साप्ताहिक राशिफल 28 नवंबर से 4 दिसंबर 2022: 2 राशि वाले रहेंगे ज्यादा परेशान, किसे मिलेगा अनुभव का फायदा?

| Nov 27 2022, 09:01 AM IST

साप्ताहिक राशिफल 28 नवंबर से 4 दिसंबर 2022: 2 राशि वाले रहेंगे ज्यादा परेशान, किसे मिलेगा अनुभव का फायदा?
साप्ताहिक राशिफल 28 नवंबर से 4 दिसंबर 2022: 2 राशि वाले रहेंगे ज्यादा परेशान, किसे मिलेगा अनुभव का फायदा?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Weekly Horoscope 28 November-4 December:  साल 2022 का अंतिम महीना यानी दिसंबर इस सप्ताह शुरू हो जाएगा। सप्ताह के शुरूआत 3 दिन नवंबर महीने के रहेंगे। इस सप्ताह में कई व्रत-त्योहार भी मनाए जाएंगे।
 

उज्जैन. साल 2022 का अंतिम महीना यानी दिसंबर शुरू होने वाला है। नवंबर 2022 के अंतिम सप्ताह में सिर्फ 3 दिन इस महीने के खाते में जा रहे हैं और शेष दिन दिसंबर 2022 के रहेंगे। ये सप्ताह अगहन मास के अंतर्गत आएगा, जो हिंदू पंचांग का नौवां महीना है। सप्ताह के पहले ही दिन यानी 28 नवंबर, सोमवार को विवाह पंचमी का पर्व मनाया जाएगा। इस सप्ताह चंद्रमा कई बार राशि बदलेगा, जिसके कारण कई शुभ-अशुभ योग इस सप्ताह में बनेंगे, जिनका असर हम सभी लोगों पर होगा। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप इस सप्ताह दुनिया को एक अनोखी नई अंतर्दृष्टि से देखेंगे। आप देखेंगे कि यदि आप इस पूरे सप्ताह होने वाली छोटी-छोटी अच्छी चीजों पर ध्यान देंगे तो आप इस सप्ताह अपने सामने आने वाली सभी नकारात्मकताओं से परेशान नहीं होंगे। आपका व्यवसाय इस सप्ताह आपको वास्तव में प्रसन्न करेगा। इस सप्ताह आपके पास खुद को बेहतर बनाने और उन चीजों पर काम करने का समय है जो आप अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए करना चाहते हैं। इस दौरान अपने ज्ञान को अपडेट करने से आपको भविष्य में काफी मदद मिलेगी।

Subscribe to get breaking news alerts

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपको अब स्वस्थ खाने और अधिक बार व्यायाम करने पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। नई आदतों को अपनी जीवनशैली में शामिल करना होगा, खासकर यदि आप इस सप्ताह काम करने के लिए प्रेरित महसूस नहीं कर रहे हैं। अपने खाने पीने का ध्यान रखना जरूरी है। आपके द्वारा उपभोग की जाने वाली किसी भी चीज़ और हर चीज़ के बारे में सतर्क रहें। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य धीरे-धीरे कम होता दिख रहा है, इसलिए इस सप्ताह आपको हर उस चीज़ के बारे में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है जो आप इस सप्ताह करते हैं।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि जैसा कि आप देखते हैं कि पिछले कुछ दिनों में आपकी भलाई में सुधार होता है, आपके रिश्तों में चुनौतियां और बदलाव आते हैं। यदि आप शांत और शांत रहना चुनते हैं तो ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप संभाल नहीं सकते। देखभाल करने वाले और कोमल होने पर ध्यान दें और बहुत लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते के लिए रास्ता बनाएं। इस सप्ताह करने के लिए रिलैक्सेशन के तरीके आपके लिए बहुत जरूरी हैं। आप अपने खान-पान पर नियंत्रण रखकर चीजों को सुचारू रख सकते हैं।
 
कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके लिए सब कुछ काफी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आप इसका भरपूर आनंद उठाएंगे क्योंकि पिछले कुछ दिनों से आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इस सप्ताह मौज-मस्ती के लिए समय अवश्य निकालें। इस सप्ताह आपका पार्टनर आपको बहुत लाड़-प्यार देगा। आप अपने प्रयासों के लिए सराहना महसूस करते हैं। इस सप्ताह के अंत में आपको अपने प्रेम जीवन में किसी बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा, यह केवल बेहतर होता रहेगा। चीजों में जल्दबाजी न करें और अगला कदम उठाएं।

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपको स्वस्थ रहने पर ध्यान देने की जरूरत है और अपनी खराब और अनियमित खान-पान की आदतों को पीछे छोड़ दें। आप जो खाना खाते हैं उससे आपका शरीर जल्दी थक जाता है। यदि आप इस सप्ताह जिम्मेदार नहीं हैं और आवश्यक कदम उठाते हैं, तो निकट भविष्य में अस्वस्थता के लिए तैयार रहें। व्यायाम की मात्रा को धीरे-धीरे बढ़ाना और नई गतिविधियों को धीरे-धीरे शुरू करना याद रखें। छोटे-छोटे बदलाव करके अपने खाने की आदतों को समायोजित करने का प्रयास करें। व्यावसायिक मामलों को संभालने के लिए आपको एक व्यावहारिक और समझदार दृष्टिकोण अपनाना होगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको मिलने वाली प्रसिद्धि के कारण उन सहयोगियों के साथ कुछ बहस की अपेक्षा करें जो आपसे ईर्ष्या करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अतीत में अधिक साझा करते रहे हैं, आपको अपने काम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है न कि उन लोगों पर जो आपको जीवन में नीचे खींचते हैं, साथ ही आपको सार्वजनिक रूप से साझा की जाने वाली जानकारी के बारे में बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्य स्थल क्योंकि इसका उपयोग आपको उस स्थिति से नीचे खींचने के लिए किया जा सकता है जिस पर आप वर्तमान में हैं।

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपके साथी के इस सप्ताह अधिकांश भाग के लिए काम से दूर रहने की संभावना है जो आपके लिए पूरी तरह से काम करता है। चाहे सेहत की बात हो या व्यापार की बात हो, आपका पार्टनर आपके लिए बहुत सहयोगी रहेगा। वे उन चीजों का ध्यान रखेंगे जो आपको परेशान करती हैं और इससे आपके दिमाग में इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के बारे में बहुत सारे विचार आएंगे। यदि आप अविवाहित हैं, तो एक रोमांचक नया संभावित साथी आपकी इंद्रियों को सक्रिय कर सकता है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप प्रफुल्लित और प्रसन्न महसूस करेंगे, क्योंकि जब आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की बात आती है तो सितारे पूरी तरह से संरेखित होते हैं। इसे आपके द्वारा सकारात्मक या नकारात्मक रूप से लिया जा सकता है क्योंकि यदि आप इस सप्ताह के बारे में अच्छा हिस्सा देखते हैं, तो यह होगा कि आप इस सप्ताह किसी भी नकारात्मक घटनाओं या परिणामों का सामना नहीं करेंगे, लेकिन आपको अत्यधिक लाभ का अनुभव नहीं होगा। 

धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको भाग्य और प्रेम का भरपूर अनुभव होगा। यह सप्ताह आपके लिए मौज-मस्ती भरा है। इस सप्ताह आप अपने प्रिय के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे। आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान पाएंगे और यह आपको एक-दूसरे के और करीब लाएगा। इस सप्ताह आप अत्यधिक प्रसन्न महसूस करेंगे। आपकी खुशी आपके साथी की एक सफल उपलब्धि के कारण है। अब जब उन्होंने वह हासिल कर लिया है जो आप इस सप्ताह चाहते थे, तो आप दोनों के लिए आराम करने का समय आ गया है।

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अपने साथी से मिल रहे सहयोग और ध्यान की कमी से आप खिन्न रहेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत में आपका प्रेम जीवन काफ़ी ख़राब रहेगा। लेकिन जैसे-जैसे दिन बीतेंगे, सप्ताह के अंत तक आपके और आपके साथी के बीच काफ़ी बेहतर होने और एक-दूसरे को समझने की संभावना है। काम के सिलसिले में इस सप्ताह आप काबिले तारीफ़ रहेंगे। आपका नेतृत्व कौशल आपको बिना अधिक प्रयास किए किसी भी बाधा को पार करने में मदद करेगा। यह पूर्वव्यापी समीक्षा करने और अपनी प्रगति के बारे में सोचने के लिए एक अच्छा सप्ताह होगा। अपनी कड़ी मेहनत और प्रयासों को जारी रखना न भूलें, आपको पूरा सप्ताह सिर्फ इसलिए बिताने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप थोड़ा असुरक्षित महसूस करते हैं।
 
कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही सुंदर सप्ताह है। इस सप्ताह आप एक सकारात्मक लकीर पर जा रहे हैं। आपके द्वारा अनुभव की जा रही सकारात्मक ऊर्जा का आनंद लें और जितना हो सके उतना उत्पादक होने के लिए इसका उपयोग करें। यदि आप कोई नया उद्यम शुरू करना चाहते हैं तो अभी सही समय है। इस सप्ताह आप अपने रिश्ते में एक सुरक्षित स्थान महसूस करेंगे और यह उत्तरोत्तर बेहतर होता जाएगा। हालांकि इस सप्ताह चीजें आपके लिए बहुत तेजी से आगे बढ़ेंगी, लेकिन यह सब आपके लिए एक परीकथा की तरह महसूस होगा। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य आपको परेशान नहीं करेगा; साथ ही आपको इस स्थिति को लंबे समय तक बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए।
 
मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन पहले से बेहतर रहेगा। यदि आप पिछले कुछ समय से किसी खास का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा। वर्तमान में जियो और कोशिश करो कि चीजों को जल्दी मत करो। आपके पास पर्याप्त समय है। आपके पार्टनर का आपके प्रति व्यवहार अच्छा हो सकता है जिससे इस सप्ताह गलतफहमियों का समाधान निकलेगा। जब आपके प्रेम जीवन की बात आती है तो आप अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे और इस सप्ताह एक शांत जीवन बनाए रखने के लिए अपने धैर्य का परिचय देंगे।


ये भी पढ़ें-

Shani Meen Rashifal 2023: नुकसान-खराब सेहत, शनि की साढ़ेसाती 2023 में करेगी मीन वालों को परेशान, कैसा होगा असर?


Shani Kumbh Rashifal 2023: हताशा-निराशा और मुसीबतें, शनि की साढ़ेसाती में बीतेगा साल 2023?

Shani Makar Rashifal 2023: उतरती साढ़ेसाती से फायदा होगा-नुकसान भी, कैसा रहेगा ये साल आपके लिए?