Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक राशिफल 26 सितंबर से 2 अक्टूबर 2022: 3 राशि वालों को होगा निवेश से फायदा, किसे मिलेगी बुरी खबर?

साल 2022 के नौवे महीने सितंबर का चौथा और अंतिम सप्ताह (26 सितंबर से 2 अक्टूबर 2022) तक रहेगा। इन 7 दिनों में कई प्रमुख व्रत-त्योहार मनाए जाएंगे। साथ ही इस दौरान कई ग्रह-नक्षत्रों की चाल भी बदलेगी, जिसका असर सभी लोगों पर दिखाई देगा।

Weekly Horoscope 26 september-2 October Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Sep 25, 2022, 9:37 AM IST

उज्जैन. सितंबर 2022 का चौथा और अंतिम सप्ताह 26 सितंबर से 2 अक्टूबर 2022 तक रहेगा। इस सप्ताह के पहले दिन से ही यानी 26 सितंबर, सोमवार से शारदीय नवरात्रि का आरंभ होगा। यानी इसे पूरे सप्ताह में देवी के अलग-अलग रूपों की पूजा की जाएगी। साथ ही और भी कई विशेष व्रत-त्योहार जैसे विनायकी चतुर्थी और उपांग ललिता इस सप्ताह में मनाए जाएंगे। ग्रहोंकी बात की जाए तो इस सप्ताह सिर्फ चंद्रमा ही राशि परिवर्तन करेगा। सप्ताह की शुरूआत चतुर्ग्रही योग में होगी, जिसका असर सभी राशि के लोगों पर देखने को मिलेगा। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह मेष राशि वालों के आंतरिक गुणों का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण लोगों के साथ संबंध मजबूत होंगे। वहीं योग अचानक से धन का जरिया बनता जा रहा है। रचनात्मकता का विकास होगा। आप अपनी प्रतिभा और प्रतिभा से चमत्कार करने में सक्षम होंगे। आपके विचारों की दिशा आपको एक नया मुकाम देगी। बड़ों के अनुभव से आपको लाभ होगा। बेवजह की बहस परिवार के किसी सदस्य को आहत करेगी। आलस्य में समय बर्बाद करने से मन अशांत रहेगा।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के लोग इस सप्ताह कुछ इच्छाओं को पूरा करने का मार्ग प्रशस्त करेंगे। व्यापार में लाभ की नई संभावनाएं दिखाई देंगी। घर का माहौल अच्छा रहेगा। सिर के एक तरफ दर्द हो सकता है। दान से धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। भाई का अजीब व्यवहार मन को दुखी कर सकता है। आर्थिक योग और अध्यात्म में रुचि का अभाव प्रतीत होता है। जल्दबाजी में किया गया काम नुकसान पहुंचा सकता है। संतान के किसी भी व्यवहार से कष्ट होगा।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों पर इस सप्ताह अधिक खर्च होगा, लेकिन अच्छी आमदनी के कारण कोई बात नहीं बनेगी। निडरता और विचारशीलता बढ़ेगी। नई आशाएं खुशियां लाएंगी। अचल संपत्ति का आनंद लें। दान, सेवा और दान में रुचि बढ़ेगी। नए संपर्क फायदेमंद रहेंगे। कमर या पीठ में दर्द हो सकता है। जीवनसाथी का सहयोग सभी मतभेदों को दूर करेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह करियर के लिए अनुकूल समय है। व्यापार के विस्तार से खुशी मिलेगी और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कोई पुराना भूला हुआ निवेश काम आएगा। बुद्धि का विकास होगा लेकिन साथ ही मानसिक भ्रम भी बढ़ सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नौकरी करने वाले लोगों के प्रभाव में वृद्धि के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ असफलताओं के बाद सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिल सकती है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों को इस सप्ताह व्यापार में कई लाभों के दूरगामी समीकरण देखने को मिलेंगे। बड़े से लाभ का अवसर मिलेगा और प्रेम में वृद्धि होगी। कोई पुराना उलझा हुआ मामला सुलझेगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रभाव बढ़ने का संकेत है। करियर की सराहना होगी और मेहनत बढ़ेगी। सावधान रहें कि आप जो कुछ भी कहते हैं उसे मुड़-मुड़कर प्रस्तुत किया जा सकता है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह खुद पर विश्वास करने से सफलता मिलेगी। आंतरिक गुणों की सराहना की जाएगी। विदेशी संपर्क फायदेमंद रहेंगे। शिक्षा के प्रति संवेदनशीलता भी बढ़ेगी। संतान की चिंता से सारी खुशियां फीकी पड़ जाएंगी। बेवजह छोटी-छोटी परेशानियां विकराल प्रतीत होंगी। किसी के द्वारा दूरगामी और प्रचुर लाभ की रूपरेखा तैयार होगी। विपरीत परिस्थितियों में आपका आत्मविश्वास बना रहेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह कई बार उतार-चढ़ाव वाला रहेगा; कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए मिले-जुले परिणाम देगा। इस सप्ताह आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारियों और सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में दान के भाव में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आप किसी शुभ कार्य की योजना भी बना सकते हैं। किसी नकारात्मक समाचार से आपका मन चिंतित हो सकता है। इस सप्ताह संतान सुख की प्राप्ति होगी। पैर और पीठ में दर्द संभव है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह सफल रहेगा। साथ ही इस सप्ताह वाणी और बुद्धि का विकास होगा। इस सप्ताह आपके लिए आमदनी के नए रास्ते बनेंगे। इस दौरान किसी बड़े अवसर की तलाश पूरी होगी। सप्ताह की शुरुआत में कुछ काम बिना सोचे-समझे किए जाएंगे और कुछ सोच-समझकर करते रहेंगे, जिससे या तो लक्ष्य की प्राप्ति होगी या अनुभव का एक अनूठा उपहार।

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कोई पुराना रिश्ता धनु राशि वालों के लिए खुशी का स्रोत बनेगा। उच्च स्तरीय संबंध दूरगामी लाभ का मार्ग प्रशस्त करेंगे। आपके लिए यह सलाह दी जाती है कि आप तुरंत प्रतिक्रिया न करें और अनावश्यक ढोंग दिखाने से बचें। इस सप्ताह आपके द्वारा किया गया कोई पुराना निवेश आपको लाभ पहुंचा सकता है। अनुभवी लोगों से संपर्क होगा। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह मकर राशि वालों की पुरानी इच्छाएं पूरी होंगी। साथ ही कई महत्वपूर्ण कार्य भी पूरे होंगे। आर्थिक लाभ संभव है। लोगों के साथ व्यवहार में सावधानी बरतें। बड़ों के साथ घनिष्ठता बढ़ेगी। व्यापार में चमक लाने के कई मौके मिलेंगे, लेकिन आपकी लापरवाही से काम चलता रहेगा। सच बोलने से बहुत कुछ होगा। मन की अस्थिरता को नियंत्रित करना आवश्यक है।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कुंभ राशि के भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। साथ ही इस सप्ताह आपका सटीक आकलन आपको सफलता दिलाएगा। अधिक परिश्रम और समझ से आपको लाभ होगा। इस सप्ताह आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपके सीखने की अवस्था आपकी बौद्धिक क्षमता को बढ़ाएगी। विवेक बढ़ेगा। इस सप्ताह किसी की सलाह रंग लाएगी। पैरों और मांसपेशियों में दर्द रहेगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह मीन राशि वालों की खूबसूरती में इजाफा होगा। विपरीत परिस्थितियों पर विजय प्राप्त होगी। विरोधियों को उनके ही खेल में मात खानी पड़ेगी। इस सप्ताह आपके कुछ उलझे हुए काम सुलझेंगे। सप्ताह की शुरुआत में किए गए प्रयास फलदायी होंगे। सही रास्ता ही जीत की ओर ले जाएगा। नए विचारों की सराहना की जाएगी। धार्मिक रुचि बढ़ेगी।


ये भी पढ़ें-

Navratri 2022: अधिकांश देवी मंदिर पहाड़ों पर ही क्यों हैं? कारण जान आप भी कहेंगे ‘माइंड ब्लोइंग’

Navratri 2022: ये हैं देवी के 10 अचूक मंत्र, नवरात्रि में किसी 1 के जाप से भी दूर हो सकती है आपकी परेशानियां


Navratri Akhand Jyoti: अगर आप भी नवरात्रि में जलाते हैं अखंड ज्योति तो पहले जान लें इसके नियम
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios