मेंहदीपुर बालाजी इलाज कराने के लिए आई लड़की के साथ हो गया तगड़ा कांड, यूपी से आया परिवार घंटों रोता बिलखता रहा

| Jan 25 2023, 03:35 PM IST

rape

सार

राजस्थान को शर्मसार करने वाली घटना दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी मंदिर से सामने आई है। यहां ऊपरी हवा का इलाज कराने यूपी से आई युवती अपने परिवार से क्या बिछड़ी हो गया तगड़ा कांड। मजबूरी का फायदा उठा आरोपी ने रेप की वारदात को दिया अंजाम।

दौसा (dausa). देश दुनिया में ख्याति प्राप्त राजस्थान के दौसा जिले के मेंहदीपुर बालाजी मंदिर से बड़ी खबर सामने आई है। मंदिर में इलाज के लिए यूपी से आई एक लड़की के साथ रेप होने की सूचना के बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बालाजी थाना पुलिस इस घटनाक्रम की जानकारी कर रही है।

ऊपरी हवा का इलाज कराने आए थे बालाजी

Subscribe to get breaking news alerts

 पुलिस ने बताया कि बालाजी के दर्शन करने और इलाज कराने के लिए यूपी से परिवार आया था। बेटी का इलाज कराने के लिए वे लोग उसे मंदिर में लेकर आ रहे थे। भीड़ होने के कारण बेटी अपने परिवार से बिछड़ गई। मानसिक रूप से बीमार लड़की मंदिर परिसर से दूर चली गई। कई घंटों की मशक्कत और कई लोगों के खोजबीन करने के बाद बेटी एक खाली प्लॉट के पास रोती मिली। परिवार ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

मेडिकल जांच में चौंकाने वाला सच आया सामने

 मेडिकल जांच में पता चला कि लड़की के साथ रेप हुआ है। लड़की से पुलिस और परिवार ने मनोविज्ञान तरीके से पूछताछ की तो लडकी ने आरोपी के हुलिए के बारे में जानकारी दी। पुलिस ने बिना समय गवांए इस हुलिए के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। कुछ ही देर में हरकेश मीणा नाम के आरोपी को दबोच लिया गया। उसने बताया कि बालाजी मोड के नजदीक लड़की उसे मिली थी। वह मानसिक रोगी थी। उसने पता पूछने के बहाने उसके साथ रेप किया।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है जब किसी लड़की के साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया गया हो। इसी महीने की 2 तारीख को यूपी से आई एक और युवती के साथ रेप हुआ था। उसके बाद उसकी हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया गया था।

इसे भी पढ़े- लव सेक्स और धोखा! कड़ाके की ठंड में प्रेमी के घर के बाहर बैठी प्रेमिका,बोलीं-शादी नहीं तो…