Tik Tok पर अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहे Meta और Twitter से निकाले गए कर्मचारी

| Nov 28 2022, 03:50 PM IST

Tik Tok पर अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहे Meta और Twitter से निकाले गए कर्मचारी

सार

Megan Arroyo को भी मेटा से हटा दिया गया था, जहां वे रिक्रूटिंग का काम करती थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि जब मेरे साथ यह हुआ तक मैंने सोचा कि मेरे साथ 11 हजार लोग और हैं। तो सिर्फ मैं ही इस निराशा और उदासी भरी भावना से नहीं गुजर रही हूं।

टेक न्यूज. Tik Tok viral video of Ex-Twitter Employee AKA: मेटा प्लेटफॉर्म इंक (Meta Platforms Inc.) और ट्विटर इंक (Twitter Inc. ) जैसी बड़ी टेक कंपनियों में हाल ही में बड़े पैमाने पर छंटनी हुई है। अब इन कंपनियों के पूर्व कर्मचारी इस छंटनी के पीछे की वजहों का अनफ़िल्टर्ड लुक देने के लिए Tik Tok का सहारा ले रहे हैं। पूर्व-ट्विटर कर्मचारी होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने हाल ही में टिक-टॉक पर एक वीडियो शेयर करके व्यूअर्स को इन्वाइट करते हुए लिखा, 'मेरे साथ यह देखने के लिए तैयार हो जाओ कि क्या मुझे मेरी नौकरी से निकाल दिया गया है...' इस वीडियो को करीबन आधे मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका और इसे 80,000 लाइक्स मिल चुके हैं। इसी तरह से इन दिनों टिक टॉक पर कई वीडियोज वायरल हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

कई तरह के वीडियोज करते हैं शेयर
बता दें कि 'Get ready with me' (#GRWM) एक कॉमन TikTok trope है जहां यूजर्स अपने फॉलोअर्स को मेकअप करते वक्त, ऑफिस के लिए तैयार होते वक्त, नाइट आउट पर या फिर अपनी पहली डेट पर अपने साथ जुड़ने के लिए इन्वाइट करते हैं। इसके अलावा भी कई हालिया इमोशनल और रॉ वीडियो शेयर किए गए है, जो खबर हिट होने के ठीक बाद खुलते हैं। कुछ लोग उस मोमेंट्स के Snippet भी शेयर करते हैं, जब उन्हें जाने दिया जाता है। कॉमिक से लेकर इमोशनल तक इन सभी वीडियोज में एक बात समान है और वो यह है कि पोस्ट करने का यह काम उस शर्म और चुप्पी को चुनौती देता है जो आमतौर पर किसी को नौकरी से निकाले जाने के बाद बनी रहती है। इन्हें पोस्ट करने वालों का कहना है कि यह अनुभव उन्हें कई चीजों से निपटने में मदद कर रहा है।

सीरीज वीडियोज भी चला रहे कुछ कर्मचारी
छोटे बिजनेस के लिए फेसबुक की सर्विस का प्रचार करनी वाली मार्केटिंग टीम में काम करने वाली Daizha Brown पिंक स्लिप पाने के एक घंटे के अंदर ही टिकटॉक पर लिखा, 'मैं हैरान थी। जैसे मुझे यकीन ही नहीं हुआ कि यह मेरे inbox में आया है।' उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि जॉब से निकाले जाने वाले मेल को पढ़कर उन्हें कैसा लगा। सिएटल की रहने वाली ब्राउन अब 'day in the life post-layoff' नाम से एक वीडियो सीरीज बना रही हैं जिसमें वे अपनी लाइफ का डॉक्यूमेंटेंशन कर रही हैं। अपने वीडियो पर उन्हें कई सपोर्टिव कमेंट्स मिलते हैं। 

कई बना रहे हैं नए दोस्त
इसी तरह Megan Arroyo को भी मेटा से हटा दिया गया था, जहां वे रिक्रूटिंग का काम करती थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि जब मेरे साथ यह हुआ तक मैंने सोचा कि मेरे साथ 11 हजार लोग और हैं। तो सिर्फ मैं ही इस निराशा और उदासी भरी भावना से नहीं गुजर रही हूं। बहरहाल मुझे आज भी खुद पर गर्व होता है कि मैंने एक इतनी बड़ी कंपनी में काम किया है। शिकागो में रहने वाली अरोयो ने अपने टिकटॉक वीडियो बनाने के बाद कई नए दोस्त बनाए हैं।

और पढ़ें...

420 शब्दों तक बढ़ सकता ट्विटर का ट्वीट काउंट, एलन मस्क ने दी अपनी To do list की जानकारी

29 दिसंबर के बाद से अमेजन नहीं करेगा फूड डिलीवरी, आखिरी डेट तक ऑर्डर्स पूरा करती रहेगी कंपनी

Force Urbania: देश में लॉन्च हुई ऐसी वैन जिसमें एक साथ सफर कर सकेंगे 17 लोग

 
Read more Articles on