Asianet News HindiAsianet News Hindi

'दुश्मन देश' की बेटी हैं पीएम मोदी की बहन, राखी भेज मांगा है इस बार 'स्पेशल गिफ्ट'

भाई-बहन के प्यार में दूरी मायने नहीं रखता है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक बहन हमारे पड़ोसी मुल्क में रहती हैं और हर साल उनके लिए राखी भेजती हैं। चलिए बताते हैं पीएम मोदी की प्यारी बहन के बारे में।

raksha bandhan 2022 pm narendra modi pakistani sister made her own and sent rakhi NTP
Author
Delhi, First Published Aug 8, 2022, 7:29 PM IST

रिलेशनशिप डेस्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूं तो कई महिलाएं अपना भाई मानती हैं और रक्षाबंधन (Raksha bandhan 2022)दिन उन्हें राखी बांधती हैं। लेकिन पीएम मोदी (PM Modi) की एक प्यारी बहन हैं जिसकी राखी बांध कर वो काफी खुश होते हैं। उनकी भेजी राखी का इंतजार पीएम मोदी को हर साल रहता हैं। कमर मोहसिन शेख वो नाम हैं जो हर साल अपने हाथों से बनाकर अपने भाई के लिए राखाी भेजती हैं। पाकिस्तान की रहने वाली मोहसिन  इस बार भी वो अपने भाई के लिए राखी भेजी हैं। साथ में एक पत्र भी भेजा है।

पीएम मोदी को राखी भेजकर मोहसिन शेख ने उनसे मिलने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस बार मैं खुद अपने भाई को अपने हाथों से राखी बांध पाऊंगी। इसके लिए उन्होंने तैयारी कर ली है। इसके साथ ही उन्होंने अगामी लोकसभा चुनाव 2024 का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी ही अगली बार प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने चुनाव के लिए शुभकामनाएं दी हैं। चलिए बताते हैं पीएम मोदी और कमर मोहसिन शेख कहां मिले और कब वो पीएम मोदी की बहन बनीं।

गुजरात की बहू हैं कमर मोहसिन शेख

कमर मोहसिन शेख पाकिस्तान की बेटी और भारत की बहू हैं।  1981 में वो पहली बार भारत आई थीं। इस दौरान उनकी शादी भारत में ही तय हो गई थी और वो यहीं रहने लगी थी। इस दौरान मोहसिन शेख की मुलाकात गुजरात के तत्कालीन राज्यपाल डॉक्टर स्वरूप सिंह से हुई। वो उन्हें बेटी मानते थे। एक बार जब वो पाकिस्तान जा रही थी तब डॉक्टर स्वरूपसिंह उन्हें एयरपोर्ट पर छोड़ने गए थे। इस दौरान उनके साथ नरेंद्र मोदी भी थे। 

भाई से मिलने को बेताब बहन

एक इंटरव्यू में मोहसिन शेख ने बताया था कि एयरपोर्ट पर स्वरूप सिंह ने पीएम मोदी को बताया कि ये मेरी बेटी हैं तब उन्होंने मुझे अपनी बहन के रूप में स्वीकार किया था। इसके बाद से मैं उन्हें राखी बांधने लगी। 1996 में वो पीएम मोदी को अपने हाथों से बनाकर रखी भेजती हैं और खत लिखकर उनके अच्छे हेल्थ की कामना करती हैं। इस बार बहन मोहसिन शेख ने उम्मीद जताया है कि वो पीएम मोदी को खुद अपने हाथों से राखी बांधेंगी। उन्होंने कहा कि आशा है कि भाई नरेंद्र मोदी इस बार मुझे दिल्ली बुलाएंगे।

और पढ़ें:

Raksha Bandhan:धरती फटी और भाई-बहन उसमें समां गए, इस मंदिर में 'जीवत है' भाई-बहन का प्यार

Raksha Bandhan: भाई की कलाई पर राखी बांधकर बहन लें ये 5 वादा, हर लड़की की होगी हिफाजत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios