Asianet News Hindi

Jio के POS Lite ऐप अब घर बैठे रिचार्ज करिए कोई भी नंबर और कमाइए पैसे, ये है तरीका

रिलायंस जियो ने लॉकडाउन को ध्यान में रखकर एक खास मोबाइल एप लॉन्च किया था। इस ऐप का नाम Jio POS Lite है। इस मोबाइल एप के जरिए लोग जियो के पार्टनर बन सकते हैं और जियो यूजर्स के नंबर रिचार्ज कर 4.16% कमीशन प्राप्त कर सकते हैं

Reliance Jio Pos Lite App Recharge Any number and get commission on every recharge kpm
Author
New Delhi, First Published Apr 17, 2020, 9:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क: रिलायंस जियो ने लॉकडाउन को ध्यान में रखकर एक खास मोबाइल एप लॉन्च किया था। इस ऐप का नाम Jio POS Lite है। इस मोबाइल एप के जरिए लोग जियो के पार्टनर बन सकते हैं और जियो यूजर्स के नंबर रिचार्ज कर 4.16% कमीशन प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन अब रिलायंस जियो के यूजर्स इस ऐप की मदद से दूसरे कंपनी के नंबर को भी रिचार्ज कर सकेंगे। 

इसके लिए उन्हें करीब चार प्रतिशत का कमीशन भी मिलेगा। जियो ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जबकि कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते बहुत से लोग अपने फोन को रिचार्ज नहीं कर पा रहे हैं। 

इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत ज्वाइनिंग फीस माफ

इस ऐप के लिए 1000 रुपये ज्वाइनिंग फीस है लेकिन कंपनी इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत यह फीस चार्ज नहीं कर रही है। एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि जियो यूजर को ऐप को डाउनलोड करने के बाद पहली बार न्यूनतम 1000 रुपये की राशि को लोड करना होगा। इसके बाद से रीचार्ज के लिए आप न्यूनतम 200 रुपये की राशि भी लोड कर सकते हैं।

ट्राई ने प्रीपेड कनेक्शनों की वैधता बढ़ाने के आदेश दिए थे 

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) से आपरेटरों पर दबाव बना रहा है कि वे इस अवधि के दौरान सभी प्रीपेड कनेक्शनों की वैधता बढ़ाएं। रिलायंस जियो ने गूगल प्ले स्टोर पर Jio POS Lite ऐप पेश किया है। ग्राहक इस एप को डाउनलोड कर उसके नेटवर्क पर अन्य उपभोक्ताओं के फोन रिचार्ज कर सकते हैं। 

जियो फोन यूजर को दी थी राहत 

बता दें कि देश में लॉकडाउन के कारण रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को राहत देने के लिए कुछ समय पहले 17 अप्रैल 2020 तक जियो फोन यूजर को बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के कॉलिंग के लिए 100 मिनट्स और 100 एसएमएस की सुविधा दी है।

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios