Asianet News HindiAsianet News Hindi

Vivo ला रहा गजब का धांसू फोन, अपने मुताबिक स्क्रीन बड़ा और छोटा कर पाएंगे आप

Vivo extendable स्मार्टफोन  फोन में एक एक्सपेंडेबल स्क्रीन होगी जो डिस्प्ले को बड़ा करने के लिए दाईं ओर से फैली हुई होगी ताकि अधिक कंटेंट में फिट हो सके।

Vivo appears to be readying a new extendable smartphone tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Dec 5, 2021, 12:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. चीनी स्मार्टफोन निर्माता Vivo कथित तौर पर Oppo X 2021 रोलेबल फोन के समान एक एक्सपेंडेबल डिस्प्ले के साथ एक नए फोन पर काम कर रही है जिसे पिछले साल ओप्पो ने टीज किया था। GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक, वीवो का हाल ही में मिला पेटेंट 2 दिसंबर को प्रकाशित हुआ था और इसमें स्लाइडिंग कॉन्सेप्ट की तस्वीरें हैं। पेटेंट ड्रॉइंग के अनुसार, फोन में एक एक्सपेंडेबल स्क्रीन होगी जो डिस्प्ले को बड़ा करने के लिए दाईं ओर से फैली हुई है, ताकि अतिरिक्त स्क्रीन रियल एस्टेट के लिए अधिक कंटेंट में फिट हो सके। लीक फोटो के अनुसार, स्मार्टफोन एक ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल के साथ आएगा जो स्क्रीन को बड़ा करने पर फोन के बाईं ओर दिखाई देता है। स्पीकर ग्रिल को ऊपर देखा जा सकता है, जबकि यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दाईं ओर है। वीवो ने डिटेचेबल अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा मॉड्यूल वाले स्मार्टफोन का भी पेटेंट कराया है।

Oppo भी ला रहा फोल्डेबल स्मार्टफोन

इससे पहले कि ओप्पो रोलेबल स्मार्टफोन जारी करे, कंपनी के पास शेड्यूल पर एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है। कुछ समय के लिए यह अनुमान लगाया गया है कि Oppo का पहला फोल्डिंग स्मार्टफोन 2021 के अंत तक पेश किया जाएगा। डिवाइस को कोड नाम 'पीकॉक' के तहत विकसित किया जा रहा है और संभवतः ओप्पो फाइंड फोल्ड नाम से लॉन्च होगा।  ऐसा लगता है कि यह 8 इंच की लचीली स्क्रीन वाला एक फोल्डिंग फोन है जो अंदर की तरफ फोल्ड होता है जैसे Galaxy Z Fold 3 होता है। इसे 120Hz रिफ्रेश रेट वाला LTPO डिस्प्ले कहा जाता है। 

शानदार कैमरे से होगा लैस 

मोबाइल फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा और 50MP का प्राइमरी कैमरा हो सकता है।4,500 एमएएच की बैटरी की भी चर्चा है जो 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह फिलहाल ये जानकारी नही है कि ओप्पो के फोल्डिंग फोन की कीमत कितनी होगी और क्या यह डिवाइस दुनिया भर में जारी किया जाएगा या नही। ओप्पो फोल्ड के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें.

इस दिन में इंडिया में लॉन्च होगा Samsung का ये गदर स्मार्टफोन, मिलेगा धांसू कैमरा सेटअप

PhonePe ने इंडिया में लॉन्च किया Health Insurance सर्विस, ऐसे उठाएं फायदा

दिसंबर में इस दिन लॉन्च होगा Motorola का तगड़ा स्मार्टफोन, 50MP कैमरे से होगा लैस

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios