Asianet News HindiAsianet News Hindi

Android यूजर को मिलेगा Apple जैसा फीचर, बदल जायेगा चैटिंग करने का तरीका

Google जल्द ही अपने एंड्राइड यूजर के लिये imessage फ़ीचर ला सकता है। इस फीचर की मदद से अब मैसेज पर इमोजी रिएक्शन करने की सुविधा मिलेगी।

Google Rollout imessage Emoji Features for Android User tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2021, 12:17 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. Android यूजर के लिए Google Message ऐप जल्द ही टेक्स्ट के बजाय iMessage की तरह इमोजी फ़ीचर को जोड़ने वाला है।9to5Google के अनुसार, Google Message के नवीनतम बीटा अपडेट में पता चला है कि iMessage प्रतिक्रियाओं को टेक्स्ट के रूप में दिखाने के बजाय, Google Message जल्द ही उन्हें इमोजी में बदल सकता है। इस फ़ीचर के आने के बाद Google Message में किसी भी मैसेज को आप रिएक्शन कर पाएंगे। जैसे कि लव इमोजी, हसने वाली इमोजी और रोने वाली इमोजी।

बर्थडे रिमाइंडर का मिलेगा ऑप्शन 

अभी इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। जबकि एक iPhone पर थम्स-अप परिएक्शन दूसरे iPhone यूजर के डिवाइस पर से दिखाई देती है। हालांकि, एंड्रॉइड डिवाइस पर रिएक्शन को टेक्स्ट के रूप में कन्वर्ट किया जाएगा, फिर मैसेज को आप टेक्स्ट में देख पाएंगे। रिपोर्ट में देखा गया एक और फीचर मैसेज में बर्थडे रिमाइंडर सेट करने का ऑप्शन देगा। इस फीचर की मदद से किसी भी यूजर से चैटिंग करने के दौरान हमे मैसेज बॉक्स में ही उसका बर्थडे रिमाइंडर दिखाई देगा। 

व्हाट्सप्प भी कर रहा इसी फीचर पर काम 

व्हाट्सएप ने बीटा चैनल पर अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है, जिससे पता चलता है कि कंपनी अपने एंड्रॉइड ऐप के लिए मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन पर काम कर रही है।पहले, व्हाट्सएप की मैसेज रिएक्शन फ़ीचर को यूजर के लिये लाने का कोई इरादा नही था। लेकिन कंपनी ने बाद में इसे अपने आईओएस ऐप के बीटा वर्जन के लिए विकसित करना शुरू कर दिया और अब यह अपने एंड्रॉइड यूजर को भी यही फ़ीचर जल्द ही रोल आउट करेगी।

यह भी पढ़ें.

TRAI Report : मुकेश अंबानी की जियो ने अगस्‍त में हर सेकंड गंवाए 7 कस्‍टमर

Virus Alert: गूगल ने बैन किये ये 15 मोबाइल ऐप, तुरंत करें करे अपने मोबाइल फ़ोन से डिलीट

WhatsApp ला रहा कमाल का सेफ्टी फ़ीचर, अब Flash Calls फीचर्स की मदद से कम होंगे फ्रॉड

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios