Asianet News Hindi

आज लॉन्च हो सकता है देश का सबसे सस्ता 5G फोन, रिलायंस का 44वीं AGM में JioBook और 5G नेटवर्क तक पर रहेगी नजर

24 जून को रिलायंस इंडस्ट्रीज 44वीं AGM हो रही है। इस दौरान कंपनी 5G फोन से लेकर JioBook तक को लॉन्च कर सकती है।

Reliance AGM 2021: cheapest 5G smartphone to Jiobook, these things are Expected to launch dva
Author
Mumbai, First Published Jun 24, 2021, 11:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क : भारत में इन दिनों 5G मोबाइल का क्रेज बढ़ता जा रहा है लेकिन इन मोबाइलों की मंहगी कीमत के चलते आम आदमी अफोर्ड नहीं कर सकता है। ऐसे में जियो (JIO) कंपनी लाने वाली देश का सबसे सस्ता 5 जी स्मार्टफोन। इस फोन को 24 जून को लॉन्च किया जा सकता है। दरअसल, गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज 44वीं एजीएम ( Annual General Meeting) हो रही है। इस दौरान कंपनी कई बड़े ऐलान कर सकती है। आइए आपको बताते हैं, कि इस मीटिंग में क्या चीजें लॉन्च हो सकती है...

जियो का मेगा प्लान
देश की सबसे बड़ी मोबाइल नेटवर्क कंपनी जियो अपने ग्राहकों के लिए आए दिन कोई न कोई ऑफर लेकर आती है। इस बार इससे एक कदम आगे बढ़ते हुए जियो 5G मोबाइल मार्केट में लेकर आने वाली है। Reliance Jio अपनी सालाना AGM 2021 में इस फोन की घोषणा कर सकती है। ये मीटिंग गुरुवार 24 जून को होने वाली है। जिसकी यूट्यूब के जरिए लाइव-स्ट्रीमिंग भी की जाएगी। आप रिलायंस के यूट्यूब चैनल The Flame Of Truth, Jio, फेसबुक और ट्विटर पर जाकर देख सकते हैं।

2500 रुपये का हो सकता है 5G फोन
जियो ने पिछले साल ही घोषणा की थी कि कंपनी ने भारत में सस्ते Jio 5G फोन लाने के लिए Google के साथ हाथ मिलाया है। इसके बाद से मार्केट में इस फोन का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। बता दें कि मार्केट में फिलहाल 14 हजार से 5जी फोन की कीमत शुरू होती है। लेकिन रिलायंस कंपनी महज 2500 रुपये में इस फोन को लॉन्च कर सकती है। जिससे सभी के लिए खरीदना आसान होगा। कंपनी का दावा है तकि यह अब तक का देश का सबसे सस्ता 5G फोन कहलाएगा।

JioBook लॉन्च की उम्मीद
AGM कीनोट में Jio की कम कीमत वाले लैपटॉप को लाने की भी उम्मीद है। JioBook में 4G LTE कनेक्टिविटी होने का दावा किया गया है और यह Android-आधारित JioOS पर आधारित होगा। इसमें Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर मिलेगा। इस JioBook लैपटॉप में 1366×768 रेजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले मिलेगी। स्टोरेज की बात करें तो इसके पहले वेरिएंट में 2GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज  और दूसरे मॉडल में 4GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी।

ये भी पढ़ें- कभी चॉल में रहने को मजबूर था गौतम आडानी का परिवार, प्लास्टिक फैक्ट्री में काम कर आया बिजनेस का आइडिया

Twitter का नया फीचर: फेवरेट ट्वीट को Instagram Stories पर कर सकते हैं शेयर, जानें क्या है प्रोसेस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios