Asianet News HindiAsianet News Hindi

Relationship Tips: बोरिंग लव स्टोरी में इस तरह डालें जान, देखें रिलेशन रिफ्रेश करने के 5 टिप्स

रिलेशन में प्यार, कम्युनिकेशन, आपसी समझ के साथ-साथ नयापन होना भी बहुत जरूरी है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ उसी तरह से घिसी पिटी जिंदगी जीते रहेंगे, तो आपकी लाइफ भी बोरिंग हो सकती है। इसे मजेदार बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स...

Relationship Tips: 5 simple tips to refresh your relationship with love and romance dva
Author
New Delhi, First Published Nov 20, 2021, 11:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रिलेशनशिप टिप्स : कभी-कभी लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने से पति-पत्नी या गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड की लव लाइफ काफी बोरिंग हो जाती हैं। जिसके कारण उनमें वह रोमांच और स्पार्क नजर नहीं आता जो लव स्टोरी के शुरुआती दिनों में नजर आता था। खासकर महिलाओं को यह शिकायत होती है कि, उनके पति या बॉयफ्रेंड उन्हें पहले की तरह प्यार नहीं करते हैं। अब पहले की तरह प्यार करने के लिए पहले जैसा रोमांच और फायर होना भी तो जरूरी है, जिससे बनाए रखने के लिए कुछ टिप्स हम आपको देते हैं कि कैसे आप अपनी बोरिंग लव लाइफ को इंटरेस्टिंग बना सकते हैं...

I Love You कहने से ना करें परहेज
अक्सर ऐसा होता है कि लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहने से लोगों को लगता है कि इसे तो पता ही है कि, हम इस से प्यार करते हैं। लेकिन अपने प्यार का इजहार करना बहुत जरूरी होता है, क्योंकि यह आपके पार्टनर को अहसास दिलाता रहता है कि आप अभी भी उससे प्यार करते हैं। ऐसे में जब भी आप को मौका मिले अपने पार्टनर को गले लगा कर दिन में एक बार उसे आई लव यू जरूर कहें।

सरप्राइज देना ना छोड़ें
सरप्राइस सिर्फ गिफ्ट से ही नहीं होता, बल्कि आप कुछ छोटी-छोटी चीजें ऐसी भी कर सकते हैं जो आपके पार्टनर को बहुत पसंद आती हो। जैसे- अपनी पार्टनर को सरप्राइज डिनर पर ले जाना या मूवी के लिए साथ में जाना। इसके अलावा आप अपनी फर्स्ट डेट एनिवर्सरी या जिस दिन आपने एक दूसरे को प्रपोज किया है उस दिन को याद करते हुए उनके लिए कुछ स्पेशल करके उन्हें खास फील करवा सकते हैं।

एक साथ जॉइन करें कोई क्लासेस
अक्सर ऐसा होता है कि पार्टनर से दूसरे के साथ कम टाइम स्पेंड कर पाते हैं और रात को थक-हार कर भी वह बेड पर सीधे सोने चले जाते हैं। ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ कोई जिम क्लास ज्वाइन करें या तो ऐसी हॉबी हो, जो दोनों को पसंद हो तो उसकी क्लासेस जॉइन करें। ऐसे में आपको एक साथ टाइम स्पेंड करने मौका मिलेगा और आप काफी रिफ्रेश फील करेंगे।

बेडरूम के डेकोरेशन का रखें ध्यान
अपने बेडरूम का माहौल ऐसा बनाएं कि वह थोड़ा रोमांटिक लगे। लाइट्स थोड़ी डिम हो और कमरे में कुछ ऐसी पेंटिंग हो जिसे देखकर मूड फ्रेश हो जाए, क्योंकि थककर जब पार्टनर एक रूम में आए, तो उनको एक अच्छा माहौला मिलना बहुत जरूरी होता है जो उन्हें फ्रेश फील करवाएं।

एक-दूसरे को करें कॉन्प्लीमेंट
भले ही आपका पार्टनर कितना भी खूबसूरत या दिखने में अच्छा ना भी हो फिर भी जब कभी वह रेडी हो या बाहर जाने के लिए निकले तो उसे उसके लुक्स को लेकर कॉन्प्लीमेंट जरूर करें। इसके साथ ही कपड़े, शूज और परफ्यूम चुनने में उनकी हेल्प करें।

ये भी पढ़ें- Relationship Tips: 5 आदतें जो देती है एक रिश्ते के खत्म होने के संकेत, नजरअंदाज ना करें पार्टनर की ये हरकत

relationship: अगर आप भी चाहते हैं आपके पति रहें हेल्दी और फिट, तो उनके डेली रूटीन में शामिल करें ये 5 आदतें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios