टेक डेस्क: देश में कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन में किसी भी प्रीपेड ग्राहक को रिचार्ज संबंधित दिक्कत न हो इसके चलते ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों से अपील की थी की वो अपने सभी प्रीपेड ग्राहकों की वैधता को बढ़ा दें। इसके बाद ही सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने प्रीपेड ग्राहकों की वैलिडिटी 20 अप्रैल तक बढ़ा दी थी। 

इसके अलावा एयरटेल ने भी प्रति ग्राहक कम औसत राजस्व (एपीआरयू) के लिए वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक बढ़ा दिया और अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए फ्री में 10 रुपये का टॉकटाइम देने का एलान किया है। इसका लाभ एयरटेल के 8 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को मिलेगा।

रिलायंस जियो ने भी वैलिडिटी बढ़ाई

रिलायंस जियो ने लॉकडाउन के दौरान अपने उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए न सिर्फ वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है, बल्कि ग्राहकों को कॉल करने के लिए 100 मिनट मुफ्त दे रही है। इसके अलावा 100 एसएमएस भी दिए हैं। कंपनी ने कहा है कि 17 अप्रैल के बाद भी बिना रिचार्ज कराए ऐसे ग्राहकों की इनकमिंग कॉल जारी रहेगी।

एजीआर और भारी घाटे से जूझ रही वोडाफोन-आइडिया ने भी संकट की इस घड़ी में अपने 10 करोड़ ग्राहकों की प्रीपेड वैलिडिटी 17 अप्रैल तक बढ़ा दी है।

बता दें कि इस वक्त देश में कोरोना से 1,637 लोग पीड़ित हैं जिसमें से 133 लोग ठीक हो चुके हैं वहीं, इस बीमारी के चलते 38 लोगों ने अपनी जान गवां दी है।