Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक लव राशिफल 2-9 अक्टूबर: इन 3 राशि वालों को मिलेगा सच्चा प्यार, किसका होगा ब्रेकअप?

Weekly Love Horoscope 3-9 October: हर कोई अपनी लव लाइफ में सेटिसफेक्शन चाहता है। मगर ऐसा बहुत कम लोगों के साथ होता है। क्योंकि हर किसी की लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। ग्रह-नक्षत्र भी इसका कारण हो सकते हैं।

Weekly Love Horoscope 3-9 October Rashifal saptahik love rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Oct 2, 2022, 6:15 AM IST

उज्जैन. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सौर मंडल का हर ग्रह किसी न किसी रूप में हमारे जीवन को प्रभावित करता है। लव लाइफ भी इनसे अछूती नहीं है। शुक्र ग्रह जहां हमारी सेक्स और लव लाइफ पर असर डालता है वहीं गुरु ग्रह हमारे वैवाहिक संबंधों पर इफेक्ट करता है। ये दोनों ग्रह हमारी लव लाइफ में आने वाले उतार-चढ़ाव के लिए कहीं न कहीं उत्तरदाई रहते हैं। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानिए इस सप्ताह (3-9 अक्टूबर 2022) आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल (Aries weekly love Horoscope)
इस सप्ताह अपने प्रेमी के साथ संबंध सुधारने के लिए गणेशजी कहते हैं; आप उसे एक पौधा उपहार में दे सकते हैं। इससे आप दोनों के बीच आने वाली हर दूरियां खत्म हो जाएंगी, साथ ही वह पौधा भी समृद्ध होगा, उसी तरह आप दोनों का रिश्ता भी बढ़ेगा। आपकी शादी से पहले का कोई प्रेमी इस सप्ताह फिर से आपके जीवन में लौट सकता है। हालांकि उन्हें देखकर आपको पुराने जमाने की तरह खुश रहने की बजाय थोड़ी बेचैनी महसूस हो सकती है। इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी भी अप्रिय घटना की ओर हाथ न बढ़ाएं, केवल और केवल अपने वैवाहिक जीवन के बारे में सोचकर।

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल (Taurus weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं लव मेट के साथ समय बिताने से इस सप्ताह आप जीवन की परेशानियों को भूल जाएंगे। आपका लव मेट आपको पूरी तरह से समझेगा और आपके साथ व्यवहार करेगा। अगर आप उनसे लंबे समय से नहीं मिले होते तो इस दौरान ऐसा हो सकता था। आपकी लव लाइफ इस समय ऊंचाइयों को छुएगी। आपको अपने प्रेमी के साथ अंतरंग पल बिताने का भी मौका मिल सकता है। जीवनसाथी का अपने और परिवार के प्रति अच्छा व्यवहार देखकर आप मानसिक रूप से शांति का अनुभव करेंगे। जिससे आप कम दूरी के ट्रिप पर जाने या उनके साथ पार्टी करने का प्लान भी बना सकते हैं।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल (Gemini weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने प्रेम जीवन में सकारात्मक बदलाव देखेंगे क्योंकि शुक्र आपके नवम भाव में पहले और आठवें भाव के स्वामी के रूप में मौजूद है। इस दौरान आप अपने लव मेट के सामने अपनी बात साफ-साफ रखेंगे, जिससे उन्हें काफी खुशी मिलेगी। लव मेट को खुश करने के लिए आप उन्हें किसी खूबसूरत जगह पर ले जाने का प्लान भी बना सकते हैं। हालांकि कोई भी योजना बनाने से पहले यह जान लें कि उनके पास समय है या नहीं। इस राशि के जिन लोगों की हाल ही में शादी हुई है, वे अपने पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत जगह पर घूमने जा सकते हैं। 

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल (Cancer weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने प्रियजन को बहुत याद करेंगे, लेकिन काम में व्यस्तता के कारण वह आपसे मिलने और संवाद करने में असमर्थ होंगे। जिससे आप खुद को कुछ हद तक अकेला महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह आपका दाम्पत्य जीवन कठिन दौर से गुजर रहा है। लेकिन इसके बावजूद आप अपने साथी के साथ हर विवाद को सुलझाने के बजाय दूरी बनाकर परिस्थितियों के गुजरने का इंतजार करेंगे।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल (Leo weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेम की भविष्यवाणी के अनुसार, आपके और आपके प्रिय के बीच संबंध बेहतर होते साबित होंगे क्योंकि शुक्र आपके एकादश भाव में तीसरे और दसवें भाव के स्वामी के रूप में विराजमान है। इस तालमेल के कारण आप अपने पवित्र रिश्ते में आने वाली सभी समस्याओं को दूर करने में सक्षम होंगे और इससे आपको अपने प्रेमी के साथ खूबसूरत समय बिताने का भी मौका मिलेगा। इस सप्ताह जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी बातें आपके सामने आएंगी तो आप खुद को भावुक होने से नहीं रोक पाएंगे। इसे देखकर आपका पार्टनर भी आपसे ज्यादा प्यार करेगा और आप हर शाम अपने पार्टनर के साथ बिताना पसंद करेंगे।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल (Virgo weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह ग्रहों की शुभ युति के कारण उत्तरार्द्ध में प्रेम विवाह के योग बनेंगे। जिससे यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा और आपकी लव लाइफ प्यार के साथ आगे बढ़ेगी। ऐसे में इस खूबसूरत समय का सदुपयोग करने का प्रयास करते हुए हर पुराने विवाद को सुलझाएं। इस राशि के शादीशुदा लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य से काफी बेहतर रहेगा। क्योंकि इस पूरे सप्ताह के दौरान आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई अनबन नहीं होगी। जिससे आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल (Libra weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो इस सप्ताह आपको अपने प्रेम जीवन में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपका प्रेम जीवन फलता-फूलता रहेगा क्योंकि शुक्र आपके तीसरे घर में लग्न के स्वामी के रूप में स्थित है। वहीं अगर आप अभी तक अविवाहित हैं तो परिवार के सदस्यों की मदद से आपको किसी खास व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। इस राशि के शादीशुदा लोगों का जीवन इस सप्ताह काफी अनुकूल रहने वाला है। बल्कि संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार देते हुए यह समय आप दोनों को एक दूसरे के करीब ला सकता है।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल (Scorpio weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह इस राशि के जातक अपने प्रेमी-प्रेमिका को अपने प्यार का इजहार करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। अगर आपके पार्टनर को लगता है कि आप उन्हें पर्याप्त समय नहीं देते हैं तो अब आप उनके लिए समय निकाल सकते हैं। आपका पार्टनर आपको ऐसा करना पसंद करेगा और प्यार के सूत्र मजबूत होंगे। इस हफ्ते आपके साथ कई ऐसी घटनाएं घटेंगी, जब आपको लगेगा कि शादी के वक्त किए गए सारे वादे सच हो गए हैं। इस दौरान आप पाएंगे कि आपका जीवन साथी ही आपका सच्चा दोस्त है, जिस पर आप आंख मूंद कर भरोसा कर सकते हैं।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल (Sagittarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह प्रेम जीवन में एक-दूसरे के प्रति आपके विश्वास को मजबूत करने का समय होगा। क्योंकि इस दौरान आपके पार्टनर को आपके सामने अपने मन की बात कहने में कोई दिक्कत महसूस नहीं होगी जिससे आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कई राज जानने का मौका मिल सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस दौरान आपके जीवनसाथी को इतना अच्छा पहले कभी नहीं लगा होगा। साथ ही आपको उनसे कोई बड़ा सरप्राइज भी मिल सकता है।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल (Capricorn weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका प्रिय आपसे कई अनुचित मांगें कर सकता है, जिसके बारे में सोचकर आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा क्योंकि शुक्र आपके छठे भाव में पंचम भाव के स्वामी के रूप में मौजूद है। ऐसे में उनकी मांगों को पूरा करने से बचते हुए उनके साथ बैठकर इस मुद्दे पर जरूरी बातचीत करें. इस सप्ताह आपके जीवन-साथी का व्यवहार आपके प्रति काफी अभद्र रहेगा, जिससे आपका उनसे विवाद हो सकता है। ऐसे में जितना हो सके अपने सब्र का बांध टूटने न दें और शांति बनाए रखें।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल (Aquarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपको एहसास होगा कि आप अपने प्रेमी को खुश करने के लिए अपनी इच्छा के विरुद्ध बहुत कुछ कर रहे हैं। इसलिए आपको अपने स्वभाव में सुधार लाना होगा और प्रेम संबंधों में दास की तरह व्यवहार करने से बचना होगा। इस सप्ताह वैवाहिक जीवन को लेकर आपके मन में कुछ अनिश्चितता बनी रहेगी। जिससे आप अपने को वैवाहिक जीवन में फंसा हुआ महसूस करेंगे। इसलिए आपके मन में उठने वाले हर सवाल का जवाब पाने के लिए आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने पार्टनर से महत्वपूर्ण बातचीत करें।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल (Pisces weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने प्रेमी के साथ रोमांटिक समय बिताने का अच्छा मौका मिलेगा क्योंकि शुक्र आपके सप्तम भाव में छठे और एकादश भाव के स्वामी के रूप में मौजूद है। इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ दिल की बात साझा करके अच्छा महसूस करेंगे और आपके प्रेम जीवन में स्थिरता आएगी, जिससे आप अन्य क्षेत्रों में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। अगर अब तक आप सोचते थे कि शादी सिर्फ समझौतों की बात है तो इस हफ्ते आपको खुद को गलत साबित कर वास्तविकता का अनुभव करने का मौका मिलेगा। 


ये भी पढ़ें-

Dussehra 2022: ब्राह्मण पुत्र होकर भी रावण कैसे बना राक्षसों का राजा, जानें कौन थे रावण के माता-पिता?


Dussehra 2022: मृत्यु के देवता यमराज और रावण के बीच हुआ था भयंकर युद्ध, क्या निकला उसका परिणाम?

Navratri Rashi Anusar Upay: देवी को राशि अनुसार चढ़ाएं फूल, मिलेंगे शुभ फल और दूर होंगे ग्रहों के दोष
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios