Reliance Jio outage: मंगलवार सुबह से आ रही कॉलिंग में दिक्कत, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मजेदार मीम्स

| Nov 29 2022, 11:10 AM IST

Reliance Jio outage: मंगलवार सुबह से आ रही कॉलिंग में दिक्कत, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मजेदार मीम्स
Reliance Jio outage: मंगलवार सुबह से आ रही कॉलिंग में दिक्कत, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मजेदार मीम्स
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

हालांकि, कई जगहों पर यूजर्स कॉल और मैसेज दोनों ही कर पा रहे हैं पर अधिकतर मेट्रो सिटीज के यूजर्स परेशानी का सामना कर रहे हैं। इससे पहले भी जियो की सेवाएं ठप हुई थीं, जिसमें तीन घंटे तक यूजर्स की कॉलिंग और एसएमएस सेवाएं प्रभावित हुई थीं।

टेक न्यूज. Reliance Jio outage: देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की सेवाएं मंगलवार सुबह अचानक ठप हो गईं। सुबह से ही कई यूजर्स को कॉलिंग करने, कॉल रिसीव करने और मैसज सेंड करने में भी दिक्कत आ रही है। हालांकि, इन सबके बीच यूजर्स मोबाइल इंटरनेट का इस्तेमाल कर पा रहे हैं। कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की जहां कुछ का कहना है कि जियो की सेवाएं सोमवार रात से ही  ठप हैं। अभी तक इस पूरे मामले पर रिलायंस जियो की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। हालांकि, कुछ ट्वीट्स में Jio Care का आधिकारिक ट्विटर हैंडल यूजर्स को जवाब दे रहा है, लेकिन उन्होंने भी अभी तक आउटेज को स्वीकार नहीं किया है। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही FIFA football world cup के पहले मैच के दौरान भी यूजर्स को स्लो इंटरनेट की परेशानी आई थी।  

इसी बीच जहां कुछ यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत दर्ज की है वहीं कुछ मीम्स शेयर करके जियो की सर्विस को ट्रोल कर रहे है। यहां देखिए कुछ मजेदार मीम्स...

Subscribe to get breaking news alerts

किन दिक्कतों को सामना कर रहे हैं यूजर्स
- कॉलिंग में परेशानी आ रही है। न कॉल लग रहा है न ही आ रहा है। 
- ठीक इसी तरह मैसेज भेजने में भी कई यूजर्स को परेशानी हो रही है। कुछ का कहना है कि SMS भेजने पर अटक जा रहे हैं।
- कुछ यूजर्स को अपने डिवाइस पर 4G VoLTE का साइन भी नहीं दिखाई दे रहा।

अधिक प्रभावित हैं मेट्रो सिटीज के यूजर्स  
हालांकि, कई जगहों पर यूजर्स कॉल और मैसेज दोनों ही कर पा रहे हैं पर अधिकतर मेट्रो सिटीज के यूजर्स परेशानी का सामना कर रहे हैं। इससे पहले भी जियो की सेवाएं ठप हुई थीं, जिसमें तीन घंटे तक यूजर्स की कॉलिंग और एसएमएस सेवाएं प्रभावित हुई थीं। हालांकि, उस समय भी यूजर्स को मोबाइल डाटा यानी इंटरनेट सेवा का इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं हुई थी।

डाउनडिटेक्टर पर आउटेज की 700 से ज्यादा रिपोर्ट
ऑनलाइन सर्विसेज के आउटेज को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म Downdetector में भी कई यूजर्स ने अपनी परेशानी रिपोर्ट की। अब तक यहां आउटेज की 700 से ज्यादा रिपोर्ट आ चुकी हैं। डाउन डिटेक्टर के आउटेज मैप से ही यह जानकारी पता चली है कि अधिकतम रिपोर्ट मेट्रो शहरों से आ रही हैं। इन प्रभावित शहरों में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, अहमदाबाद और नागपुर जैसे बड़े शहरों के नाम शामिल है।

और पढ़ें...

Royal Enfield Super Meteor 650: शुरू हुई ऑफिशियल बुकिंग, इस शर्त पर कर सकेंगे बुक

यूजर्स को खुद से बात करने का मौका देगा WhatsApp, जानिए कैसे काम करता है यह नया अपडेट

Tik Tok पर अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहे Meta और Twitter से निकाले गए कर्मचारी