शादी के दिन पुजारी पढ़ रहे थे मंत्र और दूल्हा लैपटॉप पर कर रहा था काम, लोगों ने उतारी भड़ास

| Nov 29 2022, 05:32 PM IST

शादी के दिन पुजारी पढ़ रहे थे मंत्र और दूल्हा लैपटॉप पर कर रहा था काम,  लोगों ने उतारी भड़ास
शादी के दिन पुजारी पढ़ रहे थे मंत्र और दूल्हा लैपटॉप पर कर रहा था काम, लोगों ने उतारी भड़ास
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

शादी का दिन हर किसी के लिए खास होता है। लेकिन एक शख्स अपने शादी की रस्मों के बीच लैपटॉप पर काम करता दिखा। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर देखकर लोग वर्क कल्चर को कोस रहे हैं। तो कुछ होने वाली दुल्हन के प्रति सहानुभूति दिखा रहे हैं।

रिलेशनशिप डेस्क. शादी का दिन लड़का और लड़की के लिए बेहद खास होता है। इतना ही नहीं फैमिली तो इसे लेकर पानी की तरफ पैसे बहा देती है , ताकि भव्य शादी हो सके। होने वाले दूल्हा और दुल्हन तो काफी वक्त से इस स्पेशल दिन को खास बनाने के लिए तैयारी करते हैं। लेकिन एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोगों का दिल बैठा जा रहा है। विवाह के रस्म के बीच दूल्हे राजा को लैपटॉप पर काम करता देख, कुछ लोग वर्क कल्चर को कोस रहे हैं। तो कुछ होने वाली दुल्हन के प्रति सहानुभूति दिखा रहे हैं।

दरअसल, कोरोना के दौरान वर्क फ्रॉम होम का कल्चर शुरू हुआ। घर बैठे लोग ऑफिस का काम करने लगे। लेकिन कोरोना खत्म होने के बाद से ऑफिस खुलने लगे। लेकिन कुछ कंपनियां अभी भी वर्क फ्रॉम होम करा रही हैं। कई मायनों में यह अच्छा है तो कई वजहों से यह चुनौतीपूर्ण भी हो जाता है। कंपनी के बड़े अधिकारी को लगता है कि वो घर पर है तो किसी भी वक्त उससे काम कराया जा सकता है। वैसे शादी के दिन तो कोई ऑफिस का काम नहीं कर सकता है ना। लेकिन कोलकाता से एक तस्वीर आई है, जहां एक दूल्हे राजा पंडित जी के मंत्रों के बीच लैपटॉप लेकर बिजी नजर आ रहे हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

लोग कर रहे हैं तरह-तरह के कमेंट

यह तस्वीर  इंस्टाग्राम पेज ig_calcutta से 25 नवंबर को शेयर की गई थी, जिसे अबतक 10 हजार से अधिक लाइक्स और सैकड़ों कमेंट्स मिल चुके हैं। फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है,' जब 'वर्क फ्रॉम होम' (घर से काम) आपको अलग स्तर तक ले जाता है!' तस्वीर में देख सकते हैं कि दो बुजुर्ग लोग शादी की रस्म करा रहे होते हैं , वहीं बंगाली आउटफिट में दूल्हा लैपटॉप पर नजर गड़ाए काम करता हुआ दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर को देखकर यूजर्स 'वर्क फ्रॉम होम' कल्चर को टॉक्सिक बताया है। कुछ यूजर्स मजाक उड़ा रहे हैं तो एक ने लिखा, 'मुझे ये हंसी वाली बात नहीं लग रही है। कोई भी कंपनी किसी कर्मचारी को उसके शादी वाले दिन काम करने के लिए नहीं कहता है, इस शख्स को प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को बैलेंस करना सीखना होगा। अगर यह वास्तव में सच है तो बहुत गलत है।  भगवान उस महिला का भला करे जिससे वह शादी कर रहा है।' वहीं कुछ लोग इसे खुद से रिलेट भी कर रहे हैं कि उन्हें भी इतना ही काम करना पड़ता है।

और पढ़ें:

कोरोना फिर से बरपा सकता है कहर, स्टडी में खुलासा COVID-19 का अगला वैरिएंट और भी हो सकता है खतरनाक

खेल-खेल में 3 साल के बेटे ने की ऐसी गलती, पिता ने उसी से भरवाया 22 हजार रुपए का जुर्माना