Asianet News HindiAsianet News Hindi

Weekly Horoscope: इस सप्ताह चंद्रमा 3 बार बदलेगा राशि, सूर्य भी करेगा नक्षत्र परिवर्तन

29 अगस्त, रविवार से 4 सितंबर, शनिवार तक का समय कुछ राशि वालों के लिए शुभ रहेगा तो कुछ के लिए परेशान करने वाला रहेगा। वहीं कुछ राशियों के इस दौरान मिले-जुले फल मिलेंगे। इस सप्ताह चंद्रमा तीन बार राशि बदलेगा। 

Weekly Horoscope 29 August to 4 September from Aries to Pisces, know how will be this week for you
Author
Ujjain, First Published Aug 29, 2021, 11:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. 29 अगस्त, रविवार से 4 सितंबर, शनिवार तक चंद्रमा 3 बार राशि बदलेगा। सबसे पहले 29 अगस्त की सुबह, उसके बाद चंद्रमा मिथुन राशि में जाएगा और उसके बाद 3 सितंबर को कर्क में प्रवेश करेगा। महीने के अंतिम दिन यानी 31 अगस्त को सूर्य नक्षत्र परिवर्तन करेगा। जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष राशिफल (Aries Horoscope)
किसी अटके हुए काम को पूरा करने का भी उचित समय है। आर्थिक मामले में किसी पर भी विश्वास ना करके खुद ही सभी गतिविधियों को संभालें। ऑफिस में कार्यभार की अधिकता रह सकती हैं। युवाओं को डेटिंग के अवसर सुलभ होंगे। डायबिटिक लोग भी अपना विशेष ध्यान रखें।

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)
निवेश संबंधी योजनाओं पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित रखें, क्योंकि परिस्थितियां अनुकूल है। धार्मिक यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है। इस सप्ताह धन संबंधी किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से परहेज करें। नौकरी सेवारत व्यक्ति अपने काम को बखूबी अंजाम देंगे। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा। 

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)
अपनी योजनाओं व गतिविधियों की चर्चा किसी के भी सामने ना करें, अन्यथा उनका फलीभूत होना बहुत मुश्किल होगा। समय उपलब्धियों वाला है, इसका बेहतरीन सदुपयोग करें। यात्रा अथवा वाहन का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें। प्रेम संबंधों को भी पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है।

कर्क राशिफल (Cancer horoscope)
आलस छोड़कर पूरे मनोयोग से अपने लक्ष्य के प्रति संलग्न रहें। घर का कोई विवादित मसला भी हल होगा। भूमि या वाहन संबंधी कोई ऋण लेने से पहले सलाह अवश्य लें। किसी कर्मचारी की नकारात्मक गतिविधि की वजह से कोई आर्डर कैंसिल हो सकता है। इसलिए सभी कार्यों पर पैनी नजर रखना जरूरी है। 

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)
मन में चल रही किसी दुविधा का भी समाधान मिलेगा। दोस्तों के साथ ज्यादा घूमने-फिरने में समय व्यर्थ ना करें। कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा। सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ संबंध खराब ना होने दें। मांसपेशियों में दर्द और खिंचाव की समस्या परेशान कर सकती हैं। 

कन्या राशिफल (Virgo horoscope)
किसी नजदीकी संबंधी की परेशानी में उसका सहयोग करना आपको आत्मिक सुकून देगा। पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें, इसकी वजह से कुछ संबंधों में दूरियां आ सकती हैं। ऑफिस मे सामंजस्य बिठाने में कुछ दिक्कतें सहन करनी पड़ सकती है। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में ध्यान ना दें।

तुला राशिफल(Libra Horoscope)
विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम उनके पक्ष में मिलेगा, सिर्फ अधिक मेहनत करने की जरूरत है। भावुकता की बजाए प्रैक्टिकल होकर अपने कार्यों को अंजाम दें। अन्यथा कोई आपका नाजायज फायदा उठा सकता है। नौकरी में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। ज्यादा गरिष्ठ और तेलीय भोजन खाने से परहेज करें। 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)
मकान, गाड़ी आदि से संबंधित कागजात संभालकर रखें। कभी-कभी सपनों में ही योजनाएं बनाते रहते हैं, इसलिए कल्पना में ना जी कर हकीकत में आएं। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में अपनी पूरी ऊर्जा लगाएं, निश्चित ही सफलता के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। 

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)
घर के रखरखाव अथवा बदलाव संबंधी भी योजनाएं बनेंगी। रुका हुआ पैसा भी बिल सकता है। अपने व्यवहार को सहज व सौम्य बनाकर रखें। घर के वरिष्ठ तथा बुजुर्ग सदस्य के मार्गदर्शन और सलाह पर जरूर अमल करें। किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर पैसा लगाना भविष्य में बहुत अधिक फायदेमंद साबित होने वाला है। 

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)
युवा वर्ग को अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम भी हासिल होंगे। किसी अनजान व्यक्ति की मदद करते समय ध्यान रखें कि कहीं आपका ही नुकसान ना हो जाए। व्यवसायिक गतिविधियां बेहतरीन रहेगी। ऑफिस का माहौल शांति और सुकून दायक रहेगा। खांसी, जुकाम की परेशानी दिनचर्या को अस्त-व्यस्त करेगी। 

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)
आपके मन में जो कल्पनाएं और सपने हैं, उन्हें साकार करने का उचित समय है। घर के वरिष्ठ सदस्यों के मान-सम्मान में किसी भी प्रकार की कोताही ना बरतें। कर्मचारियों के साथ चल रहा कोई विवाद दूर होगा। कंप्यूटर तथा मीडिया से जुड़े व्यवसाय में नए अवसर बनेंगे। किसी पुराने मित्र के मिलने से मधुर यादें ताजा होंगी।

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)
किसी समारोह में जाने का भी अवसर मिलेगा। तथा महत्वपूर्ण गतिविधियों से संबंधित जानकारी भी मिलेगी। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे अच्छी तरह अवश्य पढ़ लें। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में महत्वपूर्ण डील होना संभव है। विवाह योग्य जातकों के लिए उचित रिश्ता भी आने की संभावना है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios