साप्ताहिक लव राशिफल 28 नवंबर से 4 दिसंबर: 3 राशि वालों को मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट?

| Nov 27 2022, 09:26 AM IST

साप्ताहिक लव राशिफल 28 नवंबर से 4 दिसंबर: 3 राशि वालों को मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट?
साप्ताहिक लव राशिफल 28 नवंबर से 4 दिसंबर: 3 राशि वालों को मिलेंगी खुशियां, किसे मिलेगा सरप्राइज गिफ्ट?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Weekly Love Horoscope 28 November-4 December: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, हमारे सौर मंडल में कुल 9 ग्रह हैं, ये सभी हमारे जीवन के किसी न किसी क्षेत्र को प्रभावित करते हैं। कोई पर्सनल लाइफ को तो कोई लव लाइफ को।
 

उज्जैन. ज्योतिषियों के अनुसार, लव लाइफ को सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले दो ग्रह है गुरु और शुक्र। इस समय शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि में सूर्य और बुध के साथ स्थित है, जिससे बुधादित्य और लक्ष्मीनारायण नाम के 2 शुभ योग बन रहे हैं। वहीं गुरु ग्रह पिछले दिनों में वक्री से मार्गी अवस्था में आया है, जो इस समय अपनी ही राशि मीन में स्थित है। इस समय ये दोनों ग्रह शुभ स्थित में हैं इसलिए अधिकांश लोगों की लव लाइफ में बैलेंस बना रहेगा। सिर्फ कुछ लोगों की लाइफ में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानिए इस सप्ताह (28 नवंबर से 4 दिसंबर 2022) आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल (Aries weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि प्रेम में पड़े इस राशि के लोग इस समय काफी भावुक हो सकते हैं और अपने साथी के सामने अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं। आपका प्रेमी भी आपकी भावनाओं की कद्र करेगा और आपको दिलासा देता हुआ नजर आएगा। इस समय आपके प्रेम जीवन में अनुकूल बदलाव आने के पूरे आसार हैं। जो नवविवाहित लोगों काफी समय से अपने दांपत्य जीवन को विस्तार देने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें इस दौरान किसी नन्हें मेहमान के आने की खुशखबरी मिलेगी। यह खबर आप दोनों को एक दूसरे के करीब आने का मौका देगी।

Subscribe to get breaking news alerts

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल (Taurus weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि प्रिय के साथ कहीं बाहर जाने की योजना अचानक रद्द होने से आप दुखी हो सकते हैं। क्योंकि मुमकिन है कि कार्यक्षेत्र से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम अचानक प्रेमी के हाथ लग जाए, जिससे वह कहीं घूमने जाने से मना कर दें। हालांकि आपको इससे नीचे उतरे बिना अपने प्रेमी का मनोबल बढ़ाने की जरूरत होगी। इसके अलावा इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी का जन्मदिन या शादी की सालगिरह जैसे महत्वपूर्ण दिन भूल सकते हैं। जिससे जीवनसाथी के साथ आपका विवाद हो सकता है। हालांकि उन्हें कोई खूबसूरत तोहफा या सरप्राइज देकर आप उनके गुस्से को शांत करने और अंत में सबकुछ ठीक करने में भी सफल रहेंगे।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल (Gemini weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अगर आप अपने प्रेमी के साथ 'डेट' पर जा रहे हैं तो उस दौरान आपको ज्यादा फोन के इस्तेमाल से बचना होगा। नहीं तो इससे न सिर्फ पार्टनर को बुरा लग सकता है बल्कि इस बात को लेकर आप दोनों के बीच बड़ा विवाद होने की भी संभावना है। ऐसे में जब आप अपने प्रेमी के साथ हों तो आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप फोन का इस्तेमाल न करें। इस सप्ताह के मध्य में काम और अन्य ज़िम्मेदारियों का बोझ आपको सामान्य से थोड़ा अधिक व्यस्त बना सकता है। ऐसे में अचानक आपकी व्यस्त दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी आप पर शक कर सकता है। हालाँकि, जब आप अंत में उसे अपनी दुविधाओं के बारे में बताएंगे, तो वह आपको समझेगा और आपको गले लगाएगा।

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल (Cancer weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह अगर आप किसी से प्यार करते हैं और फिर भी अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं तो आपका यह एकतरफा लगाव आपकी खुशियों को खत्म कर सकता है। क्योंकि हो सकता है कि इस दौरान आपके सामने कुछ ऐसा आ जाए जिससे आपका दिल टूट जाए। जीवनसाथी की अजीब हरकतों के कारण इस सप्ताह आप उन पर शक कर सकते हैं। इस वजह से आप अपने वैवाहिक जीवन में सही तालमेल बिठाने में भी काफी दिक्कत महसूस करेंगे।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल (Leo weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप वास्तव में किसी से प्रेम करते हैं तो इस सप्ताह आप अपने प्रेमी के साथ प्रेम विवाह करने का निर्णय ले सकते हैं। इस दौरान आपके रिश्ते और मजबूत होंगे। इस सप्ताह मुमकिन है कि शुरुआत में आपको अपने जीवन साथी से उम्मीद से कम अटेंशन, प्यार और रोमांस मिले। लेकिन सप्ताह के मध्य के बाद स्थितियां बेहतर होती नजर आएंगी। उस समय आपको लगेगा कि वह आपके काम में ही व्यस्त था, जिसके बाद आप दोनों के बीच प्यार और बढ़ेगा।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल (Virgo weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं दिल से इस सप्ताह आप अपने पार्टनर को खुश करने की कोशिश करते हुए नजर आ सकते हैं। यदि आप दोनों के बीच में किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से दूरियां थी तो वह इस दौरान दूर हो सकती है। प्यार की गाड़ी पटरी पर लौटेगी और आप फिर से प्यार के रंग में रंगे नजर आएंगे। आप सामान्य से कहीं अधिक आकर्षित महसूस कर सकते हैं। ऐसे में आपको उनके लिए कुछ खास काम करने की जरूरत होगी। इसके लिए आप उन्हें कोई गिफ्ट दे सकते हैं या फिर बाहर खाने पर ले जाते हुए उन्हें सरप्राइज देकर उनका दिल भी जीत सकते हैं।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल (Libra weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको महसूस होगा कि आप अपने प्रेमी को खुश करने के लिए अपनी इच्छा के विरुद्ध कई काम कर रहे हैं। इसलिए अपने इस स्वभाव को सुधारते हुए आपको प्रेम संबंधों में गुलाम की तरह व्यवहार करने से बचना होगा। इस सप्ताह घरेलू कामकाज की अधिकता आपके वैवाहिक जीवन में दूरियां ला सकती है। इस दौरान आपको लगेगा कि आप अपने वैवाहिक जीवन का असली सुख नहीं उठा पा रहे हैं। ऐसे में आप भी छोटी-छोटी बातों पर अपने पार्टनर पर गुस्सा होते हुए नजर आएंगे। लेकिन जैसे ही आपको अपने जीवनसाथी की व्यस्तता की असल वजह का पता चलेगा, आपका गुस्सैल स्वभाव नरम पड़ जाएगा और आप अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक ट्रिप पर जाने का प्लान बनाएंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल (Scorpio weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह के मध्य में आपकी प्रगति होगी और आपका प्रेमी दिल की गहराई से आपकी प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं पाएगा। इस दौरान आप दोनों को एक-दूसरे के बेहद करीब आने के कई खूबसूरत मौके भी मिलेंगे। जिसका फायदा उठाकर आप दोनों खुद को एक दूसरे की बाहों में पाएंगे। इस सप्ताह आपके जीवन साथी का मिजाज सामान्य से काफी खुशनुमा रहेगा। इस वजह से इस बात के योग बन रहे हैं कि आपको अपने पार्टनर से कोई तोहफा या किसी तरह का सरप्राइज मिल सकता है।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल (Sagittarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी उन्नति होगी, जिससे आपके प्रेमी आपकी जमकर तारीफ करने और दिल से आपकी सराहना करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। इस दौरान आप दोनों को एक-दूसरे के बेहद करीब आने के कई खूबसूरत मौके भी मिलेंगे। जिसका फायदा उठाकर आप दोनों खुद को एक दूसरे की बाहों में पाएंगे। आपके जीवन साथी का वह बेहतरीन पहलू आपके सामने प्रदर्शित होगा, जिसकी आप लंबे समय से इच्छा कर रहे थे। इस दौरान आपको अपने पार्टनर से प्यार और रोमांस तो मिलेगा ही, साथ ही आप उनके साथ उन पुराने दिनों को भी फिर से जिएंगे, जब आपकी नई-नई शादी हुई थी।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल (Capricorn weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अभी तक अविवाहित हैं और सच्चे प्रेमी की प्रतीक्षा कर रहे हैं तो इस सप्ताह किसी मित्र या घनिष्ठ मित्र की मदद से आपको किसी खास व्यक्ति से मिलने का अवसर प्राप्त होगा, जो पहली बार में ही आपके प्रेम में पड़ जाएगा। बैठक। वहीं उन्हें देखकर आपको भी एहसास होगा कि आखिरकार आपका लंबा इंतजार खत्म हुआ. नवविवाहितों की बात करें तो इस सप्ताह आप अपना परिवार नियोजन करने का मन बना सकते हैं। हालाँकि, इसके बारे में सोचने से पहले, आपको अपने साथी को अपनी इच्छा के बारे में बताना होगा।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल (Aquarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह यदि आप अपने प्रिय को अपने परिजनों से मिलाने की सोच रहे हैं तो अभी से ऐसा करने से बचना चाहिए। मुमकिन है इस दौरान माता-पिता से आपको अपने प्रेमी के बारे में अनुकूल समाचार सुनने को न मिले। आप महसूस कर सकते हैं कि आपके वैवाहिक संबंधों की डोर खुरदुरी है और आप इन परस्पर विरोधी स्थितियों को अपने मन में अपने परिवार के किसी सदस्य के साथ साझा कर सकते हैं। लेकिन आपको यह समझना होगा कि अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में दूसरों को बताकर बेशक आप खुद को सांत्वना देते हैं, लेकिन इससे आपका पार्टनर आपसे दूर हो सकता है।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल (Pisces weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेम संबंधों के चलते किसी सामाजिक कार्यक्रम में जाने का कार्यक्रम टाल सकते हैं। हालांकि आपको ऐसा कुछ भी करने से बचना होगा, क्योंकि ऐसा करने से आप समाज के कई सम्मानित लोगों से मिलने का एक अच्छा अवसर खो सकते हैं। ऐसी कई स्थितियाँ उत्पन्न होंगी जब आप अपने वैवाहिक जीवन में स्थिरता की तलाश करते हुए नज़र आएंगे। उस दौरान आप तमाम कोशिशों के बाद भी जीवन में स्थिरता नहीं ला पाएंगे और तब मुमकिन है कि आप परेशान होकर अपना सारा गुस्सा अपने जीवन साथी पर निकालें।


ये भी पढ़ें-

Shani Meen Rashifal 2023: नुकसान-खराब सेहत, शनि की साढ़ेसाती 2023 में करेगी मीन वालों को परेशान, कैसा होगा असर?


Shani Kumbh Rashifal 2023: हताशा-निराशा और मुसीबतें, शनि की साढ़ेसाती में बीतेगा साल 2023?

Shani Makar Rashifal 2023: उतरती साढ़ेसाती से फायदा होगा-नुकसान भी, कैसा रहेगा ये साल आपके लिए?