Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्लैक डायरी: शादी के 18 साल पहले सेक्रेटरी के साथ बनाया था कई बार संबंध, बीवी को नहीं पता लेकिन अब...

शादी के 18 साल पहले मैंने अपनी पत्नी को धोखा दिया था। लेकिन उसे पता नहीं चला। अब अफसोस होता है। समझ नहीं आ रहा है कि क्या मुझे उसे बता देना चाहिए। क्योंकि हम उम्र के 50वें दशक में पहुंच गए हैं।

i cheated seven year into our marriage Do i tell my wife NTP
Author
First Published Oct 1, 2022, 7:09 PM IST

ब्लैक डायरी: कभी-कभी हमारा कंट्रोल खुद से खत्म हो जाता है और फिर कुछ ऐसा कर बैठते हैं जिसका अफसोस जिंदगी भर रहता है। ऐसा ही कुछ ऋतिक (बदला हुआ नाम) के साथ हुआ। शादी के 25 साल बाद अब उन्हें अपने किए पर पश्चतावा होता है। वो जानना चाहते हैं कि अगर उनकी बीवी को उनकी करतूत के बारे में पता चल गया तो उसका रिएक्शन कैसा होगा। चलिए ऋतिक की जुबानी उनकी कहानी बताते हैं और जानते हैं एक्सपर्ट की राय क्या होगी।ट

ऋतिक बताते हैं कि हमारी शादी को 25 साल हो चुके हैं। मैं 54 साल का हूं और वो 53 की हैं। हमारे दो बड़े बच्चे हैं। जब बच्चे छोटे थे तो जीवन बहुत तनावपूर्ण था। मैं लंबे समय तक काम करता था और मुझे पैसे लाने और परिवार के लिए एक अच्छा जीवन प्रदान करने का दबाव महसूस हो रहा था। मेरी पत्नी और मेरे पास एक साथ वक्त गुजारने का समय नहीं था। हमारे बीच सेक्स लाइफ खत्म हो गयी थी।

बच्चों की वजह से नाइट आउट पर निकलना या बिस्तर पर रोमांस करना असंभव था। मैं ऊब गया था और निराश हो गया था। मुझे सेक्स की तलब होती थी और सोचता था कि क्या जीवन में यही सबकुछ होना था। फिर मुझे पता चला कि मेरी सेक्रेटरी का झुकाव मेरे प्रति हैं। तो मैंने इस रिश्ते का विरोध नहीं किया। हमारा एक छोटा सा अफेयर था जो पूरी तरह शारीरिक रिश्ते से जुड़ा था। जब इस रिश्ते में रोमांच खत्म हो गया तो हम अलग हो गए।

इसके बाद मैंने दिमाग से भी इस रिश्ते को निकाल दिया। लेकिन  जैसे-जैसे मेरी पत्नी के साथ मेरा रिश्ता परिपक्व और गहरा हुआ है, मुझे भयानक लगता है कि मैंने उससे यह बड़ा राज छुपाया है। कभी-कभी मैं रात में जागकर सोचता हूं कि अगर उसे पता चल गया तो वो क्या करेगी। मुझे एहसास है कि अगर मैं ये राज खोल दूं तो शादी की नाव हिल जाएगी या टूट सकती है। या फिर मेरी पत्नी इस समझ जाएगी। कुछ भी हो सकता है। क्या मुझे बताना चाहिए या फिर अपराध बोध के साथ चुप रहना चाहिए?

एक्सपर्ट की राय- आपकी के जीवन में घटी ये घटना पहला नहीं हैं। मनोवैज्ञानिक प्रमाण हैं कि शादी के कुछ साल बाद प्यार की चमक फीकी पड़ जाती है। लेकिन जो लोग इससे गुजर जाते हैं वो शादी एक मजबूत और खुशहाल जिंदगी बन जाती है। लेकिन आप शुरुआत में कमजोर पड़ गए और सेक्रेटरी के साथ संबंध बना लिए। लेकिन आपने अपनी गलती से सीखा हैं। मैं सलाह दूंगी कि अगर आपकी पत्नी के साथ रिश्ता खुशहाल और प्यार से भरा है तो अतीत में हुई घटना को बताने की जरूरत नहीं है। ईमानदारी हमेशा सबसे अच्छी नीति नहीं होती है। कभी-कभी  यह सब दर्द और दुख का कारण बनता है।  जिस बात से आपकी पत्नी अनभिज्ञ है वो उसे दुख में डूबो देगा। यदि आप अपराध बोध का सामना नहीं कर सकते हैं, तो किसी काउंसलर से मिलिए और बातचीत कीजिए।

(ब्लैक डायरी एशियानेट की एक ऐसी सीरीज है,जिसमें हम रिश्तों से जुड़े राज,समस्या के बारे में बताते हैं जिसे खुलकर लोग बता नहीं पाते हैं। इस सीरीज के माध्यम से जो लोग हमें अपनी कहानी बताते हैं, हम उनका नाम बदलकर आप तक लेकर आते हैं। इसके साथ एक्सपर्ट की राय भी देते हैं, ताकि समस्या का निदान हो सके। ब्लैक डायरी में सभी तस्वीरें सांकेतिक होती हैं। )

और पढ़ें:

40 साल की उम्र में नानी बन गई 8 बच्चों की HOT मॉम, यूजर करने लगे भद्दे-भद्दे कमेंट

ये हैं वो 5 कारण जिसकी वजह से पत्नी पति से करती है बेवफाई, फिर भी नहीं छोड़ना चाहती साथ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios