Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक लव राशिफल 21 से 27 नवंबर: 2 राशि वालों को मिलेंगे लाइफ पार्टनर, किसके रिश्तों में बढ़ेंगी दूरियां?

ज्योतिष के अनुसार, हमारे सौर मंडल में 9 ग्रह हैं। ये सभी ग्रह हमारे जीवन को किसी न किसी रूप में प्रभावित करते हैं। कोई हमारे बिजनेस पर असर डालता है तो कोई निजी जीवन पर। शुक्र और गुरु भी इन 9 ग्रहों में शामिल हैं।
 

Weekly Love Horoscope 21-27 November Rashifal saptahik love rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Nov 20, 2022, 8:51 AM IST

उज्जैन. लव लाइफ में अगर समस्याएं चल रही हो तो जीवन के अन्य क्षेत्रों पर भी इसका असर देखने को मिलता है। हर समय दिमाग में लव लाइफ से जुड़ी बातें ही चलती रहती हैं। हमारी लव लाइफ पर सबसे ज्यादा असर शुक्र और गुरु ग्रह का होता है। ये ग्रह जब शुभ स्थिति में होते हैं तो लव लाइफ में शुभ फल और अशुभ स्थिति में होते हैं लव लाइफ में अशुभ फल मिलते हैं। इस समय शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि में और गुरु मीन राशि में स्थित है। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानिए इस सप्ताह (21 से 27 नवंबर 2022) आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल (Aries weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके प्रेमी को किसी निजी काम की वजह से आपसे दूर जाना पड़ सकता है। इस दौरान वह फोन पर भी आपसे ठीक से बात नहीं कर पाएगा। ऐसे में अपने प्रिय की ग़ैरमौजूदगी में इस सप्ताह आप ख़ुद को बिल्कुल खाली और अकेला महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपके अंदर भोग-विलास की वृद्धि स्पष्ट रूप से दिखाई देगी, जिससे आप अपने सभी महत्वपूर्ण कार्यों को टालते हुए जीवनसाथी के साथ यौन क्रियाओं में लिप्त होते हुए दिखाई देंगे। हालांकि आपको यह समझना होगा कि वैवाहिक जीवन का आनंद लेने के अलावा, आपके लिए अपने जीवन में अन्य चीजें करना भी बहुत जरूरी है। इसलिए सभी अधूरे काम समय पर पूरे कर लें, नहीं तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल (Taurus weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस समय आप अपने पार्टनर के साथ जितने ईमानदार रहेंगे, आपके और आपके प्रेम संबंधों के लिए उतना ही अच्छा रहेगा। ऐसे में अगर आप दोनों के बीच कोई अनबन चल रही है तो उसे बढ़ाने की बजाय आपस में बात करके सुलझा लें। नहीं तो कोई तीसरा व्यक्ति आप दोनों के बीच की दूरियों का फायदा उठा सकता है और आपके रिश्ते में गलतफहमियां पैदा कर सकता है। इस सप्ताह आपका वैवाहिक जीवन वाक़ई आपके लिए ढेर सारी ख़ुशियाँ लेकर आया है। जिससे आप काफी हद तक खुद को तनाव मुक्त रख पाएंगे।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल (Gemini weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति मिलकर कई ऐसे योग बनाएगी और आपको कुछ ऐसे मौके मिलेंगे जब आप अपने प्रेम जीवन को और भी मजबूत बना पाएंगे। इस दौरान यदि आपके और आपके प्रिय के बीच पहले से कोई विवाद चल रहा था तो उसे आप अपनी सूझबूझ से पूरी तरह दूर करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह आपके साथ कई घटनाएं घटेंगी, जब आपको लगेगा कि विवाह के समय किए गए सभी वादे सच्चे हैं। इस दौरान आप पाएंगे कि आपका जीवन साथी ही आपका सच्चा जीवनसाथी है, जिस पर आप आंख मूंदकर भरोसा कर सकते हैं।

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल (Cancer weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप किसी से प्यार करते हैं, लेकिन फिर भी अपनी भावनाओं को उन तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं तो आपका यह एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को बर्बाद कर सकता है। क्योंकि हो सकता है कि इस दौरान आपके सामने कुछ ऐसा आ जाए जिससे आपका दिल टूट जाए। आपके दांपत्य जीवन के लिए आपके ही हाथ कुछ गलत हो सकता है, जिसका नकारात्मक प्रभाव आप दोनों के रिश्तों को बिगाड़ देगा। ऐसे में जहां तक हो सके किसी भी तरह की गलती न करें और अगर न चाहते हुए भी आपके हाथ कुछ गलत लगता है तो इसकी जानकारी अपने पार्टनर को पहले ही दे दें।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल (Leo weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं प्रेम राशिफल के अनुसार इस सप्ताह आप दोनों के बीच आपसी समझ काफी अच्छी रहेगी और आप एक दूसरे को अच्छे उपहार भी देंगे। साथ में आप कहीं लॉन्ग ड्राइव पर भी जा सकते हैं। कुल मिलाकर यह समय आपके लिए प्रेम जीवन के लिए बेहतर रहेगा। इस सप्ताह चतुर्थ भाव में शुक्र की उपस्थिति से ससुराल पक्ष से आपके संबंध बेहतर होंगे। साथ ही ससुराल जाकर भी आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिताने की इच्छा जाहिर कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान कुछ मिठाई अपने साथ जरूर ले जाएं।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल (Virgo weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेम में पड़े जातक अपने प्रेमी से खुलकर बातचीत करने में सफल रहेंगे। जिससे आपको यह भी अहसास होगा कि ये चीजें आपके प्यार में रस घोलने का काम करेंगी और आपका प्रिय इस दौरान अपनी मीठी बातों से आपके मन को खुश कर देगा और यह अवधि आपके प्यार में आगे बढ़ने का समय होगा। इस राशि के कुछ विवाहित जातकों को इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा, जिससे रिश्तों में नयापन आएगा। इस दौरान आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल (Libra weekly love horoscope)
रोमांस के लिए गणेशजी कहते हैं, यह सप्ताह सामान्य से बेहतर है। क्योंकि आप पाएंगे कि आपका प्रेमी आपके सामने अपनी गलती स्वीकार कर रहा है, उससे पिछले हर विवाद को खत्म करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में इस समय अहंकार को त्याग कर प्रेमी के इस प्रयास को महत्व देते हुए आप स्वयं ही हर वाद-विवाद को समाप्त करने का प्रयास करें। इस सप्ताह आपके जीवन में कई ऐसी स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं जब आप अपने जीवनसाथी को ही अपने साथ खड़ा कर पाएंगे। साथ ही इस दौरान आपको उनका पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा, जिसका सकारात्मक प्रभाव आपके वैवाहिक जीवन में मधुरता लाने का काम करेगा।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल (Scorpio weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी से सच्चा प्रेम करते हैं तो इस सप्ताह शुक्र के आपकी राशि में होने से मुमकिन है कि आपको कोई ऐसी बात पता चले जो आपके दिल को पूरी तरह तोड़ दे। इससे आप अकेले समय बिताना चाहेंगे। आप यह भी बेहतर समझते हैं कि समस्याएं जीवन का हिस्सा हैं। लेकिन यह सप्ताह आपके विवाह भाव में रहेगा। इस वजह से आपके वैवाहिक जीवन को काफी कठिन परिस्थिति से गुजरना पड़ सकता है। जिससे आपका मन विचलित दिखाई देगा और आप न चाहते हुए भी किसी अन्य कार्य की ओर खुद को केंद्रित रख पाएंगे।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल (Sagittarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह शुक्र पर गुरु देव की नवम दृष्टि रहेगी। फलस्वरूप प्रेम में पड़े इस राशि के जातक अपने प्रेमी-प्रेमिका को अपना प्यार जताने की हर संभव कोशिश करेंगे। अगर आपके पार्टनर को लगता है कि आप उन्हें पर्याप्त समय नहीं देते हैं तो अब आप उनके लिए समय निकाल सकते हैं। आपका ऐसा करना आपके पार्टनर को पसंद आएगा और प्यार की डोर मजबूत होगी। यह सप्ताह उन्मादी होने के लिए है, क्योंकि आप अपने जीवन साथी के साथ प्यार में हैं। इस दौरान आप दोनों एक-दूसरे के साथ ऐशो-आराम का लुत्फ उठाते हुए अपनी ही दुनिया में खोए हुए नजर आएंगे।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल (Capricorn weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आपने अपने प्रेमी को इस सप्ताह की शुरुआत में यात्रा पर ले जाने का वादा किया था, तो आप इसे इस सप्ताह पूरा करने में विफल रहेंगे। इससे आपका प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है, साथ ही इस बात की भी संभावना है कि इस वजह से आप दोनों के बीच कोई बड़ा विवाद भी हो सकता है। आपको लग सकता है कि आपके वैवाहिक जीवन की नींव मजबूत नहीं है। इस कारण सब कुछ होते हुए भी इस सप्ताह आप खुद को काफी अकेला पाएंगे।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल (Aquarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह शुक्र आपके सुख यानि चतुर्थ भाव पर दृष्टि डालेगा। अपने लवमेट के साथ समय बिताकर आप इस सप्ताह जीवन की परेशानियां भूल जाएंगे। आपका प्रेमी आपको पूरी तरह से समझेगा और आपके साथ अच्छा व्यवहार करेगा। अगर लंबे समय से उनसे मुलाकात नहीं हुई थी तो इस दौरान ऐसा हो सकता है। इस समय आपकी लव लाइफ को ऊंचाई मिलेगी। लवमेट के साथ इंटिमेट पल बिताने का भी मौका मिल सकता है। जिन जातकों की हाल ही में शादी हुई है उनके जीवन में कोई नया मेहमान आ सकता है। जिसके बाद आपको महसूस होगा कि अब आपको अपना ज्यादा से ज्यादा समय घर पर बिताने की जरूरत होगी।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल (Pisces weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह भाग्य भाव में शुक्र की उपस्थिति के कारण प्रेम में पड़े जातक अपने प्रेमी से खुलकर बात कर सकेंगे। जिससे आपको भी इस बात का एहसास होगा कि ये चीजें आपके प्यार में रस घोलने का काम करेंगी और आपका प्रिय इस दौरान अपनी मीठी-मीठी बातों से आपको रिझाएगा और यह समय आपके प्यार में आगे बढ़ने का समय होगा। शादीशुदा जातक इस सप्ताह अपने पार्टनर के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे। जिससे आपके और आपके जीवनसाथी के बीच संबंध तो सुधरेंगे ही साथ ही आपके इस खूबसूरत रिश्ते को देखकर लोग भी आपका सम्मान करते नजर आएंगे।


ये भी पढ़ें-

Ank Rashifal 2023: राजनीति-बिजनेस या नौकरी, साल 2023 में अंक 9 वालों को किस फील्ड में मिलेगी सक्सेस?


Sagittarius Yearly Horoscope 2023: करियर-बिजनेस और लव लाइफ, शनिदेव की कृपा से कैसा बीतेगा साल 2023?
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios