Asianet News HindiAsianet News Hindi

इन प्लान्स पर Jio ने बढ़ा दी वैलिडिटी, आपके एयरटेल के पास क्या है खास

दरअसल, देश में अब फिर से लॉकडाउन-4 का ऐलान हो चुका है और लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। वहीं जो लोग पहले ऑफिस से काम करते थे वे अब घर से ही वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। अब दिग्गज कंपनियों ने इन्हीं यूजर्स को लुभाने के लिए अपने प्लान में खासा बदलाव कर रही हैं।

Jio has increased validity on these plans, what is special with your Airtel kpu
Author
New Delhi, First Published May 19, 2020, 11:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. लॉकडाउन के कारण ज्यादा डेटा खपत को देखते हुए भारत के दिग्गज टेलिकॉम कंपनियां ने अपने मौजूदा प्रीपेड प्लान्स में कई बदलाव किए हैं। रिलायंस जियो ने जहां अपने 4G वाउचर्स की वैलिडिटी बढ़ाई है. वहीं एयरटेल अपने कुछ प्लान पर ग्राहकों को पहले के मुकाबले डबल डेटा दे रहा है।
 
वर्क फ्रॉम होम के कारण प्लान में बदलाव
दरअसल, देश में अब फिर से लॉकडाउन-4 का ऐलान हो चुका है और लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। वहीं जो लोग पहले ऑफिस से काम करते थे वे अब घर से ही वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। अब दिग्गज कंपनियों ने इन्हीं यूजर्स को लुभाने के लिए अपने प्लान में खासा बदलाव कर रही हैं। पहले जहां रिलायंस जियो ने वर्क फ्रॉम होम प्लान्स को लॉन्च किया था वहीं अब एयरटेल भी अपने यूजर्स को पहले के मुकाबले डबल डेटा दे रहा है।
 
Reliance Jio वर्क फ्रॉम होम प्लान
Reliance Jio की बात करें तो कंपनी ने हाल ही में तीन वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किए हैं। जिसकी कोई वैलिडिटी नहीं है। ये प्लान पहले के मौजूदा प्लान के साथ बस ऐड ऑन की तरह काम करते हैं। लेकिन वहीं OnlyTech की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐसा नहीं है। अगर पहले से मौजूद प्लान की वैलिडिटी खत्म हो जाती है तो हम वर्क फ्रॉम होम प्लान को एक महीने तक इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर हम इन तीनों प्लान की बात करें तो ये प्लान हैं- 151 रुपये, 201 रुपये और 251 रुपये के। 151 रुपये के प्लान के साथ 30GB तक डेटा मिलता है, 201 रुपये के प्लान के साथ 40GB डेटा, जबकि 251 रुपये के प्लान के साथ 50GB डेटा दिया जाता है।
 
एयरटेल के टॉप अप प्लान
वहीं अगर हम Airtel की बात करें तो कंपनी आपको पहले से मौजूद 98 रूपये के रिचार्ज में डेटा को बढा कर दे रही है। पहले जहां इस पैक में यूजर्स को 6GB डेटा दिया जाता था वहीं अब इसे 12GB कर दिया गया है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनो की होती है। इसके साथ 500 रूपये वाले प्लान में कंपनी ने टॉकटाइम को बढ़ा दिया है। पहले कॉलिंग के लिए 500 रूपये में 423.73 रुपये मिलते थे वहीं अब इसे 480 रूपया कर दिया गया है। इसी तरह 1000 रूपये के टॉप अप पर अब 847 रूपये की जगह 960 रूपये दिए जाएंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios