Asianet News HindiAsianet News Hindi

इस दिन में इंडिया में लॉन्च होगा Samsung का ये गदर स्मार्टफोन, मिलेगा धांसू कैमरा सेटअप

Samsung Galaxy S21 FE को एशिया में लॉन्च करने के साथ-साथ इसे इंडिया में भी लॉन्च किया जाएगा। स्मार्टफोन को व्हाइट, ब्लैक, पिंक और ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा।

Samsung Galaxy S21 FE launch date price specifications confirm in india tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Dec 4, 2021, 11:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. Samsung Galaxy S21 FE के CES 2022 यानी जनवरी में एक कार्यक्रम आयोजित करने के बजाय एक सॉफ्ट लॉन्च के माध्यम से शुरू होने की उम्मीद है। दुनिया भर में चिप की कमी को देखते हुए बाजार में उपलब्धता सीमित हो सकती है। 91mobiles की रिपोर्ट की माने तो सैमसंग गैलेक्सी S21 FE भारत में लॉन्च होगा और लगभग उसी समय होगा जब वैश्विक घोषणा यानी जनवरी 2022 में होगी। गैलेक्सी S21 FE गैलेक्सी S21 मॉडल जैसा ही है।  हैंडसेट को स्नैपड्रैगन 888 और Exynos 2100 मॉडल दोनों में लॉन्च होने की उम्मीद है। हम अनुमान लगा सकते हैं कि इसके दोनों मॉडल एशिया  लॉन्च के बाद भारत में उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung Galaxy S21 FE की स्पेसीफिकेशन

स्मार्टफोन में 6.4-इंच FHD + डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। फोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G मोबाइल प्लेटफॉर्म और Exynos 2100 चिपसेट दोनों में उपलब्ध होने की उम्मीद है। फोन 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च होगा। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए और बढ़ाया जा सकता है। यह  ऑन दी बॉक्स OneUI 3.1 कस्टम स्किन के साथ Android 11 OS के साथ आने की उम्मीद है। फोन में  कनेक्टिविटी फीचर में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6, जीपीएस, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.2 और चार्जिंग और डेटा सिंक के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है।

Smasung Galaxy S21 का कैमरा

स्मार्टफोन में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा है। फोन में 12MP के अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2MP के डेप्थ सेंसर के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फोन में फ्रंट में 32MP का कैमरा हो सकता है। फोन में 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ  4,500mAh की बैटरी दी जाने की उम्मीद है।

Samsung Galaxy S21 FE कीमत और कलर ऑप्शन

स्मार्टफोन देश में व्हाइट, ब्लैक, पिंक और ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। फोन की यूरोपीय कीमत हाल ही में ऑफिसियल बता दी है। 8GB / 128GB मॉडल के लिए फोन की कीमत लगभग 78,000 रुपए रखी गई है। जबकि 8GB/256GB वैरिएंट की कीमत लगभग 83,000 रुपयए रखी गई है।

यह भी पढ़ें.

रिपोर्ट: Facebook और Instagram ने अक्टूबर में भारत में 1.8 करोड़ से ज्यादा पोस्ट हटाए, जानिए क्यों

अक्टूबर महीनें में WhatsApp ने इंडिया में बैन किए 20 लाख से ज्यादा अकाउंट, ना दोहराएं ये गलतियां

इंडिया में लॉन्च हुआ Nothing Ear 1 Carbon Neutral Black Edition Earbuds, क्रिप्टोकरंसी से खरीद पाएंगे आप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios