Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अक्टूबर 2022: 3 राशि वालों की लाइफ में बढ़ेगी पॉजिटिविटी, किसकी बढ़ेगी इनकम?

साल 2022 के दसवें महीने अक्टूबर का प्रथम सप्ताह (3 से 9 अक्टूबर 2022) तक रहेगा। इन 7 दिनों में कई प्रमुख व्रत-त्योहार मनाए जाएंगे। साथ ही इस दौरान कई ग्रह-नक्षत्रों की चाल भी बदलेगी, जिसका असर सभी लोगों पर दिखाई देगा।
 

Weekly Horoscope 3-9 October 2022 Rashifal saptahik rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Oct 2, 2022, 6:15 AM IST

उज्जैन. अक्टूबर 2022 का प्रथम सप्ताह 3 से 9 अक्टूबर 2022 तक रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम 2 दिन शारदीय नवरात्रि की महाष्टमी और महानवमी तिथि रहेगी। 5 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा। 6 अक्टूबर को पापांकुशा एकादशी रहेगी। वहीं सप्ताह के अंतिम दिन यानी 9 अक्टूबर, रविवार को शरद पूर्णिमा का पर्व मनाया जाएगा। ग्रहों की बात की जाए तो इस सप्ताह सिर्फ चंद्रमा ही राशि परिवर्तन करेगा। इस पूरे सप्ताह कन्या राशि में त्रिग्रही योग बना रहेगा, जिसका असर सभी राशि के लोगों पर देखने को मिलेगा। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष साप्ताहिक राशिफल (Aries Weekly Horoscope)
इस सप्ताह आप कई तरह की गंदी स्थितियों से बाहर निकलेंगे। आपका भाग्य इस सप्ताह व्यापार में लाभ के मामले में आपको लाभ प्राप्त करने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि आपने इस सप्ताह अपनी स्थगित परियोजनाओं को पूरा कर लिया है। आपका नुकसान मुनाफे में बदल जाएगा, जिससे आपकी वित्तीय सेहत में सुधार होगा। इस सप्ताह आपके व्यवसाय में नई साझेदारियाँ होंगी, जिससे आपको अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह इस सप्ताह आपके सभी सहयोगियों के लिए एक बहुत ही सुंदर उदाहरण स्थापित करेगा। 

वृषभ साप्ताहिक राशिफल (Taurus Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको एहसास होगा कि आपका रिश्ता इस बिंदु से ही बेहतर होगा. केवल मात्रा बढ़ाने के बजाय गुणवत्तापूर्ण सेवा और उत्पादों की पेशकश करने में विश्वास करें। कूटनीतिक बनें और किसी से लड़ाई-झगड़े न करें। जानिए दूसरे लोगों से काम कैसे करवाएं। आपके रिश्ते में थोड़ी परेशानी आएगी क्योंकि इस सप्ताह आप बहुत व्यस्त रहेंगे, आपको अपने साथी में कुछ व्यवहार पैटर्न दिखाई देने लगेंगे जो आपके लिए अप्रिय हैं और आप उन्हें अनदेखा नहीं कर पाएंगे। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में जल्दबाजी न करें। 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने करियर में सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे। आप हाल ही में बहुत संघर्ष कर रहे हैं और जब आप अपनी नौकरी छोड़ने के बारे में सोच रहे थे, तो आपका करियर उस सर्वोत्तम दिशा में एक मोड़ लेगा जो वह कभी भी जा सकता था। जब आप काम पर राजनीति को संभालने की बात करते हैं तो आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि आप एक वास्तविक व्यक्ति हैं जो काम पर खेल नहीं खेलते हैं जबकि अन्य लोग ऐसा करते हैं, भले ही आपको अपनी मौलिकता बनाए रखने की आवश्यकता हो, आपको कदाचार के लिए भी खुली नजर रखने की जरूरत है। 

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप कुछ बड़ा निवेश करने में सक्षम होंगे। आप इस प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं और विश्लेषण और रणनीतिक भाग को छोड़ सकते हैं, जो नई संभावना से आपके द्वारा किए गए सभी लाभ को बर्बाद कर सकता है। आपको अपने वित्तीय सलाहकार को सुनने और अपना समय लेने की आवश्यकता है। इस सप्ताह आपकी लव लाइफ पहले से बेहतर रहेगी। आपके पास पर्याप्त समय है। समस्या को नज़रअंदाज करने के बजाय पेशेवर मदद लेना उचित है। आपको इस सप्ताह अपने जीवन के सभी पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। 

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपको सहकर्मियों के साथ कुछ बहस की उम्मीद करनी चाहिए जो इस सप्ताह आपको मिलने वाली प्रसिद्धि के कारण आपसे ईर्ष्या कर रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अतीत में साझा करने से अधिक रहे हैं, आपको अपने काम पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, न कि उन लोगों पर जो आपको जीवन में नीचे खींचते हैं, साथ ही आपको अपने द्वारा सार्वजनिक रूप से साझा की जाने वाली जानकारी के बारे में बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। कार्यस्थल के रूप में इसका इस्तेमाल आपके खिलाफ उस स्थिति से नीचे खींचने के लिए किया जा सकता है जिस पर आप वर्तमान में हैं। 

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Weekly horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके द्वारा अपने व्यवसाय में की गई अटकलों के कारण आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त होंगे। आपको बस यह सुनिश्चित करना है कि आप बिना किसी आवेगपूर्ण निर्णय के आगे बढ़ने के लिए दृढ़ हैं क्योंकि यह इस सप्ताह आपको गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। इस सप्ताह आपको काम पर भी खुद को साबित करने के पर्याप्त अवसर प्रदान किए जाएंगे, जिससे आपकी पदोन्नति भी हो सकती है। यदि आप अविवाहित हैं, तो इस सप्ताह आपको कुछ गहन अनुभूतियाँ हो सकती हैं, जिससे आप अधिक आत्मविश्वासी और बाहर जाने वाले बनेंगे। 

तुला साप्ताहिक राशिफल (Libra Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह की सामान्य शुरुआत आपके लिए हो सकती है। सप्ताह के पहले दो दिन आप अपने ज्ञान में सुधार करने के लिए उपयोग करेंगे। आप अपने जीवन में कुछ नया करने की लालसा रखेंगे। आप नई वस्तुओं की खरीद करेंगे। परिणाम आपके द्वारा पिछले कुछ दिनों में की गई कड़ी मेहनत को प्रदर्शित करेंगे, लेकिन इस पूरे सप्ताह में यदि आप इसे ऐसे ही रखते हैं तो यह आपके लिए काफी उबाऊ हो सकता है। इस सप्ताह आपकी प्रसन्नता और शांति आपके स्वास्थ्य में सुधार करेगी। 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप कुछ बड़ा निवेश करने में सक्षम होंगे। आप इस प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं और विश्लेषण और रणनीतिक भाग को छोड़ सकते हैं, जो नई संभावना से आपके द्वारा किए गए सभी लाभ को बर्बाद कर सकता है। आपको अपने वित्तीय सलाहकार को सुनने और अपना समय लेने की आवश्यकता है। इतनी बड़ी राशि का प्रबंधन आपको बना या बिगाड़ सकता है। उन्हें बताएं कि वे आपकी भावनाओं और आशंकाओं को बिना आपसे किसी अति प्रतिक्रिया की प्रत्याशा के व्यक्त कर सकते हैं। इन मुद्दों के बारे में चिंता न करें, घरेलू उपचारों की मदद लें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें। 
 
धनु साप्ताहिक राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कई बेहतर चीजें लेकर आ रहा है। जैसा कि आप आने वाले सात दिनों में देखते हैं, पिछले कुछ हफ्तों में हुए नुकसान की भरपाई हो जाएगी। आप अपने जीवन में सभी का विश्वास अर्जित करेंगे। आय में वृद्धि होने वाली है और आप जो भी करेंगे उसमें आपका परिवार आपका साथ देगा। आपका प्रेम जीवन कुछ चुनौतियों की उम्मीद कर रहा है क्योंकि आपके साथी और आपके बीच कुछ गलतफहमी होगी। इस सप्ताह आपको थकान आसानी से होने लगेगी। यह आपके शरीर की ओर से अधिक आराम करने का संकेत है। आपके द्वारा लिए गए निर्णयों में बहुत सावधानी बरतें। 

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए काफी आसान और सुकून देने वाला है। हालाँकि आपके जीवन का हर पहलू वैसा नहीं होगा जैसा आप इसे पसंद करते थे, आप संघर्षों के माध्यम से मजबूत और होशियार होंगे। आपको अपने कौशल के संदर्भ में खुद को अपडेट करने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपसे जूनियर लोग आपकी स्थिति को संभालने की कोशिश कर रहे हैं। इस सप्ताह आप अपने प्रियजन के साथ कुछ आवश्यक समय बिताने के लिए एक अपरंपरागत ब्रेक लेने की संभावना रखते हैं। व्यवसाय में नए और व्यापक बदलाव नए वित्त लाएंगे इसलिए नए निवेश जो आप कर सकते हैं, आपके परिवार में ढेर सारी खुशियां लाएंगे। 

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप बड़े व्यापारिक निर्णय लेंगे। आपका विश्लेषण और रणनीतियां आपके पक्ष में काम करेंगी। रोजाना ध्यान करने के लिए पांच मिनट का समय निकालें जिससे आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने और तेजी से काम करने में मदद मिलेगी। आपको दी जाने वाली सभी मदद लें, अवास्तविक लक्ष्य बनाना आपको और भी परेशान करेगा। यदि आप अविवाहित हैं तो इस सप्ताह आपकी मुलाकात किसी दिलचस्प व्यक्ति से हो सकती है। जो लोग पहले से ही रिलेशनशिप में हैं, वे इस सप्ताह अपने पार्टनर के साथ मस्ती भरे सप्ताह बिताएंगे। 

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप बहुत सारी चुनौतियों का सामना कर चुके हैं और इस सप्ताह आप अब तक के सबसे मजबूत व्यक्ति बन गए हैं। इस सप्ताह अपने आप को आराम करने के लिए समय और स्थान दें। इस सप्ताह एक छोटा-सा अवकाश आपके लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि आप व्यस्त रहकर अपने स्वास्थ्य की अनदेखी करते रहे हैं। इस सप्ताह आपका व्यवसाय और वित्त अपने आप ठीक हो जाएगा, बिना आपको अधिक समय और ध्यान दिए। जानें कि इस सप्ताह आपकी ऊर्जा को शांत करने में आपके लिए क्या काम करता है। यह नया आत्मविश्वास आपको पूरे सप्ताह खुश रखेगा। 


ये भी पढ़ें-

Dussehra 2022: ब्राह्मण पुत्र होकर भी रावण कैसे बना राक्षसों का राजा, जानें कौन थे रावण के माता-पिता?


Dussehra 2022: मृत्यु के देवता यमराज और रावण के बीच हुआ था भयंकर युद्ध, क्या निकला उसका परिणाम?

Navratri Rashi Anusar Upay: देवी को राशि अनुसार चढ़ाएं फूल, मिलेंगे शुभ फल और दूर होंगे ग्रहों के दोष
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios