Asianet News Hindi

IND vs ENG 3rd ODI: भारत के लिए 29 साल पुराना रिकॉर्ड बचाए रखने का मौका

भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे सीरीज का आखिरी मैच आज दोपहर डेढ़ बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के लिए 29 साल पुराना रिकॉर्ड बचाए रखने का यह एक बड़ा मौका है। क्योंकि इतने सालों में भारत ने घर में कभी इंग्लैंड से वनडे सीरिज नहीं हारी है।

IND vs ENG 3rd ODI in Pune today kpa
Author
Pune, First Published Mar 28, 2021, 8:15 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

पुणे. भारत और इंग्लैंड के बीच 3 वनडे सीरीज का आज आखिरी मैच होगा। दोनों टीमें अभी 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं। यानी आखिरी मैच दोनों के लिए एक कड़ी परीक्षा होगा। मैच दोपहर डेढ़ बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के लिए 29 साल पुराना रिकॉर्ड बचाए रखने का यह एक बड़ा मौका है। क्योंकि इतने सालों में भारत ने घर में कभी इंग्लैंड से वनडे सीरीज नहीं हारी है। अगर भारत यह मैच हारती है, तो वो लगातार कोई तीसरी वनडे सीरीज हारेगी। बता दें कि पिछली दो सीरिज में भारत फरवरी, 2020 में न्यूजीलैंड और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हारा था। हालांकि ये दोनों सीरीज सामने वाली टीमों के देशों में हुई थीं। भारत ने दिसंबर, 2019 में वेस्टइंडीज और जनवरी, 2020 में ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेला था। ये दोनों भारत में हुई थीं। दोनों सीरिज भारत ने जीती थीं।

भारत 29 साल से इंग्लैंड को सीरीज हराता आ रहा है
भारत पिछले 29 साल से इंग्लैंड से कभी वनडे सीरीज नहीं हारा। आखिरी बार इंग्लैंड ने दिसंबर, 1984 को भारत को 4-1 से हराया था। हालांकि इसके बाद से भारत ही सीरीज जीतता आ रहा है। जनवरी, 2017 में घर में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था।

दोनों टीमें:

  • इंडिया: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या/वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दूल ठाकुर/टी नटराजन, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा।
  • इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, टॉम करन/मार्क वुड, आदिल राशिद और रीस टॉपले।
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios