Asianet News HindiAsianet News Hindi

Weekly Horoscope साप्ताहिक राशिफल 6 से 12 दिसंबर 2021: कैसे बीतेंगे आपके ये 7 दिन, पढ़ें संपूर्ण राशिफल

दिसंबर माह के दूसरे सप्ताह (6 से 12 दिसंबर) में कई प्रमुख त्योहार मनाए जाएंगे। इस सप्ताह में अंगारक गणेश चतुर्थी, विवाह पंचमी, चम्पा षष्ठी, नंदा सप्तमी आदि पर्व मनाएं जाएंगे। ज्योतिषीय नजरिए से देखें तो इस सप्ताह चंद्रमा धनु से लेकर मीन राशि तक का चक्र पूरा करेगा।

Weekly Horoscope 6 to 12 December 2021, from Aries to Pisces, know how this week will be for you MMA
Author
Ujjain, First Published Dec 5, 2021, 6:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. दिसंबर माह के दूसरे सप्ताह (6 से 12 दिसंबर) में चंद्रमा धनु से लेकर मीन राशि तक का चक्र पूरा करेगा। इस सप्ताह बुध और शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। इस सप्ताह में 1 बार सर्वार्थसिद्धि नाम का शुभ योग बनेगा। ग्रहों की स्थिति के कारण कई शुभ-अशुभ योग इस सप्ताह में बनेंगे। इनका असर सभी 12 राशियों पर दिखाई देगा। आगे जानिए आपके लिए कैसा रहेगा ये सप्ताह…

मेष राशिफल (Aries weekly Horoscope)
इस सप्ताह सेहत पर विशेष ध्यान रखें, अन्यथा आप मौसमी बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। कार्य विशेष को लेकर चल रहे प्रयासों में कुछेक अड़चनें आ सकती हैं। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर निर्णय लें। विशेष रूप से भूमि, मकान, वाहन खरीदने जैसा बड़ा फैसला करते समय किसी शुभचिंतक की राय लेना न भूलें। इस सप्ताह प्रेम संबंधों में बहुत सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं। 

वृषभ राशिफल (Taurus weekly Horoscope)
किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से आय के नए स्रोत होंगे और बाजार में फंसा धन अप्रत्याशित रूप से निकल आएगा। कामकाजी महिलाओं के लिए भी समय उत्तम है। सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होने पर मन प्रसन्न रहेगा। इष्ट-मित्रों के साथ खुशियां मनाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। किसी पुरानी संपत्ति से जुड़े विवाद का हल निकल आने पर आप राहत की सांस लेंगे। समाज में मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। 

मिथुन राशिफल (Gemini weekly Horoscope)
किसी नई योजना अथवा संपत्ति में धन निवेश करते समय अपने शुभचिंतकों की राय लेना न भूलें और उससे संबंधी सभी चीजों की जांच अच्छी तरह से कर लें। सप्ताह की शुरुआत में ही रोजी-रोजगार की दिशा में किए जा रहे प्रयास को लेकर कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। आर्थिक स्रोतों में वृद्धि होगी। आपकी सेहत सामान्य रहेगी। हालांकि पिता की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। 

कर्क राशिफल (Cancer weekly horoscope)
सप्ताह की शुरूआत में परिवार से जुड़े किसी बड़े मामले को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें। कार्यक्षेत्र में कामकाज को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचें अन्यथा आपको अपने बॉस के गुस्से का शिकार भी होना पड़ सकता है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। प्रेम संबंधों को बनाए रखने में किसी की मदद लाभदायक साबित होगी। 

सिंह राशिफल (Leo weekly Horoscope)
यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान दोनों का विशेष ख्याल रखें। माता-पिता के साथ सामंजस्य बना रहेगा। उनके द्वारा कुछ सहयोग प्राप्त हो सकता है। इस दौरान आपको पूर्व में किए गए प्रयासों का कुछ लाभ मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआत में ही कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। 

कन्या राशिफल (Virgo weekly horoscope)
घर परिवार में भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है। योजनाबद्ध तरीके से काम करने पर सफलता मिलेगी। किसी नई योजना पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा, जिससे भविष्य में बड़े लाभ की संभावनाएं बनेंगी। व्यवसाय में अपेक्षा के अनुरूप लाभ की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष की कोई बड़ी उपलब्धि से आप का समाज में सम्मान बढ़ेगा। 

तुला राशिफल (Libra weekly Horoscope)
आपको अति आत्मविश्वास से बचना भी होगा, अन्यथा लेने के देने भी पड़ सकते हैं। इष्ट मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। घर-परिवार से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेते समय आपके परिजन आपका पूरा साथ देंगे। नतीजतन आप भूमि-भवन या वाहन आदि के क्रय-विक्रय को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी लेकिन भावनाओं में बहकर कोई बड़ा कदम उठाने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना भी पड़ सकता है। 

वृश्चिक राशिफल (Scorpio weekly Horoscope)
व्यवासाय में पास के फायदे में दूर का नुकसान करने की बजाय धैर्य से आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। कठिन समय में लव पार्टनर का साथ संबंल का कार्य करेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। किसी बड़े फैसले को लेने में माता-पिता के राजी नहीं होने पर मन थोड़ा खिन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र पर कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रहेगा। दूसरों के बहकावे में आने या फिर किसी के फटे में टांग अड़ाने से बचें। 

धनु राशिफल (Sagittarius weekly Horoscope)
घर की मरम्मत या जरूरत से जुड़ी चीज को खरीदने में बड़ी धनराशि खर्च हो सकती है। सेहत संबंधी किसी भी दिक्कत को इग्नोर न करें, अन्यथा कोई पुरानी बीमारी एक बार फिर आपके शारीरिक कष्ट का बड़ा कारण बन सकती है। सप्ताह के मध्य में भावनाओं में बहने की बजाय विवेक से फैसला लेना होगा। प्रेम संबंधों से जुड़ी किसी बड़ी उलझन को सुलझाने में कोई महिला मित्र बड़ी मददगार साबित होगी। 

मकर राशिफल (Capricorn weekly Horoscope)
कार्यक्षेत्र में कामकाज का अतिरिक्त बोझ बना रहेगा। व्यवसाय में छोटे से लाभ के लिए बड़ा रिस्क लेने से बचें। धन संबंधी लेन-देने के मामले में भी खूब सतर्क रहें। हालांकि इन सभी कठिन परिस्थितियों के बीच घर-परिवार, जिसमें विशेष रूप से माता-पिता का विशेष सहयोग मिलता रहेगा। जमीन-जायदाद से जुड़े किसी भी मामले में जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय लेने से बचें। 

कुंभ राशिफल (Aquarius weekly Horoscope)
परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के लिए अधिकता श्रम की आवश्यकता बनी रहेगी। कामकाजी महिलाओं का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण बना रहेगा। सप्ताह के अंत में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। कार्यक्षेत्र में अपने गुप्त शत्रुओं को लेकर बेहद सावधान रहना होगा। प्रेम प्रसंग में लव पार्टनर की भावनाओं और जरूरत दोनों का ख्याल रखें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। 

मीन राशिफल (Pisces weekly Horoscope)
समय का सदुपयोग करें, उचित समय पर उचित निर्णय लें।लोगों के बहकावे में न आएं और योजनाओं को पूरा करने से पहले उसका खुलासा न करें। अपनी बुद्धि और विवेक से कार्य करें। कार्य-व्यवसाय में सामान्य लाभ होगा। यदि आप मन मुताबिक प्रगति चाहते हैं तो आपको अधिक श्रम की आवश्यकता बनी रहेगी। प्रेम-प्रसंग में सोच-समझकर कदम उठाएं। कोई भी ऐसा निर्णय न लें जिससे आपको बाद में पछताना पड़े। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios