Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिलीज के 28 दिन बाद ही OTT पर आ गई 500 करोड़ में बनी 'PS1', जानिए कहां और कैसे देख सकते हैं?

चोल साम्राज्य की कहानी पर आधारित फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन' का निर्माण दो पार्ट में हुआ है। फिल्म का पहला पार्ट 30 सितम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुआ और इसका दूसरा पार्टी अगले साल रिलीज किया जाना है।

Ponniyin Selvan 1 Is Now On OTT, Know where you can watch Mani Ratnam film GGA
Author
First Published Oct 28, 2022, 7:31 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर मणि रत्नम (Mani Ratnam) की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' (Ponniyin Selvan-I)  बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर धूम मचाने के बाद अब OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई है। फिल्म के मेकर्स ने इसकी रिलीज के 28 दिन बाद ही OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीमिंग शुरू कर दी है। हालांकि, अभी आपको इस फिल्म को देखने के 199 रुपए खर्च करने होंगे। क्योंकि फिलहाल प्राइम वीडियो ने इसकी रेंटिंग स्ट्रीमिंग शुरू की है। हालांकि, जल्दी ही घर बैठे दर्शकों को यह फ्री में देखने को भी मिलेगी। 

हिंदी वर्जन के लिए करना होगा इंतजार

'PS-1' का हिंदी वर्जन फिलहाल OTT पर नहीं आया है। सिर्फ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ वर्जन की स्ट्रीमिंग शुरू की गई है। इस बीच OTT प्लेटफॉर्म ने यह जानकारी भी दी है कि इस पीरियाडिकल ड्रामा की स्ट्रीमिंग 4 नवम्बर से सभी के लिए फ्री में की जाएगी। यानी अभी जो रेंटल के 199 रुपए लग रहे हैं, वे 4 नवम्बर से लगने बंद हो जाएंगे।

वर्ल्डवाइड 480 करोड़ रुपए कमा चुकी

चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय, कार्थी, तृषा कृष्णन, शोभिता धुलिपला, प्रकाश राज, रहमान और ऐश्वर्या लक्ष्मी स्टारर 'PS-1' 30 सितम्बर को पांच भाषाओं (हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम) में वर्ल्डवाइड रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले दिन दुनियाभर में लगभग 80 करोड़ रुपए का ग्रॉस कलेक्शन किया था, जबकि भारत में इसका पहले दिन का ग्रॉस कलेक्शन तकरीबन 39.90 करोड़ रुपए था। फिल्म ने 28 दिन में दुनियाभर में लगभग 480 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है, जबकि भारत में इसका कुल कलेक्शन करीब 250 करोड़ रुपए को क्रॉस कर गया है। अब भी सिनेमाघरों में फिल्म का प्रदर्शन जारी है।

500 करोड़ के बजट में बनी 'PS-1'

लगभग 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी 'पोन्नियिन सेल्वन' कहानी इसी नाम से लिखे गए उपन्यास पर आधारित है, जिसके लेखक कल्कि कृष्णमूर्ति थे। उनका यह उपन्यास 1950 से 1954 के बीच प्रकाशित किया गया था। इसमें चोल साम्राज्य की कहानी बताई गई है, जिसका नाटकीय रूपांतरण मणि रत्नम ने अपनी फिल्म में किया है। इस फिल्म से ऐश्वर्या राय ने लगभग 12 साल बाद तमिल सिनेमा में वापसी की है। इससे पहले वे 2010 में रजनीकांत स्टारर 'एंथिरण' में दिखाई दी थीं। वहीं, वे मणि रत्नम के साथ भी 12 साल बाद लौटी हैं। 2010 में उन्होंने उनके निर्देशन में बनी हिंदी और तमिल फिल्म 'रावण' और 'रावणन' में काम किया था।

और पढ़ें...

No Entry Mein Entry: सलमान खान की शर्तें सुन भड़के बोनी कपूर, गुस्से में फिल्म से ही निकाल दिया?

साजिद खान पर यौन शोषण का केस करने वाली एक्ट्रेस पर हनीट्रैप में फंसाने का आरोप, हुई बायकॉट की मांग

ऋषभ पंत नहीं, साउथ का यह स्टार है उर्वशी रौतेला का रियल 'RP'! फोटो देखते ही लोग पूछ रहे सवाल

सुष्मिता सेन , नीतू चंद्रा के बाद इस 10 साल छोटी एक्ट्रेस को डेट कर रहे रणदीप हुड्डा, खुद कर दी पुष्टि

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios