यूजर्स को खुद से बात करने का मौका देगा WhatsApp, जानिए कैसे काम करता है यह नया अपडेट

| Nov 28 2022, 05:43 PM IST

यूजर्स को खुद से बात करने का मौका देगा WhatsApp, जानिए कैसे काम करता है यह नया अपडेट
यूजर्स को खुद से बात करने का मौका देगा WhatsApp, जानिए कैसे काम करता है यह नया अपडेट
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि खुद के लिए जरूरी नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट भेजने के लिए यह फीचर बहुत काम आने वाला है, जिसमें आप खुद से चैट कर पाएंगे। इस मैसेज योरसेल्फ फीचर के जरिए यूजर्स अपनी To-do लिस्ट, शॉपिंग लिस्ट, नोट्स आदि संभाल कर रख सकते हैं।

टेक न्यूज. WhatsApp Message Yourself Feature: कभी सिर्फ इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए यूज किया जाने वाला सोशल मीडिया एप WhatsApp आज कल काफी एडवांस्ड हो गया है। अब यहां न सिर्फ चैटिंग बल्कि ई-कॉमर्स और ऑनलाइन पेमेंट जैसी सुविधाएं भी मिलती है। इन सबके बावजूद भी कंपनी आए दिन कोई न कोई अपडेट देती रहती है। हाल ही में Meta के स्वामित्व वाले इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने अपने भारतीय यूजर्स के लिए एक नया फीचर 'मैसेज योरसेल्फ' (Message Yourself) शुरू किया है। इस लेटेस्ट अपडेट के साथ, यूजर्स को स्वयं के साथ चैट करने की अनुमति दी जाएगी। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप यह फीचर कैसे यूज कर सकते हैं।

Message Yourself फीचर के फायदे
तो सबसे पहले तो जान लीजिए कि व्हाट्सएप के इस नए फीचर के जरिए यूजर्स क्या क्या फायदे उठा सकेंगे। इस नए फीचर की मदद से यूजर्स खुद को मैसेज कर सकेंगे। कंपनी का मनना है कि कई यूजर्स स्वयं को मैसेज करके WhatsApp पर अपने जरूरी नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट सेव कर सकते हैं। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि खुद के लिए जरूरी नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट भेजने के लिए यह फीचर बहुत काम आने वाला है, जिसमें आप खुद से चैट कर पाएंगे। इस मैसेज योरसेल्फ फीचर के जरिए यूजर्स अपनी To-do लिस्ट, शॉपिंग लिस्ट, नोट्स आदि संभाल कर रख सकते हैं।

Subscribe to get breaking news alerts

इन चार स्टेप के जरिए शुरू करें खुद से चैटिंग
1) अपने फोन में व्हाट्सएप आइकन पर क्लिक कीजिए।
2) New Chat ऑप्शन पर जाइए।
3) Contact List में टॉप पर आप अपना खुद का कॉन्टेक्ट देख पाएंगे।
4) इस पर क्लिक करें और खुद को मैसेज करना शुरू करें। 
बता दें कि यह नया फीचर Android और iPhone पर उपलब्ध होगा और आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए शुरू कर दिया जाएगा।

हाल ही में लॉन्च किए थे ये नए फीचर्स
इस महीने की शुरुआत में, Meta ने संस्थापक और CEO मार्क जुकरबर्ग ने WhatsApp पर कई सारे नए फीचर्स को लॉन्च किया है। इसमें कम्युनिटी फीचर भी शामिल है जिसमें 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग, इन-चैट पोल और ग्रुप की लिमिट को बढ़ाकर 1024 यूजर्स तक करना शामिल है। जुकरबर्ग के मुताबिक यह सभी नए फीचर एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड हैं और इसलिए माना जाता है कि सभी चैट सुरक्षित हैं।

और पढ़ें...

Tik Tok पर अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहे Meta और Twitter से निकाले गए कर्मचारी

420 शब्दों तक बढ़ सकता ट्विटर का ट्वीट काउंट, एलन मस्क ने दी अपनी To do list की जानकारी

29 दिसंबर के बाद से अमेजन नहीं करेगा फूड डिलीवरी, आखिरी डेट तक ऑर्डर्स पूरा करती रहेगी कंपनी

 
Read more Articles on