Asianet News HindiAsianet News Hindi

साप्ताहिक लव राशिफल 31 अक्टूबर से 6 नवंबर: किसकी मैरिड लाइफ रहेगी हैप्पी और किसका होगा ब्रेकअप?

लव लाइफ हर किसी के लिए बहुत ही खास होती है। जब भी इसमें कोई उतार-चढ़ाव आता है तो जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी इसका नकारात्मक असर देखने को मिलता है। शुक्र और गुरु लव लाइफ पर पूरा-पूरा असर डालते हैं।
 

Weekly Love Horoscope 31 October-6 November Rashifal saptahik love rashifal Horoscope know how will be your week MMA
Author
First Published Oct 30, 2022, 8:05 AM IST

उज्जैन. ज्योतिषियों के अनुसार, वैसे तो हमारे जीवन पर सभी ग्रह असर डालते हैं, लेकिन कुछ ग्रह बहुत खास होते हैं। शुक्र और गुरु ग्रह सीधे तौर पर हमारी लव और मैरिड लाइफ के लिए उत्तरदाई होते हैं। जब भी ये ग्रह राशि बदलता है या किसी अन्य ग्रह के साथ युति बनाते हैं तो इसका असर हमारे जीवन पर भी दिखाई देता है। इस समय शुक्र ग्रह तुला राशि में बुध और सूर्य के साथ है। ये युति कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ फल देने वाली रहेगी। देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से जानिए इस सप्ताह (31 अक्टूबर से 6 नवंबर 2022) आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी…

मेष साप्ताहिक लव राशिफल (Aries weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह प्रेम संबंधों को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको अतीत के विवादित और पुराने मुद्दों को उठाने से बचना होगा। खासकर जब आपका पार्टनर अच्छे मोड़ पर हो तो आपको ऐसा कुछ भी करने से बचना होगा जिससे किसी वजह से उनकी बारी खराब हो जाए। इस सप्ताह आपको अपने दांपत्य जीवन में थोड़ा अधिक सावधान रहने की आवश्यकता होगी। चूँकि इस सप्ताह शुक्र आपके सप्तम भाव में मौजूद होगा, इसलिए संभव है कि कोई बाहरी व्यक्ति आपके और आपके जीवनसाथी के बीच दूरियां बनाने की कोशिश करेगा। लेकिन इस समय अच्छी बात यह होगी कि आप दोनों एक दूसरे में सद्भाव और विश्वास स्थापित करके हर स्थिति को एक साथ सुलझाने में सफल होंगे।

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल (Taurus weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं सिंगल लोगों के लिए यह सप्ताह अपने आप में कुछ खास लेकर आएगा। क्योंकि संभावना है कि इस हफ्ते आपकी नजर किसी खास से लग सकती है। ऐसे में अगर आप उठकर अपने सामाजिक दायरे में बैठ जाते हैं तो किसी खास से जल्द मिलने की संभावना बढ़ सकती है। इसलिए अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करें। इस सप्ताह जब चंद्रमा आपकी राशि के सप्तम भाव में गोचर करेगा तब आपको एहसास होगा कि कैसी भी परिस्थितियाँ क्यों न हों, आपका जीवन साथी ही एक ऐसा व्यक्ति है जो एक स्तंभ की तरह आपके साथ खड़ा रहता है। जिससे आपका उन पर विश्वास, विश्वास, प्रेम और अभिमान और भी बढ़ेगा। आप अपना कीमती समय अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहेंगे, जिसमें आपको भरपूर सफलता भी मिलेगी।

मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल (Gemini weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं प्रेम राशिफल के अनुसार इस सप्ताह शुक्र के पंचम भाव में यानि प्रेम भाव में होने से आपकी राशि के अधिकांश प्रेम करने वाले लोगों के प्रेम जीवन में सुधार देखने को मिलेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आप अपने पार्टनर को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य के बाद आप शेष समय अपने प्रेमी की बाहों में बिताना चाहेंगे, समय से पहले क्षेत्र के सभी काम पूरे करने में सक्षम होंगे। इस सप्ताह आप अपने जीवन साथी के विभिन्न गुणों को जान पाएंगे। जिससे आपको एहसास होगा कि, एक बार फिर आप उनके प्यार में पड़ रहे हैं। इससे आप दोनों को रिश्ते में नयापन लाने में सफलता मिलेगी। साथ ही आप दोनों एक-दूसरे की सभी शिकायतों को भुलाकर अपने वैवाहिक जीवन से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सफल रहेंगे।

कर्क साप्ताहिक लव राशिफल (Cancer weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप इस सप्ताह अपने प्रियजन को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवाने की सोच रहे हैं, तो आपको अभी से ऐसा करने से बचना चाहिए। क्योंकि शुक्र के चतुर्थ भाव में होने के कारण संभव है कि इस दौरान आपको अपने माता-पिता से अपने प्रेमी के बारे में अनुकूल समाचार न सुनने को मिले। दाम्पत्य जीवन में इस सप्ताह परिस्थितियाँ आपके धैर्य और धैर्य की परीक्षा ले सकती हैं। क्योंकि शनि आपके सप्तम भाव में होगा, जिससे आपको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में आपके लिए सबसे अच्छा यही होगा कि आप अपने आप को नियंत्रण में रखते हुए इन सभी प्रतिकूलताओं के गुजरने का इंतजार करें।

सिंह साप्ताहिक लव राशिफल (Leo weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह शुक्र के तीसरे भाव में होने से आप अपने प्रेम संबंधों में जोश और रोमांस की कमी महसूस करेंगे, जो न चाहते हुए भी आपके साथी को दुखी कर सकता है। साथ ही यह प्रेमी की नाराजगी आपके जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में भी आपके तनाव बढ़ने का मुख्य कारण बनेगी। इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी के अतीत से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी जानना नहीं चाहते थे। इससे आप दोनों के बीच विवाद तो होगा ही साथ ही रिश्ते में दूरियां भी आ सकती हैं।

कन्या साप्ताहिक लव राशिफल (Virgo weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस पूरे सप्ताह आपका प्रेम जीवन सामान्य रूप से चलता रहेगा। लेकिन इस पूरे सप्ताह में शुक्र की दूसरे भाव में उपस्थिति आपको अपने प्रिय को कुछ भी गलत या कठोर कहने से बचाएगी। नहीं तो आपकी कही बातों से आपका प्रेमी आहत हो सकता है जिसके कारण आपको पछताना भी पड़ सकता है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच इस सप्ताह किसी अजनबी का दखल विवाद की बड़ी वजह बन सकता है। ऐसे में आप दोनों को यह समझने की जरूरत होगी कि किसी दूसरे व्यक्ति की जगह आप दोनों ही अपने बीच के हर विवाद को सुलझा सकते हैं।

तुला साप्ताहिक लव राशिफल (Libra weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति को अच्छी तरह समझने के बावजूद आपका प्रिय आपसे कई तरह की अनावश्यक मांगें कर सकता है। ऐसे में इन मांगों को पूरा करने के लिए किसी से कर्ज लेने के बजाय आपको उनके सामने 'ना' कहना सीखना होगा। नहीं तो आप खुद को हमेशा ऐसे ही परेशान पाएंगे। इस सप्ताह शुक्र के लग्न में होने के कारण आपको अपने साथी से काफी आलोचना सुननी पड़ सकती है, जिसके बाद आपकी कार्य कुशलता को लेकर आपके मन में भ्रम की स्थिति बने रहने की संभावना है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को हावी न होने दें और अधिक मेहनत करने की दिशा में प्रयास जारी रखें।

वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल (Scorpio weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप, जो अब तक अपने जीवन में सच्चे प्यार की कमी का अनुभव कर रहे थे, उनमें कुछ सुधार देखने की संभावना है। क्योंकि संभव है कि इस सप्ताह आप अपने दोस्तों या अपने किसी करीबी के साथ किसी पार्टी में जा सकते हैं, जहां आपका दिल किसी खास व्यक्ति पर रखा जा सकता है। इस सप्ताह आपको अपने दांपत्य जीवन में थोड़ा अधिक सावधान रहने की आवश्यकता होगी। क्योंकि बारहवें भाव में शुक्र की उपस्थिति से संभव है कि कोई बाहरी व्यक्ति आपके और आपके जीवनसाथी के बीच दूरियां बनाने की कोशिश करेगा। लेकिन इस समय अच्छी बात यह होगी कि आप दोनों एक-दूसरे में तालमेल और विश्वास कायम करके हर स्थिति को एक साथ सुलझाने में सफल रहेंगे।

धनु साप्ताहिक लव राशिफल (Sagittarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह कई ऐसी स्थितियां आएंगी, जब प्रेम संबंधों में आपको थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ेगा। लेकिन इस सप्ताह इन निराशाओं के बावजूद आप ज्यादा निराश नहीं होंगे और सामान्य जीवन व्यतीत करेंगे जैसे कुछ हुआ ही नहीं। इस पूरे सप्ताह में मंगल आपके सप्तम भाव, इक्का में मौजूद रहेगा। इसमें आपको यह समझना होगा कि हर बदलाव की तरह शुरुआत में कोई न कोई समस्या जरूर होती है। इसी तरह दाम्पत्य जीवन के भी इसके दुष्परिणाम होते हैं। और इस सप्ताह आपको इन परिवर्तनों के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर साप्ताहिक लव राशिफल (Capricorn weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं प्रेम राशिफल के अनुसार यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन में मजबूत साबित होगा। ऐसे में आप एक-दूसरे के साथ रिश्ते में खुशी महसूस करेंगे और एक-दूसरे को अपना साथी बनाने का मन बना लेंगे। इस राशि के शादीशुदा लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य से काफी बेहतर रहेगा। क्योंकि इस पूरे सप्ताह के दौरान आपके और आपके जीवनसाथी के बीच कोई उथल-पुथल नहीं होगी। जिससे आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल (Aquarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अभी तक अविवाहित थे और किसी विशेष की प्रतीक्षा कर रहे थे, तो इस सप्ताह आपको नवम भाव में शुक्र के भाग्य के कारण कई शुभ संकेत मिल सकते हैं। क्योंकि संभव है कि कोई अनजान व्यक्ति आपके जीवन में प्रवेश कर आपके दिल में प्रेम भावनाओं को उजागर कर दे। इस सप्ताह पारिवारिक जीवन की जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाते हुए आप महसूस करेंगे कि अब आपको अपने वैवाहिक जीवन में विस्तार करना चाहिए। इस बारे में आप अपने पार्टनर से भी बात करेंगे। लेकिन इसके लिए अगर आप माहौल को कुछ रोमांटिक बना देंगे तो आपको काम मिलने की संभावना बढ़ सकती है।

मीन साप्ताहिक लव राशिफल (Pisces weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अगर किसी कारण से आपका अपने प्रिय से विवाद या झगड़ा चल रहा था तो इस सप्ताह किसी तीसरे व्यक्ति को अपने रिश्ते में दखल न देने दें। नहीं तो एक ही व्यक्ति के कारण आपके और प्रिय के बीच बड़ा गतिरोध उत्पन्न हो सकता है। इस सप्ताह शनि के एकादश भाव में गोचर के कारण विलासिता को लेकर आपकी आकांक्षाएं चरम पर होंगी, जिससे आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी खूबसूरत पर्वत की यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। हालांकि इस दौरान आपको आर्थिक खर्चों को ध्यान में रखने की सख्त हिदायत दी जाती है। क्योंकि योग बन रहा है कि इस यात्रा में आप दोनों को एक-दूसरे के करीब आने का मौका मिलेगा, लेकिन इसके लिए आपको अपनी आमदनी का एक बड़ा हिस्सा खर्च करना पड़ सकता है।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios