Asianet News HindiAsianet News Hindi

Shiv Shankar Death: कोरोना संक्रामित कोरियोग्राफर शिव शंकर का निधन, 72 की उम्र में ली आखिरी सांस

खबर है कि कोरोना की वजह से जानेमाने तेलुगु कोरियोग्राफर के शिव शंकर का निधन हो गया है। वे 72 साल के थे। 2011 में उनको नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। अपने करियर में उन्होंने 800 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया था। 

veteran telugu choreographer shiv shankar passed away KPJ
Author
Mumbai, First Published Nov 29, 2021, 7:27 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना का असर अभी भी कम नहीं हुआ है। अभी भी कई लोग इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। इसी बीच खबर है कि कोरोना की वजह से जानेमाने तेलुगु कोरियोग्राफर के शिव शंकर (Shiv Shankar) का निधन हो गया है। वे 72 साल के थे। बता दें कि कई हिट फिल्मों में कोरियोग्राफी कर चुके शंकर और उनके बड़े बेटे कुछ दिनों पहले ही कोरोना वायरस का शिकार हुए थे, जिसके बाद उनको हैदराबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत ज्यादा बिगड़ने की वजह से उनको आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। हालांकि, उनकी हालात गंभीर होती गई और इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। उनके जाने से साउथ इंडस्ट्री शोक में डूब गई है। उनके निधन पर कई सेलेब्स ने शोक व्यक्त किया है। 


इन्होंने जताया शोक
डायरेक्टर एसएस राजामौली ने कोरियोग्राफर शिव शंकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ये सुनकर दुख हुआ कि शिव शंकर मास्टर गुरु का निधन हो गया है। उनके साथ फिल्म मगधीरा में काम करने का यादगार अनुभव रहा है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं। सोनू सूद ने भी शोक व्यक्त किया।। उन्होंने लिखा- शिव शंकर मास्टर जी के निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया है। हमने उन्हें बचाने के लिए पूरी कोशिश की, लेकिन भगवान का कुछ और ही प्लान थे। आप हमेशा याद आएंगे मास्टरजी। इस दुख से उभरने की शक्ति भगवान उनके परिवार को दे। सिनेमा आपको हमेशा याद करेगा सर।


सेलेब्स ने की थी मदद
आपको बता दें कि कोरियोग्राफर शिव शंकर पिछले कुछ समय से कोरोना से संक्रमित थे। ऐसे में सोनू सूद (Sonu Sood) और साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी उनकी मदद के लिए आगे आए थे। सोनू ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी भी दी थी कि वो लगातार उनके परिवार के संपर्क में हैं और उनको बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। चिरंजीवी ने भी उनकी मदद की थी। बता दें कि उन्होंने करीब चार दशको तक टॉलीवुड में कोरियोग्राफी की। 1970 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। 2011 में उनको नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। ये अवॉर्ड उन्हें एसएस राजा मौली की फिल्म मगधीरा के लिए मिला था। अपने करियर में उन्होंने 800 से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया था। 

 

ये भी पढ़ें -
खेल रहा था Kareena Kapoor का बेटा तो सामने आ गया 1 लड़का और बिगड़ गया Taimur का मूड, ये भी दिखे

Ram Balram @ 41: जब पति की हरकतों को देख आपा खो बैठी Jaya Bachchan ने जड़ दिया था Rekha को थप्पड़

इश्क @ 24: वो फिल्म जिससे शुरू हुई Ajay Devgn-Kajol की लव स्टोरी तो एक-दूसरे के दुश्मन बन बैठे ये दोनों

Kal Ho Naa Ho@18: अब ऐसी दिखने लगी 'कल हो ना हो' में काम करने वाली छोटी बच्ची, एक्टिंग से दूर कर रही ये काम

अपनी हल्दी सेरेमनी में मंगेतर संग जमकर नाचा Kundali Bhagya का एक्टर, कुछ घंटों बाद लेगा 7 फेरे

Malaika Arora की ब्वॉयफ्रेंड Arjun Kapoor से हुई लड़ाई, सामने आ रही ये बड़ी वजह

Kareena Kapoor हुई दोनों बेटों से परेशान, Taimur-Jeh की ये आदतें बनी मुसीबत, संभालना हुआ मु

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios