Asianet News HindiAsianet News Hindi

PhonePe ने इंडिया में लॉन्च किया Health Insurance सर्विस, ऐसे उठाएं फायदा

देश मे सबसे ज्यादा इस्तेमाल करी जाने वाली पेमेंट कंपनी Phonpay ने अपना Health Insurance को पूरे देश में लॉन्च कर दिया है।

PhonePe Launched Health Insurance Plan in India tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Dec 4, 2021, 11:31 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. डिजिटल पेमेंट सर्विस PhonePe ने अपने यूजर्स के लिए नया हेल्थ इंश्योरेंस प्लान पेश किया है। कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य बीमा का महत्व सबके सामने आया है। ऐसे में यूजर्स अब सीधे PhonePe के जरिए हेल्थ इंश्योरेंस ले सकते हैं। बीमा प्राप्त करने की प्रक्रिया भी बहुत सरल है। अधिकांश लोगों को यह एहसास नहीं होता है कि स्वास्थ्य बीमा होना कितना महत्वपूर्ण है जब तक कि वे एक महत्वपूर्ण चिकित्सा आपात स्थिति में नहीं आते। PhonePe ने अब एक नई स्वास्थ्य बीमा योजना विकसित की है जिससे पहली बार स्वास्थ्य बीमा खरीदने वालों को लाभ होगा। PhonePe के जरिए लोग तीन आसान चरणों में बीमा खरीदेंगे।

999 रुपए वाले बीमा योजना में मिलेगा 1 लाख का बीमा कवर

PhonePe हेल्थ इंश्योरेंस की पेशकश करने वाला पहला भुगतान ऐप है। सबसे अच्छी बात यह है कि बीमा प्राप्त करने के लिए कोई स्वास्थ्य परीक्षण या रिपोर्ट दिखाने की आवश्यकता नहीं है। नाम, लिंग, आयु और ईमेल आईडी भरकर ही बीमा लिया जा सकता है। 999 रुपए के प्लान में ग्राहकों को 1 लाख रुपए का बीमा कवर मिलता है। Health@999 योजना 1,00,000 रुपये का बीमा कवर प्रदान करती है। 999 रुपये की बीमा योजना अस्पताल में भर्ती खर्चों के लिए कवरेज प्रदान करती है। मरीजों के आईसीयू अस्पताल में भर्ती, डेकेयर प्रक्रियाएं, एम्बुलेंस शुल्क और आयुष उपचार शामिल हैं। योजना के लिए कैशलेस अस्पताल नेटवर्क देश के 7600 अस्पतालों में फैला हुआ है। PhonePe के माध्यम से Health@999 का तुरंत लाभ उठाया जा सकता है और यह लाइफटाइम रिन्यूएबिलिटी फीचर के साथ आता है।999 रुपए की बीमा योजना 1 लाख रुपए की स्वास्थ्य बीमा कवर राशि प्रदान करती है, लेकिन यदि आप बीमा कवर राशि बढ़ाना चाहते हैं, तो आप 2 लाख रुपए की योजना के लिए 1999 रुपए और 3 लाख रुपए की योजना के लिए 2649 रुपए चुन सकते हैं।

PhonePe से स्वास्थ्य बीमा खरीदने के लिए इन स्टेप को करें फॉलो

स्टेप 1. सबसे पहले PhonePe ऐप खोलें और होम स्क्रीन पर Insurance टैब पर क्लिक करें।

स्टेप 2. अब Health@999 प्लान पर टैप करें।

स्टेप 3. फिर उम्र और स्वास्थ्य बीमा चुनें।

स्टेप 4. इसके बाद आपको अपना नाम, लिंग, जन्मतिथि और ईमेल आईडी देनी होगी।

स्टेप 5. सभी विवरण भरने के बाद आप भुगतान करके पॉलिसी प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें.

रिपोर्ट: Facebook और Instagram ने अक्टूबर में भारत में 1.8 करोड़ से ज्यादा पोस्ट हटाए, जानिए क्यों

अक्टूबर महीनें में WhatsApp ने इंडिया में बैन किए 20 लाख से ज्यादा अकाउंट, ना दोहराएं ये गलतियां

इंडिया में लॉन्च हुआ Nothing Ear 1 Carbon Neutral Black Edition Earbuds, क्रिप्टोकरंसी से खरीद पाएंगे आप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios