पिता के अंतिम संस्कार पर महेश बाबू ने क्यों नहीं मुंडवाया सिर? 13 दिन बाद सामने आई चौंकाने वाली वजह

| Nov 28 2022, 04:59 PM IST

पिता के अंतिम संस्कार पर महेश बाबू ने क्यों नहीं मुंडवाया सिर? 13 दिन बाद सामने आई चौंकाने वाली वजह

सार

पिता के निधन से लगभग दो महीने पहले सितम्बर में महेश बाबू ने अपनी मां इंदिरा देवी को खोया था और इससे लगभग 9 महीने पहले जनवरी में उनके बड़े बेटे रमेश बाबू का देहांत हुआ था।

एंटरटेनमेंट डेस्क. तेलुगु फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) एक ही साल (2022) में अपने भाई, मां और पिता को खोने के सदमे से गुजरे है। उनके पिता और साउथ इंडियन सिनेमा के दिग्गज अदाकार घट्टामनेनी शिव राम कृष्ण मूर्ति उर्फ़ कृष्णा का निधन 13 दिन पहले 15 नवम्बर को हुआ। परम्परा निभाते हुए महेश बाबू ने विधि विधान से अपने पिता का अंतिम संस्कार किया। लेकिन इस दौरान अपना सिर ना मुंडवाने के चलते वे इंटरनेट यूजर्स के निशाने पर आ गए थे। हालांकि, इसकी असली वजह अब सामने आई है, जो चौंकाने वाली है।

इस वजह से लिया सिर ना मुंडवाने का फैसला

Subscribe to get breaking news alerts

दरअसल, हिंदू संस्कृति के अनुसार जब कोई व्यक्ति अपने फैमिली मेंबर, खासकर मां या पिता को मुखाग्नि देता है तो पहले वह अपना सिर मुंडवाता है। लेकिन महेश बाबू ने बिना ऐसा किए ही पिता को मुखाग्नि दी। इसके बाद से सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर महेश बाबू ने ऐसा क्यों किया? अब एक तेलुगु न्यूज वेबसाइट ने दावा किया है कि सुपरस्टार ने बाल ना देने का फैसला अपनी फिल्मों के कमिटमेंट के चलते लिया। बताया जा रहा है कि अगर महेश  बाबू अपना सिर मुंडवाते तो उन्हें अपने किरदारों के मुताबिक़, बाल बड़े करने में 6 महीने का वक्त लगता। इसलिए उन्होंने तय किया कि वे अपने बाल नहीं कटवाएंगे।

हार्ट अटैक से हुआ महेश बाबू के पिता का निधन

सुपरस्टार कृष्णा गुरु का निधन 79 साल की उम्र में 15 नवम्बर को हुआ। उन्हें हार्ट अटैक आया था। 5 दशक तक एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सक्रिय रहे कृष्णा ने 350 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। कला के क्षेत्र में अमूल्य योगदान देने के लिए भारत सरकार ने 2009 में उन्हें देश के तीसरे सबसे बड़े सम्मान पद्मभूषण से अलंकृत किया था।

पिता के साथ महेश बाबू ने कई फिल्मों में काम किया

महेश बाबू अपने पिता कृष्णा को अपना प्रेरणास्रोत मानते थे और वे उनके बेहद करीब थे। चाइल्ड एक्टर के तौर पर उन्होंने अपने पिता के साथ  'निदा', 'अनन्ना थम्मुदु' और गुडाचारी 117' जैसी लगभग 25 फिल्मों में काम किया है। महेश बाबू के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वे फिलहाल  त्रिविक्रम श्रीनिवास के निर्देशन में बन रही फिल्म 'SSMB28' की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें उनके अपोजिट पूजा हेगड़े बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आएंगी। इस फिल्म के कंप्लीट होते ही वे एसएस राजामौली की पैन इंडिया फिल्म पर जुटेंगे, जिसका टाइटल अभी तय होना बाक़ी है। ख़बरों की मानें तो यह फिल्म 2023 में फ्लोर पर आ सकती है।

और पढ़ें...

5 PHOTOS: मलाइका अरोड़ा ने नए फोटोशूट में दिखाईं हॉट अदाएं, लोग बोले- 50 साल की बुड्ढी औरत

रणवीर सिंह की 'Cirkus' का दूसरा टीजर देख भड़के लोग, बोले- ये क्या बना दिया बे?

KGF Chapter 2 के ओपनिंग कलेक्शन से भी आधी रही 'भेड़िया' की 3 दिन की कमाई, मंडे को असली अग्निपरीक्षा

Drishyam 2 ने 10 दिन में सभी हॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ा, अब 'भूल भुलैया 2' की बारी

 

 
Read more Articles on