राशि को इस सप्ताह जोश में आकर होश खोने से बचना चाहिए। करियर-कारोबार से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले खूब सोच-विचार कर लें। 

धनु
कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। आपके कामकाज की सराहना होगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ किसी घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। लंबे समय से बेरोजगार चल रहे लोगों का रोजी-रोजगार का सपना पूरा होगा। कारोबार में अपेक्षा के अनुरूप लाभ की प्राप्ति होगी। 

मकर राशि
प्रेम संबंधों में आ रही किसी मुश्किल का हल खोजते समय स्वजनों की भावनाओं की उपेक्षा न करें। क्रोध या जल्दबाजी में कोई ऐसा फैसला लेने से बचें, जिसे लेकर बाद में आपको पछताना पड़े। कठिन समय में जीवनसाथी का साथ बना रहेगा। घर-परिवार से जुड़े फैसले को लेते समय भाई-बहनों का साथ न मिल पाने के कारण मन थोड़ा खिन्न रहेगा। किसी भी मसले का हल विवाद की बजाय संवाद से निकालने का प्रयास करें। 

कुंभ राशि
कारोबार में धन निवेश करते समय किसी शुभचिंतक की राय लेना न भूलें। पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें। विशेष रूप से अपनी योजनाओं का क्रियान्वयन करने से पहले उसका खुलासा करने से जरूर बचें, अन्यथा आपके विरोधी समस्या खड़ी कर सकते हैं। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले बाहर ही निबट जाने पर राहत की सांस लेंगे। प्रेम संबधों में किसी तीसरे व्यक्ति की एंट्री या दखल से कुछेक अड़चनें आ सकती हैं। 

मीन राशि
किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति की मदद से लंबे समय से अटके पड़े काम में गति आयेगी। पिछले सप्ताह के मुकाबले कारोबार में अधिक फायदा और बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। प्रेम-संबंधों में उपजी गलतफहमी दूर होगी। आपसी विश्वास और प्रेम बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। मीन राशि के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य दोनों को साथ लिए आ रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios