Asianet News Hindi

भारत के लिए ओलंपिक में इतिहास रचने वाली इस खिलाड़ी पर बनेगी फिल्म, ये एक्ट्रेस निभाएगी रोल

आंध्र प्रदेश की वेटलिफ्टर कर्णम मल्लेश्वरी के जीवन पर फिल्म बनने जा रही है। मल्लेश्वरी ने सन 2000 के सिडनी ओलंपिक में भारत के लिए महिला वर्ग में पहला पदक जीतकर इतिहास रचा था।

This film will be made on Malleswari, who created history in Olympics for India, this actress will play a role
Author
Andhra Pradesh, First Published Jun 2, 2020, 2:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश की वेटलिफ्टर कर्णम मल्लेश्वरी ने सन 2000 के सिडनी ओलंपिक में भारत के लिए महिला वर्ग में पहला पदक जीतकर इतिहास रचा था। अब उनके जीवन पर फिल्म बनने जा रही है। दक्षिण भारतकी कोना फिल्म कॉर्पोरेशन ने 1 जूून को उनके जन्मदिन पर इसकी जानकारी दी। यह फिल्म भारत में कई भाषाओं में रिलीज की जाएगी। कोना फिल्म कॉर्पोरेशन ने सोमवार को ट्विटर पर फिल्म का पोस्टर ट्वीट किया, जिसमें उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। इसी के साथ फिल्म की जानकारी दी गई। मल्लेश्वरी भारत की ओर से ओलंपिक में पहली पदक जीतने वाली महिला हैं। उन्होंने सिडनी ओलंपिक में भारत के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

 

संजना रेड्डी करेंगी फिल्म डायरेक्ट
इस फिल्म की डायरेक्ट संजना रेड्डी होंगी। फिल्म की कहानी कोना वेंकट ने लिखी है। प्रोडक्शन ने इस फिल्म की स्टारकास्ट की जानकारी अभी नहीं दी है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि इस फिल्म के लीड रोल में बॉलिवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर के नाम पर चर्चा चल रही है। यह फिल्म पूरे भारत में तमिल, तेलगू और हिंदी सहित अन्य भाषाओं में रिलीज की जाएगी।
 

मल्लेश्वरी को मिल चुके हैं कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड
कर्णम मल्लेश्वरी आंध्र प्रदेश की रहने वाली हैं। उन्हें कई बड़े अवॉर्ड जैसे, पद्मश्री, राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। उनका दिल्ली में एक के मल्लेश्वरी फाउंडेशन भी चलता है जो स्पोट्र्स टैलेंट को खोजने का काम करता है। देश में यह पहला एनजीओ है जो महिला वेटलिफ्टर्स के हित में काम करता है। 

सबसे चर्चित वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें...

शहीद भगत सिंह की बहन को लेकर फैलाए एक झूठ से रो पड़ा देश, जानें सच

दिमाग की बत्ती जलाओ और IAS इंटरव्यू के इन 5 अटपटे सवालों के दो जवाब

डोली धरती, खिसकी जमीन, जिंदा ही दफ़न हो गए 20 लोग

मौत को ऐसे भी दी जा सकती है मात, किस्मत का खेल दिखाता ये लाजवाब वीडियो

ऐसे तैयार किया जाता है तिरुपति बालाजी का प्रसाद

अपने बच्चे को बचाने के लिए काले नाग से भिड़ गई मां, आगे जो हुआ वो कर देगा हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios